Whatsapp Loan: वाट्सऐप करें ‘Hi’, तुरंत पाएं 10 लाख का Instant Loan

Whatsapp Loan: आज जो जबरदस्त खबर हम आपको बताने जा रहें हैं उसे पढ़के आप बहुत खुश होंगे और इस से आपको बहुत फायदा भी होना है। अब लोन लेना हुआ और भी आसान, हाँ जी सही पढ़ा आपने, अब आप अपने Whatsapp के माध्यम से 10 लाख तक का लोन आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको बहुत ज्यादा समय भी नहीं लगेगा। कुछ छोटे-छोटे सवालों के जवाब देने हैं और तुरंत कंपनी द्वारा आपको लोन दे दिया जाएगा, हालांकि यह रकम आपको बाद में Loan की तरह अदा भी करनी होगी।

यदि आप किसी कार्य में फंस जाएं या आपको पैसे की तुरंत आवश्यकता हे तो आप लोन लेते हैं। लेकिन बहुत सारे बैंक और कंपनियां लोन लेने के लिए आपसे आवश्यक दस्तावेज मांगती हैं। कई बार आपको पैसे की जिस समय आवश्यकता होती है उस समय लोन नहीं मिल पाता, लोन बाद में मिलता है, लेकिन अब आप तुरंत 10 मिनट के अंदर Whatsapp Loan ले सकते हैं। पूरी जानकारी लेने के लिए इस लेख को अंत तक पढ़े।

Whatsapp Loan

Whatsapp se loan kaise le?

whatsapp एक social media application है जिसका उपयोग भारत में लगभग हर smartphone यूजर करता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप व्हाट्सएप पर बात और कॉल के साथ लोन भी ले सकते हैं। यह एक सुरक्षित विधि के माध्यम से प्रदान किया जाता है। इसके माध्यम से आपको कोई फ्रॉड भी नहीं होता।

भारत में पहली बार Non-Banking Financial Company (NBFC) India Infoline (IIFL) द्वारा इस प्रकार की सुविधा शुरू की गई है। इसने 10 लाख रुपये की instant business loan scheme शुरू की है। यह लोन आपको WhatsApp पर मिल जाएगा। कंपनी के मुताबिक WhatsApp users को यह Loan कुछ ही मिनटों में मिल सकता है।

कंपनी ने कहा कि इस योजना को शुरू करने वाली IIFL देश की पहली कंपनी है। इसके लिए न्यूनतम दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। इस कर्ज के लिए कंपनी Artificial Intelligence (AI) का इस्तेमाल करेगी। इसके जरिए Users की डिटेल चेक की जा सकेगी। इसके जरिए ही Loan लेने वाले का आवेदन और KYC पूरा किया जाएगा। साथ ही इसके जरिए bank account का भी सत्यापन किया जाएगा।

यह ग्राहकों को व्हाट्सएप के माध्यम से लोन देते हैं। ना आपको इसके लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराना होता है। ना आपको इनका ग्राहक बनना होता है। ना ही यह आपसे कोई दस्तावेज मांगते। ऑनलाइन माध्यम से बहुत कम जानकारी प्राप्त करके 10 मिनट से कम समय में आपको लोन प्रदान कर देते हैं। इसके लिए आपको किसी से यह किसी कर्मचारी से कॉल पर बात करने की भी जरूरत नहीं है। आप केवल whatsapp chat के माध्यम से ही लोन प्राप्त कर सकते हैं।

7th Pay Commission Budget 2023: वित्त मंत्री का बड़ा ऐलान, बढ़ेगी पेंशन और मातृत्व लाभ

ख़ुशख़बरी: अब 3000₹ मिलेगी वृद्धावस्था और विधवा पेंशन की राशि?

 व्हाट्सएप से लोन लेने की विधि

 यह कंपनी bot के माध्यम से अपने ग्राहकों को लोन प्रदान करती है। Whatsapp bot आपसे कुछ प्रश्न पूछता है। इन प्रश्नों की जानकारी के पश्चात आपको लोन दे दिया जाता है। व्हाट्सएप के माध्यम से तुरंत लोन प्राप्त करने के लिए आप निम्नलिखित विधि को अपनाएं:

  •  सबसे पहले आप नंबर को अपने मोबाइल में सेव कर ले। आप इस नंबर को किसी भी नाम से सेव कर सकते हैं। सेव करने का उद्देश्य केवल व्हाट्सएप के माध्यम से मैसेज करना है। क्योंकि हम सभी जानते हैं कि हम नंबर को मोबाइल में सेव किए बिना किसी को व्हाट्सएप पर मैसेज नहीं भेज सकते।
  •  इसके पश्चात आप व्हाट्सएप पर जिस नाम से इस नंबर को सेव किया है उसे खोले और hi लिख कर भेज दे।
  •  व्हाट्सएप द्वारा तुरंत प्रतिक्रिया स्वरूप आपको दो लिंक भेजे जाएंगे। आप get instant credit loan के लिंक पर क्लिक कर दें।
  •  इसके पश्चात bot द्वारा आपसे आपका नाम लिखने को कहेगा। आप वही नाम लिखे जो pan कार्ड पर लिखा हुआ है।
  •  इसके पश्चात सिस्टम द्वारा आप को वेरीफाई किया जाएगा।
  •  वेरीफिकेशन पूरा हो जाने के पश्चात आपको लोन के रुपए खाते में दे दिए जाएंगे। हालांकि आपको इस लोन को ब्याज के साथ चुकाना भी होगा।

Whatsapp से ₹100000 तक का Instant Loan

आपको इंटरनेट से अपने मोबाइल में Mobile Application Download करना होगा। इसके बाद आपको यहां अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको सभी दस्तावेजों की आवश्यकता होगी जैसे पैन कार्ड, आधार कार्ड, सैलरी अकाउंट की जानकारी इत्यादि, इसके बाद आप आसानी से ₹100000 तक का लोन ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

आवेदन कर लेने के पश्चात बैंक के कर्मचारियों द्वारा आपसे संपर्क किया जाएगा। यदि कर्मचारियों को लगा कि आपको लोन दिया जाना चाहिए ऐसे में आपको लोन प्रदान कर दिया जाएगा। लोन देने के लिए कर्मचारियों द्वारा आपके पुराने बैंक रिकॉर्ड भी देखा जायगा।

यदि आपके द्वारा पहले कभी किसी बैंक से लोन लिया गया है और लोन चुकाने में देरी हो गई है तो संभव है कि आपको लोन लेने में कठिनाई होगी। कई बार ऐसा भी होता है कि ऐसे व्यक्तियों को लोन देने के लिए कंपनियां अधिक ब्याज वसूलते हैं। इसलिए आप लोन लेने से पहले ब्याज की जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें। उम्मीद है यह जानकारी आपको बहुत लाभदायक है। लोन लेने से पहले जानकारी अवस्य प्राप्त करें।

NIT MEGHALAYACLICK HERE

Leave a comment