ट्विटर में बदलाव: फोन + Broadband Bill = Twitter Blue Tick, देखें भारत में कीमत

Twitter Blue Tick : ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क के आने पर ट्विटर में कई बदलाव किए गए हैं। ट्विटर में ब्लू टिक (Twitter Blue Tick) वाले उपयोगकर्ताओं पेमेंट देना होगा। भारत में ब्लू टिक (Twitter Blue Tick) को साइन अप करने के लिए हर महीने लगभग 719 रुपये देना होगा। भारत में कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप (sign up for twitter blue) करने के लिए SMS प्राप्त करने की सूचना दी। हालांकि अभी इसका लाभ केवल iPhones वाले ही उठा रहे हैं। आने वाले दिनों में सभी को इस सेवा का लाभ दिया जाएगा।

Twitter Blue Tick को लेकर आया बड़ा फैसला

ट्विटर ब्लू टिक (Twitter Blue Tick) को साइन अप करने वाले उपयोगकर्ताओं को बिना सत्यापित किए एक ब्लू टिक प्राप्त होगा। microblogging site के नए मालिक Elon Musk ने भी कहा है कि पहुंच और प्रदर्शन के मामले में ग्राहकों को प्राथमिकता दी जाएगी। Twitter Deals को पूरा करने के बाद से दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति ने सोशल मीडिया दिग्गज के कामकाज को प्रभावित करने वाले फैसलों पर बड़ा फैसला आ सकता है। इस बदलाव से लाखों यूजर्स को इसका सामना करना पड़ेगा। मस्क ने बुधवार को इन फैसलों के बारे में बात करते हुए एक ट्वीट जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी आने वाले महीनों में ट्रायलएंड-एरर के आधार पर बहुत सारे बदलाव करेगी।

Twitter ला रही नए बदलाव

Elon Musk ने कहा है कि आने वाले महीनों में Twitter बहुत सारी मूर्खतापूर्ण बातें करेगा। जो काम करता है उसे हम रखेंगे और जो नहीं बदलेगा उसे बदल देंगे।ट्विटर के इस बदलाव से जो सबसे बड़ा बदलाव हो रहा है वो डॉलर 7.99 का new blue subscription शामिल कर रहा है। हालांकि एलन मस्क के इस फैसले से काफी लोग नाराज नजर आ रहे हैं। एलन मस्क के इस फैसले से कुछ विज्ञापनदाताओं कंपनी ने ट्विटर से अपना पैर वापस खींच लिया।

Free Fire redeem code today Indian server Garena FF redeem code today new

Top MBA colleges in Meghalaya Govt MBA Colleges in Shillong

IPL 2023 Retained Players List : IPL 2023 रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची, ऐसे करें चेक

Twitter Blue Tick भारत में इसकी कीमत

टेस्ला के सीईओ Elon Musk ने जबसे Twitter की कमान संभाली है तब से लगातार सोशल मीडिया की नेटवर्किंग साइट में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इन बदलावों में से जो बड़ा बदलाव सामने आया है वह ट्विटर पर ब्लू वेरीफाइड टिक (Twitter Blue Tick) के लिए पैसे देने का है। आपको बता दें कि भारत में भी टि्वटर ब्लू के लिए सब्सक्रिप्शन रोल आउट होना शुरू हो गया है और भारत में इसकी कीमत 719 रुपए प्रति महीने है

नए प्रीमियम फीचर्स का मिलेगा लाभ

ट्विटर के इस फैसले पर भारत में कुछ Twitter users ने Blue Subscription पर अपने सवाल मांगे हैं। भारत में यूजर्स को ब्लूटिक (Twitter Blue Tick) वेरीफाइड के लिए 660 रुपए हर महीने देने पड़ सकते हैं। इसके साथ नए सब्सक्राइबर्स को नए प्रीमियम फीचर्स का लाभ मिलेगा। अमेरिका में Twitter Blueके लिए $8 हर महीने लिए जा रहे हैं

नई सब्सक्रिप्शन सर्विस इन शहरों में शुरू

आपको बता दें कि Twitter की New Subscription Services अमेरिका कनाडा ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड में उपलब्ध कराई गई है। धीरे-धीरे इस सब्सक्रिप्शन सर्विस को दूसरे देशों में भी रोल आउट किया जा रहा है इसके साथ इन यूजर्स को सब्सक्रिप्शन के साथ कई प्रीमियम फीचर्स भी मिलने की उम्मीद की जा रही है। प्रीमियम सर्विस को सब्सक्राइब करने के लिए यूजर्स को Blue Check Mark मिलेगा और उन्हें रिप्लाई, सर्च और मेंशन में प्राथमिकता मिलेगी। इसके साथ twitter blue subscribe करने वाले यूजर्स को लंबे ऑडियो और वीडियो फाल भी पोस्ट करने का मौका मिलेगा।

Leave a comment