SSC CGL Tier 1 Admit Card 2022 : डाउनलोड डायरेक्ट लिंक, ऐसे करे डाउनलोड लिंक एक्टिव

SSC CGL Tier 1 Admit Card : एसएससी सीजीएल टियर 1 एडमिट कार्ड 2022 (SSC CGL Admit Card 2022 ) की तारीख जारी हो गई है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से CGL Tier 1 एडमिट कार्ड (SSC CGL 2022 Tier 1 Admit Card) को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार इस एडमिट कार्ड के बगैर परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे। छात्रों के लिए परीक्षा में बैठने के लिए एडमिट कार्ड एक जरुरी दस्तावेजों में से एक है।

SSC CGL Tier 1 Admit Card 2022

आपको बता दें कि SSC दिसंबर महीने में ग्रुप ‘बी’ और ग्रुप ‘सी’ टीयर 1 सीजीएल परीक्षा (SSC CGL Tier 1 Exam) आयोजित करेगा। उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र को कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की वेबसाइट पर जारी करेगा। छात्र एडमिट कार्ड को आसानी से आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। SSC CGL Tier 1 के उम्मीदवारों को जल्द से जल्द अपने एडमिट कार्ड मिल जाएंगे। यह एडमिट कार्ड ऑनलाइन मोड़ द्वारा जारी किए जाएंगे।

SSC CGL Exam Date 2022

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा (Combined Graduate Level Examination) दिसंबर महीने में आयोजित होने जा रही है। जो उम्मीदवार ग्रुप ‘बी’ और ग्रुप ‘सी’ पदों की तैयारी कर रहे हैं उन्हें भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में नियुक्त किया जाएगा। इस परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवारों की बल्ले बल्ले होने जा रही है। उम्मीदवारों द्वारा दी गई क्षेत्रीय परीक्षा केंद्र प्रदान किया जाएगा। उम्मीदवार दिसंबर परीक्षा के लिए तैयार होंगे। SSC सीजीएल परीक्षा (SSC CGL Exam) से 15 दिन पहले परीक्षा की तारीखों की घोषणा की जाएगी।

SSC GD 2022 Notification : 70,000 से अधिक पदों के लिए करें आवेदन , जानें डिटेल

CBSE Class 12 Date Sheet 2023: 15 Feb से शुरू होगी परीक्षा, Download?

UP Board Time Table 2023: यूपी बोर्ड का टाइम टेबल हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड

UP Ration Card List New (जारी) फ़टाफ़ट ऐसे करें लिस्ट डाउनलोड

UPSSSC PET Answer Key Download Link यहाँ डाउनलोड करें

SSC CGL Tier 1 में परीक्षा को पास करने के लिए चाहिए ये मार्क्स

आपको बता दें कि सीजीएल परीक्षा से 7 दिन पहले एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा जिसे वेबसाइट के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं। यह परीक्षा सीबीटी मोड़ में आयोजित की जाएगी। इस SSC CGL Tier 1 परीक्षा को पास करने के लिए श्रेणी वाइज मार्क्स लाना जरुरी है। UR कैटेगरी में उम्मीदवारों को परीक्षा पास होने के लिए 30 % मार्क्स की जरुरत होती है। OBC के लिए 25 % मार्क्स पास होने के लिए चाहिए वहीं अन्य के लिए 20 % मार्क्स पास होने के लिए चाहिए।

SSC CGL Tier 1 Admit Card 2022 कैसे करें डाउनलोड ?

  1. सबसे पहले उम्मीदवार SSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. होम पेज पर पेज के टॉप पर दिए गए एडमिट कार्ड ऑप्शन को देखें।
  3. उसके बाद एक नया पेज खुलेगा।
  4. उस पर क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन मेनू से डाउनलोड करें।
  5. उम्मीदवारों को सीजीएल टियर 1 एडमिट कार्ड परीक्षा 2022 का चयन करना होगा
  6. उसके बाद Agree बॉक्स पर क्लिक करना होगा।
  7. फिर CGL प्रवेश पत्र के लिए आगे बढ़ने के लिए जमा करें।
  8. फिर पूछी गई सभी डिटेल को भरें।
  9. फिर आपका सीजीएल एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।

Leave a comment