Smell from Liquor : अगर आपके भी मुंह से शराब पीने के बाद आती है बदबू, तो करें ये उपाय

अकसर शराब पीने के बाद लोगों के मुँह से दुर्गन्ध (Smell from Liquor) आती है आज इस लेख में इसका निवारण बताया गया है। शराब के सेवन से आने वाली बदबू को दूर करने के लिए आपको कॉफी का सेवन करना चाहिए। कॉफ़ी में सल्फर की मात्रा काफी अधिक होती है जो शराब की दुर्गन्ध को मिटा सकती है।

आपको बता दें कि जो लोग शराब की दुर्गन्ध को दूर करने के लिए चिंगम का सहारा लेते हैं वह सिर्फ कुछ ही देर के लिए होती है। आप लहसुन प्याज का सेवन करके भी इसकी बदबू को दूर कर सकते हैं।

Smell from Liquor : अगर आपके भी मुंह से शराब पीने के बाद आती है बदबू, तो करें ये उपाय
Smell from Liquor : अगर आपके भी मुंह से शराब पीने के बाद आती है बदबू, तो करें ये उपाय

Smell from Liquor क्यों आती है शराब से बदबू ?

आपको बता दें कि शराब के निर्माण में कई प्रकार के रसायन मिलाए जाते हैं। जिसमें से कुछ रसायन जहरीले भी होते हैं। शराब आपके लीवर के लिए काफी हानिकारक साबित होता है। शराब का कुछ हिस्सा तो यूरिन के रूप में शरीर से बाहर निकल जाता है। लेकिन कुछ पदार्थ शरीर से बाहर नहीं निकल पाते हैं जिसकी वजह से ये प्रदार्थ आपके खून में मिल जाते हैं। जब आप सांस छोड़ते हैं तो इन पदार्थों की बदबू आपके मुँह से बाहर आती है।

Smell from Liquor शराब सेहत के लिए है हानिकारक

आपको बता दें कि शराब सेहत के लिए काफी नुकसानदेह साबित होती है। इसके सेवन से हमें बचना चाहिए। डॉक्टर भी यही सलाह देते हैं कि शराब का सेवन कम करें यह सेहत के लिए काफी नुकसानदेह है। अगर ज्यादा शराब का सेवन करते हैं तो आपको कई बिमारियों का भी सामना करना पड़ता है। जो जानलेवा होती है इसलिए इससे दूर रहना चाहिए।

त्योहारी सीजन में दिल्ली में हुई शराब की बिक्री

देश में इन दिनों त्योहार का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में देशभर के लोग अपने अपने अंदाज से त्योहार मना रहे हैं। कुछ लोग इस त्योहार के सीजन में शराब को पीना पसंद करते हैं। देश की राजधानी दिल्ली में इस साल शराब की बिक्री बहुत हुई है। हाल ही में दिवाली के त्योहार के मौके पर 2 दिन में लगभग 35 लाख शराब की बोतल की बिक्री हुई।

Rishi Sunak : ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री की संपत्ति सुन उड़ जाएंगे होश, 222 वें नंबर पर सबसे अमीर सख्श

PM Kisan Yojana: बिहार के 81 लाख किसानों को मिले 1632 करोड़ रुपये

PM Scholarship Scheme 2022 Online Apply: प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना, 36000 प्रति वर्ष?

Create New IRCTC Account Online in 2022: IRCTC में अकाउंट ऐसे बनाएं

35 लाख शराब की हुई बिक्री

एक वरिष्ठ आबकारी अधिकारी के अनुसार, एक सामान्य दिन में औसत बिक्री लगभग 11 लाख से 12.5 लाख बोतलों की होती है। लेकिन दिवाली के दो दिनों में कुल 35 लाख शराब की बोतलें बेची गईं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के आबकारी विभाग ने इस सप्ताह के आखिरी में 35 लाख शराब की बोतलों की बिक्री दिखी।

Leave a comment