Senior Citizen FD Interest Rate: सीनियर सिटीजन की लगी लॉटरी, FD पर मिल रहा 8.5 % का ब्याज

Senior Citizen FD Interest Rate: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा रेपो दर में हालिया बढ़ोतरी के बाद सावधि जमा (FD) बहुत अधिक आकर्षक होते जा रहे हैं। कई बड़े सार्वजनिक और निजी बैंक पहले ही फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में वृद्धि कर चुके हैं जिससे ग्राहकों को अपनी जमा राशि पर उच्च ब्याज दर प्राप्त करने की अनुमति मिलती है। फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) निवेश का सबसे सुरक्षित विकल्प माना जाता है। उच्च मुद्रास्फीति और शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच कई लोग सावधि जमा (FD) का विकल्प चुन रहे हैं। आप बैंकों, गैर-बैंकिंग वित्तीय संस्थानों और डाकघरों से कम जोखिम वाले वित्तीय साधनों में निवेश कर सकते हैं।

तमिलनाडु पावर फाइनेंस एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड एक ऐसी सरकारी कंपनी है जो फिक्स्ड डिपॉजिट पर बहुत ही आकर्षक ब्याज दरों की पेशकश कर रही है। कंपनी ने वरिष्ठ नागरिकों के ग्राहकों को 8.5 प्रतिशत ब्याज दर देने का फैसला किया है। कंपनी ने फिलहाल निवेशकों की जरूरत के मुताबिक दो विकल्प पेश किए हैं। एक गैर संचयी फिक्स्ड डिपॉजिट है और दूसरा संचयी फिक्सड डिपॉजिट है।

Senior Citizen FD Interest Rate गैर संचयी फिक्स्ड डिपॉजिट

इस फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) के तहत निवेशक महीने,तीन महीने और सालाना ब्याज प्राप्त कर सकते हैं। जब फिक्स्ड डिपॉजिट मैच्योर हो जाती है तो वे अपना निवेश वापस ले सकते हैं। यह फिक्स्ड डिपॉजिट 2, 3, 4 और 5 साल की अवधि के लिए किया जा सकता है। गैर-वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज दरें कार्यकाल के आधार पर 7.25 प्रतिशत से 8 प्रतिशत के बीच होती हैं। वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 8.5 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है। वैसे आपको बता दें कि 60 महीने में मैच्योर होने वाली एफडी पर ही उन्हें 8.5 फीसदी की ब्याज दर मिलेगी। 48 महीने में मैच्योर होने वाली FD पर 8.25 फीसदी ब्याज मिलेगा।

Senior Citizens FD Rates: साल 2022 में वरिष्ठ नागरिकों के लिए सर्वश्रेष्ठ FD योजनाएं

बड़ी ख़ुशख़बरी: KVP(Kisan Vikas Patra) की ब्याज़ दर बढ़ी, अब कम समय में मिलेगा ज़्यादा पैसा

PM मोदी ने 18 करोड़ कर्मचारियों के खाते में डाला PF का पैसा, अपना Account ऐसे करें चेक

New FD Rates : ये बैंक दे रही है FD पर 2 करोड़ रुपए तक का रिटर्न जाने डिटेल

ग्राहकों की बल्ले बल्ले: यह बैंक दे रही FD पर 9 % का ब्याज, साथ ही 5 लाख़ रूपये भी?

NIT MEGHALAYA HOMEPAGECLICK HERE

Leave a comment