SBI Home Loan Online Apply: कॉल मैसेज से घर बैठे लें होम लोन, जानें कितनी होगी EMI?

SBI Home Loan Online Apply: भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया(SBI) देश का पहला बैंक है जो लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए लोन देता है। आज कल बैंकों में लोन काफी आसान तरीके से मिल जाता है अगर आप पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो बिना किसी दस्तावेज के होम लोन प्राप्त किया जा सकता है।

SBI Home Loan

आपको बता दें कि होम लोन लगभग सभी बैंक की तरफ से दिया जाता है अगर आप भी एसबीआई से होम लोन लेना चाहते हैं तो बिना ब्रांच जाए घर बैठे एसबीआई होम लोन लिया जा सकता है।

Work From Home Scheme(आवेदन शुरू): घर बैठे पाएं नौकरी, 5वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

SBI E Mudra Loan: बिना किसी दस्तावेज के 5 मिनट मे पाए लोन, ऐसे करें अप्लाई

SBI Home Loan के लिए होगी इतनी EMI

होम लोन लेने के लिए उम्मीदवारों को कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है। होम लोन लेने में जितना लंबा टेन्योर आप सेलेक्ट करेंगे EMI उतनी ही कम हो जाएगी। हालांकि भुगतान किए जाने वाले ब्याज की राशि बढ़ जाएगी। अगर टेन्योर छोटा रखते हैं तो EMI की राशि बढ़ जाएगी। ऐसा होने पर ब्याज की राशि घट जाएगी।

SBI Home Loan Online Apply : कॉल मैसेज से घर बैठे लें होम लोन, जानें कितनी होगी EMI?
SBI Home Loan Online Apply: कॉल मैसेज से घर बैठे लें होम लोन, जानें कितनी होगी EMI?

SBI Home Loan Online Apply

आपको बता दें कि होम लोन के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना काफी आसान है स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर होम लोन के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है इसके साथ ही कम वक्त में लोन के लिए जानकारी हासिल की जा सकती है।

SBI E Mudra Loan Yojana : मिलेगा 50000 तक का लोन सिर्फ 5 मिनट में, ऐसे करें आवेदन

How to Apply For SBI E Mudra Loan: SBI से लें 5 मिनट मे 50000 का लोन, ऐसे करे फटाफट अप्लाई

कॉल मैसेज से भी करें आवेदन

आपको बता दें कि यूनो मोबाइल के जरिए उम्मीदवार SBI Home Loan के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आप एसएमएस के माध्यम से भी होम लोन की जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को HOME लिखकर 567676 पर एसएमएस करना होगा या फिर 1800112018 पर कॉल करके भी होम लोन के लिए अप्लाई किया जा सकता है।

SBI Home Loan के लिए जरूरी दस्तावेज

  1. कंपनी का आईडी कार्ड
  2. 3 पासपोर्ट साइज फोटो
  3. पैन कार्ड
  4. वोटर आईडी कार्ड
  5. ड्राइविंग लाइसेंस
  6. पास पोर्ट
  7. टेलिफोन बिल
  8. बिजली बिल
  9. पानी बिल
  10. आधार कार्ड की कॉपी

पैसा बाजार पर होम लोन के लिए करें अप्लाई

अगर उम्मीदवार पैसा बाजार से होम लोन के लिए अप्लाई करते हैं तो या काफी अच्छा होगा। पैसा बाजार ने 20 से ज्यादा बैंकों के साथ पार्टनर शिप की है ताकि आपको एक ही प्लेटफार्म पर कई लोन ऑफर दिए जा सकें। पैसाबाजार पर मौजूद कई ऑफर में से तुलना करें और सबसे कम ब्याज दर और कम शुल्क वाला ऑप्शन चुनें क्योंकि होम लोन की राशि ज्यादा होती है तो ब्याज दर में थोड़ा अंतर भी बड़ी बचत कर सकता है।

NIT MeghalayaClick Here

Leave a comment