SBI ग्राहकों की लगी लॉटरी, ग्राहकों को पूरे 57000 रुपये दिए जा रहे हैं

देश की मशहूर SBI में अगर आपका खाता है तो आप लॉटरी जीत (SB Lottery) गए हैं। दरअसल, बैंक की तरफ से एक बहुत ही अच्छी खबर दी गई है. आपको बता दें कि SBI की तरफ से ग्राहकों को पूरे 57000 रुपये दिए जा रहे हैं. देखा जाए तो SBI के ग्राहकों के लिए पैसा कमाने का यह शानदार मौका है.

हम यहां SBI की रिकरिंग डिपॉजिट स्कीम (SBI RD Scheme) के बारे में बात कर रहे हैं। यह बेहतरीन रिटर्न देता है। अगर आपने SBI में 5 साल के लिए 5000 रुपये प्रति माह की RD कराई है तो मैच्योरिटी पर 6.75 फीसदी की ब्याज दर से आपको 57658 रुपये मिलेंगे।

sbi lottery

5 साल के लिए 3 लाख रुपये जमा करने होंगे

आपको बता दें कि अगर आपको 5 साल के लिए 5000 रुपये की बैंक आरडी मिलती है तो इस हिसाब से 300000 रुपये बन जाएंगे। इस तरह आपको मेच्योरिटी पर 3 लाख रुपए मिलेंगे। इसमें 3 लाख रुपये का निवेश होगा और 57658 रुपये का ब्याज मिलेगा।

सीनियर सिटीजन को कितना लाभ मिलेगा

आपको बता दें कि SBI Recurring Deposit Scheme के तहत सामान्य ग्राहकों के मुकाबले वरिष्ठ नागरिकों को ज्यादा ब्याज दे रहा है. अगर कोई सीनियर सिटीजन आरडी स्कीम (senior citizen RD scheme) में निवेश करता है तो उसे 6.75 फीसदी से लेकर 7.25 फीसदी तक के ब्याज का फायदा मिलता है।

SBI Mudra Loan Online Apply: बस 5 मिनट में पाएं 50 हजार का लोन, Direct Link

6 से 9 तक के छात्रों को 6000 की Post Office Scholarship , रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन

बैंक ग्राहकों की हुई मौज! SBI, PNB, ICICI, HDFC समेत सभी Bank ने सुनाई खुशखबरी

कितने महीने के लिए करना होता है निवेश?

अगर आप SBI में 12 महीने से 120 महीने तक का recurring deposit करवाते हैं तो आपको कम से कम 100 रुपये से शुरुआत करनी होगी। इसके बजाय आप इस स्कीम में हर महीने सिर्फ 1 हजार रुपये भी जमा कर सकते हैं। यह आप पर निर्भर करता है कि आप हर माह कितना पैसा जमा करना चाहते हैं।

NITMEGHALAYA

Leave a comment