Savings Account Interest Rates : यहां मिलेगा सबसे ज्यादा ब्याज, झटपट चेक करें लिस्ट

Saving Account : बचत करने के लिए ज्यादातर लोग बैंक में Saving Account Open खुलवाते हैं। इस सेविंग अकाउंट में उम्मीदवार अधिक ब्याज पाने के लिए बैंक में 1 साल से लेकर 5 साल तक का Fixed Deposit कराते हैं। अगर आप पैसे की बचत करना चाहते हैं तो बिना FD कराए भी बचत खाता (Saving Account) पर FD जितना या उससे भी अधिक ब्याज का लाभ पा सकते हैं।

Savings Account Interest Rates

Savings Account Interest Rates In Hindi

Savings Account Best Interest Rates: आपको बता दें कि देश के 9 ऐसे बैंक हैं जो बचत खाते (Saving Account) पर 7% से लेकर 7.50 % को दर से ब्याज दे रहे हैं। उम्मीदवार इन बैंकों में खाता खोलकर बचत खाते (Open Saving Account) में जमा रकम पर अच्छा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही जब पैसे की जरूरत हो तो आसानी से निकाल भी सकते हैं।

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक: Ujjivan Small Finance Bank Saving Account Interest Rate

Interest on savings account: उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Ujjivan Small Finance Bank) के तहत उम्मीदवारों को 25 करोड़ से अधिक की बचत राशि वाले बचत खाते पर 7.50% की उच्चतम दर से ब्याज दे रहा है वही एक लाख से 5 लाख रुपए जमा वाले बचत खाते पर 6% और 5 लाख से 25 लाख रुपए जमा वाले बचत खाते पर 7% की दर से ब्याज का लाभ मिल रहा है।

New FD Rates : ये बैंक दे रही है FD पर 2 करोड़ रुपए तक का रिटर्न जाने डिटेल

7th Pay Commission: नया घर खरीदने के लिए 25 लाख रुपये Low-Interest House Building Advance

Senior Citizens FD Rates: साल 2022 में वरिष्ठ नागरिकों के लिए सर्वश्रेष्ठ FD योजनाएं

Apply for Instant Personal Loan Online : चुटकियों में लोन पास

BOB e-Mudra Loan: 5 मिनट मे लें 50,000 तक का लोन, यहां से करें आवेदन

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana Small Finance Bank)

Savings Accounts Interest Rates: जना स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana Small Finance Bank) के तहत उम्मीदवारों को एक लाख से अधिक और 50 लाख रुपए तक जमा करने पर बचत खाते में 7.00% की दर से ब्याज की पेशकश कर रहा है। वहीं 1 लाख रुपए से अधिक जमा करने पर जना स्मॉल फाइनेंस बैंक उम्मीदवारों को 4.5% की दर से ब्याज दे रहा है।

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank)

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) के तहत ग्राहकों को 5 लाख रुपए से अधिक और 5 करोड़ रुपए तक की जमा राशियों पर ब्याज खाते में 7.00% की दर से ब्याज का भुगतान कर रहा है। वहीं 1 लाख से 5 लाख रुपए तक जमा पर 5.50% की दर से ब्याज दे रहा है।

AU स्मॉल फाइनेंस बैंक (AU Small Finance Bank)

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (AU Small Finance Bank) में उम्मीदवारों को 25 लाख रुपए से 1 करोड़ रुपए से कम के बीच बचत खाते में 7% की दर से ब्याज प्रदान कर रहा है। वहीं अगर ग्राहक 1 लाख रुपए से 10 लाख रुपए जमा वाली बचत खाते में 5 सीसी की दर से ब्याज का लाभ दिया जाएगा।

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक (Fincare Small Finance Bank)

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक (Fincare Small Finance Bank) ने अपने ग्राहकों को ₹500000 से लेकर 1 करोड़ रुपए से कम के बचत खाते में 7% की दर से ब्याज का भुगतान कर रही है वही ग्राहकों को 1 लाख रुपए से 5 लाख जमा वाले बचत खाते में 6 फीसदी की दर से ब्याज का लाभ दिया जाएगा।

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक (Utkarsh Small Finance Bank)

आपको बता दें कि उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक (Utkarsh Small Finance Bank) ने अपने ग्राहकों को 2500000 रुपए से अधिक राशि पर बचत खाते में 7% प्रतिवर्ष की दर से ब्याज का लाभ दे रही है वहीं उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने ₹100000 तक के बचत खाते पर 4.5 सीसी की दर से ब्याज का लाभ दिया जा रहा है।

Leave a comment