Sahara India Refund Status Check: पैसा आना शुरू! सहारा इंडिया निवेशक यहाँ से रिफंड चेक करें

Sahara India Refund Status Check:  सहारा इंडिया (Sahara Parivar) परिवार देश की लोकप्रिय प्रतिष्ठित कंपनियों में से एक है, जिसमें निवेश करने पर प्रत्येक निवेशक को दुगुनी राशि वापस देने का प्रावधान किया गया था, जिससे हमारे देश के लाखों निवेशकों ने सहारा इंडिया के तहत संचालित योजनाओं में करोड़ों का निवेश किया।

लंबे समय से सहारा इंडिया वापसी की राशि (Sahara India Refund Amount) का इंतजार कर रहा है, जिसके संबंध में सहारा इंडिया एक महत्वपूर्ण सूचना Sahara India Refund Status के मालिक सुब्रत राय द्वारा जारी किया गया है जिसकी पूरी जानकारी आज के इस लेख में आपके सामने पेश की गई है।

Sahara India Refund Status

सहारा इंडिया वापसी की स्थिति (sahara india refund status)

हमारे देश के लाखों निवेशकों ने सहारा इंडिया योजनाओं के तहत संचालित कंपनियों में करोड़ों रुपये का निवेश किया है, जिसे हर निवेशक अब सहारा इंडिया रिफंड वैल्यू और ब्याज की राशि की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहा है, जो हर नागरिक को उपलब्ध है। इस वर्ष नागरिकों के लिए आशा की एक किरण है क्योंकि सहारा इंडिया के मालिक सुब्रत रॉय द्वारा money refund status के संबंध में एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया गया है।

जिसमें कहा गया है कि सभी नागरिकों की पूरी राशि लगभग 10% ब्याज के साथ वापस कर दी जाएगी। अप्रैल 2023 के अंतिम सप्ताह तक रिफंड कर दिया जाएगा। संचालित नोटिस में दर्ज जानकारी के अनुसार कितने दिनों तक sahara india refund की प्रक्रिया बंद रही क्योंकि सहारा इंडिया के एजेंटों ने निवेश की पूरी राशि अपने पास जमा कर ली थी।

बेहद कम ब्याज़ दर यह बैंक दे रहा है 50 हज़ार से 40 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन

500 Rupye Me Gas Cylinder: ₹500 में सिलेंडर देने की घोषणा- ये डॉक्यूमेंट है जरुरी

UCO Bank Loan 2023: बिना किसी झंझट के 10 लाख का पर्सनल लोन- ऐसे भरें ऑनलाइन फॉर्म

सहारा इंडिया की ओर से रिफंड कब तक किया जाएगा

सहारा इंडिया में निवेश करने वाले हर निवेशक के लिए बड़ी खुशखबरी है क्योंकि भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के आदेश पर सहारा इंडिया के मालिक सुब्रत रॉय द्वारा दी गई सूचना के अनुसार, सहारा के तहत संचालित कंपनियां समूह रिफंड की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और यह रिफंड सिर्फ उन्हीं नागरिकों के खाते में ट्रांसफर किया जा रहा है जिन्होंने सहारा इंडिया में निवेश किया था ।

Sahara India Refund Process 2023 शुरू

ताजा अपडेट के मुताबिक सहारा इंडिया ग्रुप की ओर से हर निवेशक के रिफंड की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, जिसने सहारा इंडिया ग्रुप के तहत संचालित दो कंपनियों में 16,800 करोड़ रुपये की राशि का निवेश किया है. यदि आप एक निदेशक हैं, तो आप सभी आज इस लेख में प्रदान की गई धनवापसी प्रक्रिया के माध्यम से इस राशि को वापस प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि सहारा इंडिया प्रत्येक निवेशक को लगभग 10% ब्याज पर यह राशि प्रदान कर रहा है, इसलिए आपको भी अपना धन वापस करने का सुनहरा अवसर निवेश की गई राशि, इस अवसर को हाथ से न जाने दें।

Kendriya Vidyalaya Admission (Open): केंद्रीय विद्यालय 1 से 11वीं ऑनलाइन फॉर्म-Registration Notification

Majhi Kanya Bhagyashree Yojana: सरकार देगी 50 हजार रुपये ,जानिए पूरी डिटेल

PNB Loan 2023: 5 मिनट में 20 लाख़ का लोन तुरंत क्रेडिट, अभी आवेदन करें

सहारा इंडिया रिफंड के तहत भारत सरकार की जानकारी

सहारा इंडिया रिफंड की राशि वापस दिलाने के लिए भारत सरकार द्वारा विभिन्न प्रयास किए जा रहे हैं, जो कि मीडिया रिपोर्ट्स से प्राप्त जानकारी के अनुसार सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने 232.85 लाख निवेशकों और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड से 19400.87 करोड़ रुपये एकत्र किए हैं। 75.14 लाख निवेशकों से 6380.50 करोड़ रुपये जमा कराये गये. जिसमें से सहारा इंडिया सिर्फ 138 करोड़ रुपए ही वापस कर पाई है, इसके साथ ही सहारा इंडिया का कहना है कि वह निवेशकों का पूरा पैसा ब्याज सहित लौटाना चाहती है, लेकिन बाजार नियामक सेबी ने पूरी रकम अपने पास जमा करा दी है.

NIT Meghalaya

Leave a comment