Sahara India Paisa Wapasi List Check: सहारा निवेशकों के पैसे वापसी, चेक करें लिस्ट

Sahara India Today news| Sahara India latest news| Sahara India money refund| Sahara India ka Paisa kab milega| Sahara India breaking news| Sahara latest news

Sahara India Paisa Wapasi List Check: जिन निवेशकों ने सहारा इंडिया (Sahara India) में निवेश किया था उनके लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जिसमें यह बताया जा रहा है कि अप्रैल के बाद उन सभी निवेशकों का पैसा उनके बैंक खाते में भेज दिया जाएगा जिन्होंने सहारा इंडिया में इन्वेस्ट किया था। आज इस लेख में जानते हैं कि जिन कर्मचारियों ने पैसा सहारा इंडिया में पैसा इन्वेस्ट किया था वह अपना पैसा कैसे निकाल (Sahara India Paisa Wapasi list 2023 Check) सकते हैं?

आपको बता दें कि अप्रैल के बाद निवेशक सहारा इंडिया के तहत अपने पैसों (Sahara India Money Refund News) को वापस ले सकते हैं। जिन लोगों ने इस संस्था में अपने पैसे को जमा किया था उनके लिए बड़ी खुशखबरी की खबर सामने आई है। सहारा इन लोगों के लिए दूसरी लिस्ट (Sahara India Payment List 2nd) जारी करने जा रहा है जिसमें कर्मचारी अपना नाम चेक कर सकते हैं।

Sahara India Paisa Wapasi list

जल्द जारी होने जा रही दूसरी लिस्ट

बता दें कि हाल ही में सहारा ने 5000 करोड़ रुपए का भुगतान किया था इसके लिए सहारा ने पहली लिस्ट (Sahara India Payment List) जारी की थी अब बहुत जल्द ही जिन निवेशकों का पैसा अभी तक नहीं मिला है उनके लिए दूसरी लिस्ट जारी होने जा रही है। उम्मीदवार सहारा इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट की मदद से आने वाली दूसरी लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

Sahara India से ऐसे मिलेंगे रुके हुए पैसे

इसके लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और अपने डॉक्यूमेंट को सबमिट करके यह बता सकते हैं कि आपका पैसा भीफंसा हुआ है। इस डॉक्यूमेंट की वेरिफिकेशन के बाद आपके Sahara India में जमा किए गए पैसे को खाते में भेज दिया जाएगा।

Sahara India Money Refund: सिर्फ इन लोगों को मिलेगा पैसा

जिन कर्मचारियों का पैसा सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी, सहारा यूनिवर्सल मल्टीपरपज सोसायटी, सहारा इंडिया क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसाइटी, स्टार मल्टीपल कोऑपरेटिव सोसायटी में पैसा इन्वेस्ट किया था उन्हीं लोगों को जमा पैसा वापस मिलेगा। जिन कर्मचारियों का फंड में पैसा जमा नहीं है उन्हें किसी प्रकार का पैसा वापस नहीं दिया जाएगा। अगर आपने इन चार सोसाइटी में अपना पैसा इन्वेस्ट किया था तो आपको इसकी चिंता करने की जरुरत नहीं है। बहुत जल्द ही निवेशकों के खाते में पैसे को वापस कर दिया जाएगा।

ATM Card Block/ Unblock: जानें एटीएम खो जाने पर ब्लॉक कैसे करें | Unblock ATM

CTET 2023 Notification: पंजीकरण प्राक्रिया यहाँ देखें | परीक्षा तिथि और पात्रता

7 दिन के अंदर पैसे वापस

मंत्रालय की तरफ से नोटिस भी जारी किया गया है कि सहारा के भुगतान (sahar india paisa payment process ) में अभी कुछ और समय लग सकता है। इसकी भुगतान प्रक्रिया शुरू हो गई है, लेकिन रोडमैप को लेकर इसमें काफी समय लग रहा है। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से सहारा इंडिया के मुखिया सुब्रत राय को आदेश दिया गया है कि 7 दिनों के अंदर निवेशकों का पैसा उन्हें पूरे Interest समेत किसी भी हालत में लौटाया जाए.

पैसे निकालने का आवेदन: How to apply for Sahara India paisa Wapasi Online?

निवेशकों को अक्सर कहा जा रहा है कि अगर आप सहारा इंडिया से अपना पैसा निकालना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सहारा इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जहां आप इस लिंक के ऑफिस सेल होम पेज पर आवेदन करने का लिंक भी देख सकते हैं।

NSP PFMS No Record Found Error: आपके खाते में नहीं आती है स्कॉलरशिप तो ऐसे आएगी 5 सेकंड में

Bank Loan Application: बैंक से लोन के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखे?

इसके माध्यम से आप निवेशक को एक Sahara india Paisa Wapasi Form भरना होगा जहां उसे सावधानीपूर्वक पूरे दस्तावेजों के साथ इस फॉर्म को अपलोड करना होगा उसके बाद निवेशक को अपना आईडी प्रूफ बैंक खाते की जानकारी देनी होगी इसके साथ ही यूनिक आईडी नंबर आदि दर्ज करना होगा और स्वीकार करना होगा कि इसके बाद निवेशकों को दस्तावेजों की जांच की जाएगी और उसके बाद ही उनकी राशि ब्याज सहित वापस की जाएगी और यह प्रक्रिया उनके बैंक खाते में ऑनलाइन पैसे ट्रांफर के जरिए की जा सकती है।

NIT Meghalaya

Leave a comment