Sahara India Fast Payment Check: सहारा इंडिया में फँसा पैसा ऐसे निकाले

सहारा इंडिया बैंक (Sahara India Bank) में निवेश करने वाले तमाम निवेशकों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है. जिन लोगों ने सहारा इंडिया में पैसा लगाया है, वे लाभार्थी को बताना चाहेंगे कि अब सारा पैसा Sahara India Bank द्वारा लौटाया जा रहा है। कई लोग परेशान हैं. हमारा पैसा कहीं खो तो नहीं गया था, तो हम आपको बताना चाहेंगे कि सहारा इंडिया का भुगतान (Payment of Sahara India) अब आपके बैंक खाते में वापस आना शुरू हो गया है, जिसकी भुगतान स्थिति (Sahara India refund Money Status) आप ऑनलाइन देख सकते हैं।

Sahara India के निवेशकों के लिए इस समय की सबसे बड़ी अपडेट सामने आ रही है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Sahara India Banks इन दिनों सबका पैसा लौटा रहे हैं. यह डूब गया और सभी राज्यों के लोगों में हड़कंप मच गया, हालांकि अब धीरे-धीरे सभी निवेशकों का भुगतान Sahara India के माध्यम से उनके बैंक खाते में भेजा जा रहा है, जिसकी ऑनलाइन स्थिति आप ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

Sahara India Fast Payment Check

सहारा इंडिया भुगतान जांच (Sahara India Payment Check)

आप लोग कैसे चेक कर सकते हैं पूरी जानकारी आगे दी गयी है तो सभी लोग आर्टिकल को पढ़ना जारी रखें !

  • आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आई.डी
  • बैंक पासबुक
  • सहारा इंडिया रसीद
  • कूपन कोड सहारा इंडिया
  • मूल निवास प्रमाण पत्र
  • आय प्रमाणपत्र
  • जाति प्रमाणपत्र
  • सहारा इंडिया में प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ
  • पासपोर्ट आकार का फोटो
  • दस्तखत

MGNREGA Wage Rates: केंद्र ने मनरेगा मजदूरी बढ़ाई, अप्रैल से लागू होंगी नई दरें

Urgent पर्सनल लोन ₹96000 बिना बैंक स्टेटमेंट घर बैठे फ़ोन से सिर्फ 5 मिनट में

sahara india में सभी को पैसा मिलना शुरू

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश के अलग-अलग राज्यों के निवेशकों को परेशानी हो रही थी, हालांकि अब एक helpline number भी जारी किया गया है, जिस पर कॉल करके आप पता कर सकते हैं कि आपके क्षेत्र में आपका पैसा कहां से वापस हो सकता है. हालांकि आप लोगों को बताना चाहेंगे कि आपका sahara india payment refund शुरू हो गया है, जिसमें निवेशकों को 10 से 15 दिन का समय लग रहा है, उसके बाद उनके बैंक खाते में पैसा वापस किया जा रहा है, यानी sahara india में आप सभी को पैसा मिलना शुरू हो गया है। हो गया इसलिए आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है लाखों लोगों की पेमेंट आ गई है।

सहारा इंडिया भुगतान चेक (Sahara India Payment Check)

अगर आपका पैसा भी Sahara India में फंसा हुआ है तो आपके लिए एक बड़ी खबर आ रही है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के नोटिस के मुताबिक Sahara India में अटकी रकम ब्याज सहित वापस की जाएगी और वह भी अगर आप अपना पैसा वापस चाहते हैं। , आपको भारत सरकार द्वारा प्रदान की गई उपभोक्ता Sahara India Paisa Refund Helpline number से सहायता लेनी चाहिए।

सहारा इंडिया के माध्यम से refund/Paisa Vapasi प्राप्त करने के लिए आपको कहीं जाने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आप उपभोक्ता हेल्पलाइन के माध्यम से अपने मोबाइल फोन का उपयोग करके घर बैठे Securities and Exchange Board of India (SEBI) के साथ Sahara India Group के लिए आवेदन कर सकते हैं। एक दशक से भी ज्यादा समय से जुटाए गए आंकड़ों के मुताबिक, सहारा ने हाल ही में इन दोनों कंपनियों में निवेश करने वाले निवेशकों के करीब 138 करोड़ रुपए लौटाए हैं।

TATA Scholarship 2023-24: 6वीं से Graduation के छात्र करें आवेदन – मिलेगी 50,000 की छात्रवृति

Urgent Low Cibil Loan Apply: अचानक पैसों की जरूरत पड़ने पर घर बैठे लें Urgent Loan

Sahara India द्वारा जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

सहारा इंडिया में निवेश करने वाले निवेशकों के लिए बड़ी खबर आ रही है, क्योंकि सहारा इंडिया ग्रुप को भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (Securities and Exchange Board of India) से टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर मिले हैं, ये नंबर हैं 18002667575 या 1800227575। सभी उम्मीदवार सहारा इंडिया के टोल फ्री नंबर पर कॉल कर अपनी समस्या बता सकते हैं। इसके बाद एक सप्ताह के अंदर आपकी समस्या का समाधान कर Sahara India को भुगतान की गई राशि ब्याज सहित वापस कर दी जाएगी।

सहारा इंडिया में फंसे धन की निकासी के लिए आवेदन

Apply for withdrawal of money stuck in Sahara India: दोस्तों आपको सहारा इंडिया से पैसा निकालने (withdraw money from Sahara India) के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, वहां से आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन अब इसका लिंक हटा दिया गया है, जहां से आप आवेदन करते हैं, कुछ दिनों में आवेदन फिर से शुरू हो जाएगा, इसलिए आप भी आप आवेदन कर सकते हैं।

Mahangai Bhatta 2023: आ गई दिल लूटने वाली खबर! जनवरी इंडेक्स में 0.5 प्वाइंट की तेजी

अब बुढ़ापे की No Tension, मिलेगी हर महीने 18500 पेंशन- 31 मार्च तक करें आवेदन

सहारा इंडिया भुगतान वापसी के लिए आवेदन (Apply Sahara India Payment Refund)

स्टेप 1: सबसे पहले आपको सहारा इंडिया में फंसे पैसे को निकालने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
स्टेप 2: इसके बाद आप सभी apply online के विकल्प पर क्लिक करें।
स्टेप 3: उसके बाद आप सभी को Refund के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
स्टेप 4: उसके बाद आप सभी के सामने एक नया फॉर्म देखने को मिलेगा.
स्टेप 5: अपनी रसीद संख्या दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
स्टेप 6: इसके बाद आप सभी के सामने अपने डॉक्यूमेंट को अपलोड करने का ऑप्शन आएगा।
स्टेप 7: इसमें अपने सभी दस्तावेज अपलोड कर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
स्टेप 8: उसके बाद आपको आवेदक के सामने आपकी रसीद देखने को मिल जाएगी।
स्टेप 9: जिसे आप डाउनलोड करके आप सभी को सेव कर सकते हैं।

NIT MEGHALAYAClick Here

Leave a comment