Rs 1 Crore loan: 1 करोड़ रूपए लोन में बाँट रहा है ये बैंक

Rs 1 Crore loan: लोन (Loan) की जरूरत अधिकतर व्यवसाय से जुड़े लोगों और किसानों को पड़ती है. हालांकि आप कई प्रकार के लोन लेकर अपनी आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं. लेकिन भारी ब्याज दरों के कारण कई बार आप लोन चुकाने में असफल हो जाते हैं. कई लोग इसी डर से लोन नहीं लेते हैं. लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसे बैंक के बारे में खबर लेकर आए हैं जो अपने ग्राहकों को 1 करोड़ रुपए लोन दे रही है.

बैंक के अधिकारियों द्वारा 1 करोड़ रुपए की रकम ऐसे सभी लोगों के लिए निकाल कर रख दी गई है जिन्हें Loan लेने की आवश्यकता है. इसके साथ ही बैंक द्वारा अपने ग्राहकों को लोन लेने के लिए बहुत कम ब्याज दरें वसूली जा रही हैं. इस प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इस लेख के अंत तक जरूर पढ़ें .

Rs 1 Crore loan

सहकारी बैंक लिमिटेड द्वारा लोन (Cooperative Bank Limited Loan)

 भारत के राज्य झारखंड में स्थित Sahkari Bank Limited द्वारा यह घोषणा करी गई है कि बैंक अपने सभी ग्राहकों को आवश्यकता पड़ने पर एक करोड़ रुपए लोन (1 Crore rs loan) के लिए देगा. ऐसे सभी लोग जिन्हें पैसे की जरूरत है और कम ब्याज दर पर Loan लेना चाहते हैं वह झारखंड राज्य के सहकारी बैंक लिमिटेड (Jharkhand Co-operative Bank Loan) की शाखा से संपर्क कर सकते हैं. 

बैंक द्वारा यह राशि लोगों की सहायता करने के लिए निकाली गई है. Bank के पास एक करोड रुपए का बजट है. जिसे बैंक ने Loan देने के लिए निकाला है. अभी तक लगभग 60 लाख से अधिक रुपए लोन के रूप में दिए जा चुके हैं. यदि आपको भी लोन की आवश्यकता है तो आप जल्दी ही बैंक से संपर्क कर सकते हैं.

बैंक ने 1 करोड रुपए का बजट लोन

बैंक के अधिकारियों द्वारा 21 दिसंबर 2022 को झारखंड के सैनिक मार्केट में स्थित जवान भवन शाखा से यह लोन देने की घोषणा करी गई है.  यह घोषणा ऋण वितरण शिविर के दौरान करी गई थी. बैंक द्वारा लोगों को लोन पर भरोसा दिलाने के लिए इस प्रकार के शिविर लगाए जाते हैं. इसमें बैंक के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार को आमंत्रित किया गया था.

मनोज कुमार ने घोषणा में बताया है कि बैंक ने एक करोड रुपए का बजट लोन (Budget Loan) देने के लिए निर्धारित किया है. कोई भी ऐसा जरूरतमंद व्यक्ति जो बैंक से लोन (Bank se Loan) लेना चाहता है इस अवसर पर लोन ले सकता है. बैंक के पास लोन देने के लिए आवश्यक रकम मौजूद है. साथ ही यह भी बताया गया है कि आपको यह ऋण बहुत कम ब्याज दरों पर दिया जाएगा. इससे गरीब लोगों को अपना काम करने में आसानी होगी.

60 लाख रुपए बांटे जा चुके हैं

घोषणा में यह भी बताया गया है कि बैंक द्वारा अभी तक 60,00,000 से अधिक रुपए Bank Loan के रूप में दिए जा चुके हैं. यह आंकड़ा 20 दिसंबर 2022 तक का है. Bank द्वारा अभी भी अपने ग्राहकों को लोन दिया जा रहा है. यदि आप भी इस बैंक के ग्राहक हैं और अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कम ब्याज दर पर ऋण लेना चाहते हैं तो Cooperative Bank Limited आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है. इसकी सूचना बैंक के कर्मचारियों और अधिकारियों द्वारा ऋण वितरण शिविर के दौरान की गई थी.

Bank Application in Hindi – खाता बंद करवाना हो या मोबाइल नंबर अपडेट ऐसे लिखें बैंक एप्लीकेशन हिंदी में

Winter Business ideas: सर्दी में शुरू करें ये बिजनेस, जमकर होगी कमाई

[New] Business Ideas 2023: सिर्फ ₹1000 में शुरू करें ये बिजनेस, होगा मुनाफ़ा ही मुनाफ़ा

ऋण माफ करने का भी प्रावधान है

अधिकारियों द्वारा बताया गया कि Bank ने अपने 2 ग्राहकों का ऋण भी माफ कर दिया है. इस प्रकार बैंक अन्य दूसरी सुविधाएं भी अपने ग्राहकों को देंगे. बैंक द्वारा अपने पुराने सभी ऋणी ग्राहकों को आमंत्रित कर आ गया है. यदि वह किसी कारण से लोन देने में समर्थ नहीं है, तो उन्हें बैंक द्वारा अन्य दूसरी सुविधाएं दी जा रही हैं. इन सुविधाओं का प्रयोग करके उनको ब्याज दर चुकाने में छूट भी दी जा रही है. भविष्य में भी अधिकारियों द्वारा इस तरह की सुविधाएं अपने ग्राहकों को दी जाएंगी.

बैंक द्वारा महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए प्राथमिकता दी जा रही है. जो भी महिला इस लोन के लिए आवेदन करती है उसे बैंक जल्दी लोन दे देता है. इसके अतिरिक्त महिला संगठनों को अपना कार्य करने और अपने संगठन को मजबूत बनाने के लिए या समाज सेवा से संबंधित कार्य करने के लिए ऋण देने में यह बैंक बहुत आसान सुविधाएं उपलब्ध कराता है. बैंक इस प्रकार के ऋण में ब्याज दर भी बहुत कम लगता है.  इस प्रकार आप भी सहकारी बैंक लिमिटेड के ग्राहक बनकर इस की सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं.

सहकारी बैंक लिमिटेड क्या है ?

यह एक प्राइवेट बैंक लिमिटेड है जो अपने ग्राहकों को बैंकिंग से संबंधित सेवाएं जैसे सेविंग अकाउंट, लोन इत्यादि प्रदान करती हैं.

आसानी से लोन कैसे लें ?

विभिन्न बैंकों द्वारा लोन देने के लिए अलग-अलग समय पर कार्यक्रम चलाए जाते हैं. इन कार्यक्रमों में भाग लेकर आप नई स्कीम के अंतर्गत लोन ले सकते हैं. 

NIT Meghalaya

Leave a comment