Railway Group D Result 2022: 24 दिसंबर को आरआरबी ग्रुप डी का रिजल्ट- direct link

जैसे कि सभी जानते होंगे कि railway group d 2022 exam,17 अगस्त 2022 से लेकर 11 अक्टूबर 2022 के बीच आयोजित की गई थी। परीक्षा बाद से ही सभी उम्मीदवार अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। फिलहाल अभी तक रेलवे बोर्ड द्वारा railway group d 2022 result से सम्बंधित कोई भी जारी नहीं किया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि दिसंबर अंतिम सप्ताह तक RRB Group D Result 2022 जारी कर दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार जल्द ही रेलवे बोर्ड द्वारा Answer Key, Result और RRB Group D Cut-off जारी की जाएगी। सभी उम्मीदवारों को रेलवे बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट जो इस प्रकार है https://www.rrbcdg.gov.in/ पर निरंतर विजिट करना होगा ताकि उन्हें RRB Group D Result Date 2022 से सम्बंधित अपडेट पता चल सके।

Railway Group D Result 2022

RRB Group D Result Date 2022

Railway Group D Result Date 2022 Kab Jari Hoga: जानकारी के अनुसार, RRB D group Result 2022, 24 दिसंबर 2022 को ऑफिसियल वेबसाइट पर रिलीज कर दिया जाएगा। सभी उम्मीदवार अपने परीक्षा के रोल नंबर का उपयोग करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके अलावा जो उम्मीदवार अपना रोल नंबर भूल चुके हैं या अपना RRB Group D admit card 2022 खो चुके हैं उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि वे रेलवे की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपने नाम के द्वारा भी अपना रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Check Railway Group D Result 2022

Railway Group D Result 2022 Kaise Check Kare:

  • Railway Group D Result 2022 चेक करने के लिए उम्मीदवारों को नीचे दिए गए आसान से स्टेप्स को फॉलो करना होगा।
  • सबसे पहले उम्मीदवार को इस लिंक https://www.rrbcdg.gov.in/ के माध्यम से रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद उम्मीदवार को उस जोन की ऑफिसियल वेबसाइट खोलनी होगी जिस जोन के लिए उसने आवेदन फॉर्म भरा है।
  • उसके बाद होम पेज पर उम्मीदवार को “Railway Group D Result 2022 direct link पर क्लिक करना होगा।
  • अब उम्मीदवार को अपना Roll Number और पूछी गयी अन्य मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करना होगा।
  • इसके बाद RRB Group D Result 2022 Download direct link आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • अंत में उम्मीदवार को इस रिजल्ट का प्रिंट आउट लेकर भविष्य में उपयोग हेतु संभालना होगा।

जानें Railway Group D Result 2022 Name Wise चेक करने की प्रक्रिया

Railway Group D Result 2022 Name Wise Kaise Check Kare: जो उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड खो चुके हैं या जिनके पास उनका रेलवे ग्रुप डी परीक्षा का रोल नंबर नहीं है, उन्हें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। वे सभी उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करके rrb Group D Result 2022 Name wise भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपना रेलवे ग्रुप डी का Admit Card फिर से डाउनलोड कर सकते हैं। यहाँ हम आपको Name wise Railway Group D Result 2022 चेक करने के लिए आसान से स्टेप्स बता रहे हैं जो इस प्रकार हैं-

  • सबसे पहले उम्मीदवार को इस लिंक https://www.rrbcdg.gov.in/ के माध्यम से रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद उम्मीदवार को उस जोन की ऑफिसियल वेबसाइट खोलनी होगी जिस जोन के लिए उसने आवेदन फॉर्म भरा है।
  • उसके बाद होम पेज पर उम्मीदवार को “Railway Group D Result 2022” के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब उम्मीदवार को अपना Name और पूछी गयी अन्य जरुरी जानकारी भरकर फॉर्म सबमिट करना होगा।
  • इसके बाद रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • अंत में उम्मीदवार को इस रिजल्ट का प्रिंट आउट लेकर भविष्य में उपयोग हेतु संभालना होगा।

RRB Group D Result 2022 | Direct Download Link

RRB Group D Answer Key 2022 @indianrailways.gov.in Railway Group D phase 1 and 2 pdf Download link

IBPS PO Mains Result 2022 | Download Direct Link

UGC NET Result Cut off, Merit List 2022 Direct Link @ugcnet.nta.nic.in

RRB Group D Cut Off 2022

किसी भी प्रतियोगी परीक्षा का रिजल्ट आने से पहले उम्मीदवार Cut off के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। इसी तरह उम्मीदवार रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट 2022 की कट ऑफ के बारे में जानने के लिए उत्सुक होंगे। हर प्रतियोगी परीक्षा में अलग-अलग श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए cutoff अलग होती है इसलिए यहाँ पर हम रेलवे ग्रुप डी परीक्षा की कट ऑफ के बारे में कैटेगरी के अनुसार बता रहे हैं।

रेलवे ग्रुप डी की लिखित परीक्षा जो कि CBT मोड में आयोजित की गयी थी, में पास होने के लिए सामान्य और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को कम से कम 40% अंक प्राप्त करने होंगे। इसके अलावा OBC वर्ग के उम्मीदवारों को कम से कम 30% अंक, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को कम से कम 30% अंक प्राप्त करना अनिवार्य है।

इसके अलावा पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को उत्तीर्ण अंक में 2% की छूट दी जाएगी। रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट 2022 CutOff रेलवे की ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी। इसके अलावा उम्मीदवारों को रेलवे परीक्षा से जुड़े किसी भी प्रकार के अपडेट के लिए समय-समय पर रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट जो इस प्रकार है https://www.rrbcdg.gov.in/पर विजिट करना होगा।

Leave a comment