PUBG की भारत वापसी – कंपनी ने किया ऐलान!

हमारे प्रिय साथियों, आप सभी लोग जानते होंगे कि भारत में PUBG को लेकर कितना उत्साह बढ़ा था। आपको दिन भर जाने कितने ही Pubg lovers देखने को मिलते होंगे। आज का हमारा विषय Pubg का एक नया रूप Pubg new version- Pubg battlegrounds मोबाइल के नाम से संबंधित है क्योंकि pubg company ने इस बात को कंफर्म कर दिया है PUBG अब एक नए नाम के साथ वापसी करेंगा। जो कि Pubg lovers के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी साबित हुई है। आज हम आपको इसी से संबंधित जानकारी प्रदान करने वाले तो आप हमारे साथ अंत तक बने रहे और हमारे आर्टिकल को पूरा पढ़े।

Pubg battlegrounds

क्या है pubg wala game?

PUBG मोबाइल में खेले जाने वाला एक free-to-play Battlegrounds Mobile India है, जिसे टेंसेंट गेम्स के एक डिवीजन लाइटस्पीड और क्वांटम स्टूडियो द्वारा विकसित किया गया है, यह PUBG Battlegrounds का एक मोबाइल गेम रूपांतरण है इसे 2018 को एंड्रॉयड और आईओएस के लिए जारी किया गया था।

अभी के समय में आप जहां कहीं भी इंटरनेट देखोगे वहां आपको pubg game नजर आएगा। यह एक प्रकार का एक रियल टाइम स्टेटस गेम (PUBG Mobile Game) जिसे आप अपने स्मार्टफोन या कंप्यूटर पर भी खेल सकते हैं। अब गेम आपको google play store पर pubg battleground नाम से प्राप्त हो जाएगा जहां से अभी से डाउनलोड कर सकते हैं।

एक प्रकार का मल्टीप्लेयर गेम जिसे korean video games बनाने वाली कंपनी blue whale निर्मित किया है इस pubgy game को सन 2017 में पूरी दुनिया में लांच किया गया था इसे सबसे पहले माइक्रो साफट विंडो के लिए लांच किया गया देखते ही देखते ही इतना पॉपुलर हो गया कि इसके डेवलपर को इसके लिए बाध्य होना पड़ा कि इसे एंड्रॉयड और आईओएस के लिए भी लॉन्च किया जाए। जैसा कि आपको पता ही है कि यह एक मल्टीप्लेयर गेम है इसलिए आप इसे आप अकेले नहीं खेल सकते इसके लिए आपको दूसरों से मिलकर प्लेयर्स बनाकर आपको इस गेम को खेलना पड़ेगा जिससे यह गेम और भी ज्यादा रोचक बन जाता है।

pubg mobile gaming के लिए जरूरी शर्तें

जैसा कि आप जानते ही हैं कि एक ऑनलाइन गेम है , इसे खेलने के लिए आपको इंटरनेट की आवश्यकता होगी इसलिए आपके मोबाइल में डाटा होना अत्यंत आवश्यक या फिर आपके पास एक वाईफाई उपलब्ध हो इस गेम को खेल पाएंगे। अगर सीधे साधे अल्फाजों में बात करें तो यह है कि इसके लिए आपके पास एक स्मार्टफोन व इंटरनेट कनेक्शन (Internet Connection) होना चाहिए।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके एंड्राइड मोबाइल का वर्जन 5.1.1 होना चाहिए और आपके मोबाइल की रैम कम से कम 2GB जरूर हो अन्यथा या आपके खेल के दौरान कोई दिक्कत हो जाएगी। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए आप इस pub ji wala game download कर सकते हैं और इसका मजा ले सकते हैं।

how to download pubg game new version?

अब यह गूगल प्ले स्टोर पर Battleground Mobile India के नाम से उपलब्ध है वहां से आप उसे डाउनलोड कर खेल सकते हैं इसमें हम आपको कुछ स्टेप्स देंगे उस प्रकार आप इसे डाउनलोड करने में असमर्थ महसूस नहीं करेंगे चलिए देखते हैं –

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Battleground pubg Mobile India के नाम से अपने गूगल प्ले स्टोर पर सर्च करना होगा।
  • उसके बाद आपको डाउनलोड करने का विकल्प देखने को मिलेगा जिस पर आपको क्लिक कर देना है।
  • जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इस गेम का मजा ले सकते हैं।

PM Kisan Thirteen Kist Status: 13वीं क़िस्त पाने वाले दे ध्यान- आपको मिला SMS अलर्ट

New Joshimath Peepalkoti: पीपलकोटी में नया जोशीमठ, जमीन का हुआ चयन

EPF Pension Hike: खुशखबरी ! पेंशन में होगी 8,500 की बढ़ोतरी

Philips Scholarship 2023: पाएं 50,000 की स्कालरशिप, आवेदन शुरू [Direct Link]

National Scholarship 2023: जल्द करें ऑनलाइन आवेदन, मिलेगी 50000 की स्कॉलरशिप

पब्जी एक नए रूप में: Battlegrounds Mobile India (BGMI)

new PUBG Mobile coming to India: अब हम यहां पर भारत में PUBG Mobile की वापसी के लिए भारत सरकार ने हरी झंडी दिखा दी है। इसके लांच होने की काफी समय से उम्मीद लगाए हुए थे जो अब ख़तम होने वाली है। PUBG Mobile Game को पिछले सितंबर में भारत में बैन कर दिया गया था तबसे कंपनी भारत में दोबारा से लांच करने के लिए भरसक प्रयास कर रही थी।

कंपनी ने चीनी साझेदार को भी गेम के पद से हटा दिया है। गेम के डेटा को लोकॉली स्टोर करने के लिए PUBG Mobile मोबाइल और माइक्रोसॉफ्ट के साथ पार्टनरशिप दी हुई है। अब कंपनी गेम के डेटा को स्टोर करने पर ध्यान दे रही है, भारत सरकार ने गेम के डाटा को कहीं और स्टोर करने और उसकी वजह से सिक्योरिटी पर उठे सवाल की वजह से इसे भारत में Ban कर दिया गया था।

पिछले साल नवंबर में ही कंपनी ने स्पेशली भारत के लिए एक new look pubg mobile india version घोषणा की रिपोर्ट के अनुसार बात करें तो कंपनी भारत सरकार के विषय को लेकर कोई बातचीत का विकल्प देखने में नहीं आया परंतु ऐसा आभास हो रहा है कि इस गेम को लेकर जल्दी अच्छे खबरें सामने आएंगी।

सूत्रों के अनुसार यह बात पता चलती है कि pubg mobile के कमबैक को भारत सरकार की ओर से हरी झंडी मिल चुकी है परंतु अभी इससे कम बैक की डेट पर कुछ कहा नहीं जा सकता लेकिन जल्दी यह Krafton PUBG Mobile Game भारत में अपनी वापसी करेगा।

NIT Meghalaya

Leave a comment