PNB Scheme For Girls: पीएनबी ने चौंका दिया- बेटियों को घर बैठे 15 लाख

PNB Scheme For Girls: अगर आपके भी घर में बेटी है। तो ये जानकारी आपके लिए फायदेमंद है. PNB ने आपको बेटियों के लिए एक शानदार स्कीम दी है। इस योजना में पुत्री को 15 लाख रुपये का लाभ मिलता है। हां, इसके साथ कुछ शर्तें भी होनी चाहिए। आइए जानते हैं कि कैसे बेटी को 15 लाख रुपये का लाभ मिलता है और इसके लिए आपको क्या करना होगा।

देश की वित्तीय संस्था PNB ने ट्वीट कर बड़ा आंकड़ा उपलब्ध कराया है। इसे सुनकर यकीनन हर इंसान का अमीर बनने का सपना पूरा होता नजर आ रहा है। तो इसके लिए आपको सबसे पहले अपनी बेटी के लिए सुकन्या समृद्धि अकाउंट का चुनाव करना होगा। बेटी को इस योजना से जोड़ने के बाद विवाह की सारी टेंशन खत्म हो जाएगी। और यह राशि आपकी पुत्री के 21 वर्ष की आयु में ही प्राप्त होगी।

PNB Scheme For Girls

योजना में मिल रहा तगड़ा ब्याज

यदि आपकी बेटी का खाता Sukanya Samridhi Yojana के तहत Punjab National Bank PNB में है। तो ईमानदारी से आपको अच्छा ब्याज मिलेगा। योजना की मैच्योरिटी यानी 21 साल की उम्र में बेटी को 7.6 फीसदी ब्याज का लाभ दिया जा रहा है. इस योजना में सरकार द्वारा समय-समय पर संशोधन किया जाता रहा है। इसमें आपको पहले थोड़ा इनवेस्टमेंट करने की जरूरत होगी।

निवेश पर अच्छा रिटर्न पाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार द्वारा यूपी में चलाई जा रही Sukanya Samriddhi Yojana का लाभ लेने के लिए आपको पीएनबी में बैंक खाता खुलवाना होगा। इसमें आप ₹250 से लेकर ₹1.50 लाख तक निवेश कर सकते हैं। इस योजना में आप आसानी से अपनी बेटी के नाम पर 15 लाख का फंड बना सकते हैं।

7th Pay Commission : सरकार का बड़ा फैसला- 8 क‍िस्‍तों में म‍िलेगा 18 महीने का DA Arrear

Retirement Age Hike News 2023: खुशखबरी! रिटायरमेंट में 2 वर्ष की वृद्धि

हर महीने करना होगा इतना निवेश

Sukanya Samriddhi Scheme के तहत अगर आप PNB में ₹3000 हर महीने निवेश करते हैं यानी ₹36000 प्रति वर्ष। तो आप 7.6% चक्रवृद्धि दर से ब्याज प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आप रोजाना ₹100 बचाएं। जब आपकी बेटी 21 साल की हो जाएगी तो आप मैच्योरिटी पर ₹15 लाख 22 हजार 221 आसानी से पा सकते हैं।

बैंक ने ट्वीट कर बड़ी जानकारी दी

पीएनबी (PNB Sukanya Samridhi Yojana) की योजना में शामिल होने से बेटियों को तगड़ा लाभ मिलेगा। बैंक ने ट्वीट कर बड़ी जानकारी शेयर की है. बैंक ने ट्वीट कर लिखा कि उनका भविष्य आपके आज के निर्णय पर निर्भर करता है. लाडो के लिए सुकन्या समृद्धि खाता खुलवाएं और आपको एकमुश्त रकम मिल सकती है, जिससे आपकी बेटी की शादी की सारी टेंशन खत्म हो जाएगी।

आपको बेटी के नाम पर निवेश करना होगा

पंजाब नेशनल बैंक (PNB Bank Scheme) लोगों का दिल जीतने का काम कर रहा है, जिसमें आपको अपनी बेटी के लिए खाता खुलवाना होगा। इसमें आप घर बैठे कमाई करेंगे। बैंक ने ट्वीट में एक फोटो भी शेयर किया है, जिसमें कहा गया है कि छोटी बच्ची के लिए बड़ी बचत करें।

इसके साथ ही आप सुकन्या समृद्धि खाते में न्यूनतम 250 रुपये प्रति माह निवेश कर अप्रत्याशित आय का लाभ उठा सकते हैं। आप PNB (PNB Sukanya Samridhi Yojana) वन ऐप के जरिए पैसा निवेश कर सकते हैं। इसके अलावा आप अपना खाता खोलने का सपना इंटरनेट बैंकिंग के जरिए भी पूरा कर सकते हैं।

अब बुढ़ापे की No Tension, मिलेगी हर महीने 18500 पेंशन- 31 मार्च तक करें आवेदन

यह बैंक FD पर दे रही 8.75% का ब्याज़, जल्दी उठायें लाभ

खुशी से झूमेंगे केंद्रीय कर्मचारी ! 8th Pay Commission में सैलरी हाइक [44%]

खाताधारकों को मिलेंगे इतने लाख रुपये

सुकन्या योजना के तहत पीएनबी (PNB Sukanya Samridhi Yojana) से अपने खाताधारकों को मोटी कमाई हो रही है। इसमें आपको हर महीने 3000 रुपए निवेश करने होंगे।

इस हिसाब से आपका निवेश सालाना 36000 रुपए होगा। इसके बाद 7.6 फीसदी कंपाउंडिंग के हिसाब से आपको ब्याज का फायदा देना तय माना जाता है. इससे आपको 21 साल यानी मैच्योरिटी पर करीब 15,22,221 रुपये का फायदा मिलेगा।

NIT Meghalaya

Leave a comment