PM Mudra Yojana Form PDF Download: प्रधानमंत्री मुद्रा योजना फॉर्म पीडीएफ डाउनलोड

PM Mudra Yojana Form PDF Download: आप सभी लोग इस बात से परिचित होंगे कि प्रधानमंत्री योजना के अंतर्गत तीन प्रकार से लोन उपलब्ध कराया जाता है। जिसमें शिशु, किशोर व तरुण लोन आदि शामिल हैं। यह तीनों भारत सरकार द्वारा प्रदान कराए जाते हैं। इन तीनों प्रकार के लोन पाने के लिए आपको PM Mudra Yojana Form PDF भरकर जमा कराना होगा। अगर आप भी इस फॉर्म को ऑनलाइन डाउनलोड करना चाहते हैं, तो हमारे साथ बने रहें कि हम अपने इस लेख के माध्यम से आपको इससे संबंधित पूरी जानकारी प्रदान करेंगे।परंतु शर्त सिर्फ इतनी सी है कि आप इस लेख को ध्यान पूर्वक पूरा पढ़ें।

हम आपको बता दें कि PM Mudra Yojana Form PDF के विभिन्न तरीके होते हैं। पहला शिशु लोन के लिए तथा दूसरा किशोर तथा अंतिम तरुण लोन आदि आप अपने बिजनेस की आवश्यकता को ध्यान में रखते हैं जिस लोन के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके माध्यम से आपको ₹50000 से लेकर ₹1000000 तक के लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं और जिसका फॉर्म एक जैसा ही देखने को मिलेगा।

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना फॉर्म पीडीएफ में भरने वाली जरूरी बातें

  1. बिजनेस का नाम 
  2. बिजनेस का प्रकार 
  3. ऐड्रेस 
  4. पिन कोड 
  5. मोबाइल नंबर 
  6. ईमेल आईडी
  7. बिजनेस के मालिक का नाम
  8. आवेदक के हस्ताक्षर

Phone Pay Personal Loan: मिनटों में मिलेगा 5 लाख तक का लोन, कैसे करें आवेदन?

₹60000 का Low CIBIL Score Loan तुरंत बिना प्रूफ- सिर्फ 2 डॉक्यूमेंट

PM Mudra Yojana Form: ज़रूरी दस्तावेजों की सूची 

अब हम यहां पर इस बात की चर्चा करेंगे कि आपको इस लोन के आवेदन के लिए कौन-कौन से दस्तावेजों की आवश्यकता होगी हमने आपकी आसानी के लिए उन दस्तावेजों की सारणी नीचे उपलब्ध करा दी है तो आप उसे देख सकते हैं –

  1. आईडी प्रूफ 
  2. आधार कार्ड 
  3. पैन कार्ड 
  4. वोटर कार्ड 
  5. एड्रेस प्रूफ 
  6. राशन कार्ड 
  7. इलेक्ट्रिसिटी बिल 
  8. बैंक अकाउंट और पासबुक 
  9. पासपोर्ट साइज फोटो 
  10. ईमेल आईडी 
  11. फोन नंबर 
  12. अन्य दस्तावेज

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना आवेदन फॉर्म किस प्रकार डाउनलोड करें

PM Mudra Yojana का ऑनलाइन आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको उसकी ऑफिशल वेबसाइट (mudra.org.in) पर विजिट करना होगा। जिसके बाद आप इसके होम पेज पर पहुंच चुके होंगे। जहां पर आपको तीन विकल्प देखने को मिलेंगे शिशु, किशोर व तरुण। इसमें से आप जिस भी लोन का चयन करेंगे उस पर क्लिक करने के बाद उसका आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा। इस प्रकार आप उसे डाउनलोड कर सकते हैं।

NIT Meghalaya

Leave a comment