PM Kisan 14th Kist Date: इन्तजार की घडी हुई खत्म, हो गया कन्फर्म-इस दिन आएगी 14 वीं किस्त

PM Kisan 14th Kist Date Confirm: केंद्र सरकार किसानों को कई तरह के लाभ दे रही है। P.M Kisan Yojana (PMKSNY) के तहत किसानों को 4 महीने में ₹2000 की राशि का लाभ मिलता है। जो किसान दूसरों की जमीन पर खेती कर रहे हैं उन्हें भी इस राशि (PM Kisan Yojana payment) का लाभ दिया जाएगा। जैसा की आप सभी को पता है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के तहत किसानों को सालाना 6000 रुपए की आर्थिक मदद दी जाती है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana 14th Installment) के तहत किसानों को ₹2000 की राशि दी जाती है जिससे किसान इसका इस्तेमाल फसलों खरीदने या खेती से जुड़े अन्य कामों में कर सकते हैं। किसानों के खाते में सीधी यह राशि ट्रांसफर की जाती है।

PM Kisan 14th Kist Date

PM Kisan 14th Kist Date : इन्तजार की घडी हुई खत्म

आपको बता दें कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Scheme) के तहत किसानों को अब तक 13 किस्तों का लाभ दिया जा चुका है। फिलहाल किसान अब 14th Kisht का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस योजना के तहत किसानों के खाते में 4 महीने में 2000- 2000 रुपए की राशि भेजी जाती है।

PM Kisan 14th Kist Date : इस दिन आएगी 14वीं किस्त

अगर आप भी PM Kisan Yojana Next Installment का लाभ लेने वाले लाभार्थी हैं, तो आप सभी के लिए खुशखबरी है। दोस्तों हम आपको बता दें कि PM Kisan 14th Kist Date का पैसा May के आखिरी हफ्ते या June के पहले हफ्ते में जारी किया जा सकता है

दोस्तों जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जिन लाभार्थियों को अभी तक 13th Kist का पैसा नहीं मिला है उनके लिए एक खुशखबरी है कि इस मौके पर 13वीं और 14वीं दोनों किश्तों का पैसा (PM Kisan Yojana 4000 rs Installment) आपके बैंक खाते में भेज दिया जाएगा, तो आपका Pm Kisan Yojana 14th Kisht ka Paisa पाने के लिए जल्दी करें ये काम आपको जल्द से जल्द PM Kisan EKYC करना होगा ताकि आपका पैसा आपके बैंक अकाउंट में आसानी से आ सके।

PM Kisan Yojana 14th Installment Released Date : खुद PM मोदी जारी कर सकते 14वीं किस्त, जानें यहां सबकुछ

Employees Allowance Hike News: कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर- सरकार की अपील खारिज, हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, मिलेगा 50 फीसद भत्ते का लाभ

इन किसानों को नहीं मिलेगा PM Kishan Yojana का लाभ

PM Kisan 14th Kist Date: पीएम किसान योजना (PM Yojana for kisan) का लाभ कई किसानों को नहीं दिया जाएगा। यह ऐसे किसान हैं जिनके पास खेत अपने नाम ना होकर माता-पिता के नाम पर रजिस्टर्ड है। यह किसान इस योजना के तहत आवेदन नहीं कर सकते हैं।

Pradhan mantri Kisan Samman Nidhi Yojana का लाभ पाने के लिए किसानों के नाम पर जमीन होनी चाहिए। अगर आपको भूमि विरासत में मिली है या आपने अपने नाम पर भूमि को रजिस्टर्ड कराया है तब आप इसका लाभ उठा सकते हैं। जो किसान दूसरों की जमीन पर खेती करते हैं फिर फसल को खेत के मालिक के साथ साझा करते हैं उन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा।

EPS Pension Scheme Latest Update: सुप्रीम कोर्ट का आदेश- एक झटके में बढ़ी पेंशन

7th Pay Commission: डीए को लेकर जबरदस्त खबर, 45% महंगाई भत्ता, केंद्रीय कर्मचारियों में खुशी का माहौल

PM Kisan 14th Kist Date: ऐसे चेक करें ऑनलाइन स्टेटस

  • सबसे पहले किसानों को pmkisan.gov.in पर जाना होगा।
  • उसके बाद होम पेज पर Farmers Corner पर क्लिक करें।
  • फिर आपको PM Kisan Yojana 14th Installment Beneficiary Status Link पर क्लिक करना होगा।
  • फ्री ड्रॉपडाउन मेनू में राज्य, जिला, उप जिला, ब्लाक और गांव का चयन करें।
  • उसके बाद आपको Get Report पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आपको PM Kisan 14th Kist Status रिपोर्ट में जाएगी।
NIT MeghalayaClick Here

Leave a comment