7th Pay Commission: कर्मचारियों-पेंशनरों को 2 बड़ी सौगात! महंगाई भत्ता-नियमितीकरण पर ताजा अपडेट्स

Pay Commission Good News: राज्य सरकार के कर्मचारियों-पेंशनरों का 11% महंगाई भत्ता लंबित है, क्योंकि वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों को 42% महंगाई भत्ते का लाभ मिल रहा है, प्रदेश के लाखों कर्मचारियों और पेंशनरों को 11% महंगाई भत्ते की किश्त मिलने की उम्मीद है.

हिमाचल दिवस के मौके पर प्रदेश के कर्मचारियों को कई बड़ी सौगात मिली है. खबर है कि शनिवार को सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू महंगाई भत्ते (DA Hike News) और नियमित करने को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं. हालांकि पहले कयास लगाए जा रहे थे कि 13 अप्रैल को हुई कैबिनेट की बैठक में DA और नियमितीकरण को लेकर फैसला हो सकता है, लेकिन Old Pension Yojana की SOP को मंजूरी मिलने के बावजूद ऐसा नहीं हुआ.

Pay Commission Good News

कर्मचारियों को मंहगाई भत्ता मिलने की उम्मीद

दरअसल, राज्य सरकार के कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए 11% महंगाई भत्ता लंबित है, क्योंकि वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों को 42% महंगाई भत्ते का लाभ मिल रहा है, राज्य के लाखों कर्मचारियों और पेंशनरों को 11% महंगाई भत्ते की किस्त मिलने की उम्मीद है।

लंबे समय से प्रदेश के कर्मचारी संगठन DA देने की मांग कर रहे हैं। सूत्रों की माने तो राज्य सरकार के लिए एकमुश्त DA का भुगतान करना संभव नहीं है, ऐसे में कर्मचारियों को DA किस्तों में ही दिया जा सकता है. आपको बता दें कि जनवरी 2022 में DA तीन फीसदी और जुलाई 2022 में चार फीसदी और इस साल 4 फीसदी DA घोषित था, जो अभी बाकी है।

5 मिनट में घर बैठे Urgent Loan ₹50,000 बिना Income प्रूफ- Only KYC

Indira Mahila Shakti Kaushal Samarth Yojana महिलाओं के लिए धांसू योजना, मुफ्त में ट्रेनिंग-रोजगार

कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों को भी गिफ्ट मिल सकता है

इसके अलावा मार्च में 2 साल का अनुबंध पूरा करने वाले कर्मचारियों को नियमित करने की सौगात भी दी जा सकती है. कर्मचारी संघ भी लंबे समय से मांग कर रहे थे कि जिन कर्मचारियों का अनुबंध कार्यकाल मार्च में पूरा हो चुका है उन्हें नियमित किया जाए.

उम्मीद की जा रही है कि अप्रैल को काजा में प्रस्तावित राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह में सीएम इसकी घोषणा कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बकाया को लेकर कर्मचारियों में ज्यादा उम्मीद नहीं है क्योंकि सीएम सुखविंदर सुखू पहले ही दो साल से बकाया के संबंध में इंतजार की बात कह चुके हैं.

7th Pay Commission Update on DA Hike: सैलरी में हुआ 1,20,000 रुपये का इजाफा! मार्च की सैलरी में आएगा पैसा

Bank of Baroda Home Loan: 5 लाख से 20 करोड़ तक का सबसे सस्ता होम लोन

NITMEGHALAYAClick Here

Leave a comment