SBI ATM Card Apply Online: ATM Card बनाने के लिए ऐसे करें अप्लाई

SBI ATM Card Apply Online: जैसा कि हम जानते हैं कि देश में cashless transaction तेजी से बढ़ रहा है और इसमें ATM कार्ड की भी अहम भूमिका है। SBI एक राष्ट्रीयकृत बैंक है जो अपने ग्राहकों को कई सुविधायें प्रदान करता है। इसी के चलते SBI bank अपने ग्राहकों की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए विभिन्न प्रकार के SBI ATM Card प्रदान करता है, ताकि जरूरत के समय ग्राहक ATM का उपयोग कर सकें।

SBI बैंक अपने ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कुल 18 तरह के ATM Card ग्राहकों को देता है। इन ATM कार्ड के तहत Classic SBI ATM Card और Global International Currency Debit Card भी शामिल किये गए हैं। इसमें से प्रत्येक कार्ड के कई फायदे हैं जैसे कि, Transaction requirement और withdrew limit आदि। इसके अलावा ध्यान रहे कि आप ATM के लिए तभी अप्लाई कर सकते हैं अगर SBI bank में आपका खाता है। इसके साथ ही अगर आप Internet banking इस्तेमाल करते हैं, तो आप आसानी से SBI Debit Card Online Apply कर सकते हैं।

मोबाइल से Online SBI ATM Card apply करें

ATM Card के चलते हमे अपने साथ ज्यादा पैसे रखने की जरूरत नहीं होती है और साथ ही पैसे चोरी होने का भी खतरा नहीं रहता है। इसके अलावा अगर आपका ATM Card चोरी हो जाता है तो आप आसानी से अपना SBI ATM Card बंद करवा सकते हैं। SBI Internet Banking पर लॉगिन करके ही आप Apply for SBI ATM Card कर सकते हैं। Internet banking login करने के बाद आप स्क्रीन पर दिख रही e-services में से किसी भी सर्विस का लाभ उठा सकते हैं। Online SBI ATM Card apply करने के लिए आपको ‘ATM Card Services’ के विकल्प पर जाना होगा। इसके अलावा अगर आपके पास SBI YONO App है तो आप इस ऐप्प के माध्यम से भी आसानी से SBI Online ATM Card Apply कर सकते हैं। ATM ke liye Application करने के दो हफ्ते के अंदर आपको आपका ATM CARD प्राप्त हो जायेगा।

SBI ATM Business Idea: SBI ATM लगवाये- घर बैठे 70,000 रुपये महीने कमाए

SBI में इन ग्राहकों को मिलेंगे फ्री में ₹2 लाख, जमा करें ये दस्तावेज

जानें कैसे कर सकते हैं SBI ATM Card के लिए Apply ?

  • सबसे पहले आपको SBI Official Website जो इस प्रकार है https://www.onlinesbi.sbi/ पर जाना होगा।
  • इसके बाद SBI Home Page पर दिख रहे Login टैब पर क्लिक करके अपना User Name और password डालना होगा।
  • इसके बाद आपको कैप्चा कोड डालना होगा और फिर OTP को वेरीफाई करना होगा और फिर Login पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको पेज स्क्रीन पर खुले पेज पर Eservices के अंतर्गत ATM Card Services के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • यहाँ आपको Debit Card से सम्बंधित कई विकल्प दिखाई देंगे, जिनमें से आपको Request SBI ATM/Debit Card के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद खुले नए पेज पर आपको आपके “SBI Account” की डिटेल्स दिखाई देगी।
  • अब आपको Name of The Card के विकल्प पर जाना होगा और अपना नाम दर्ज करना होगा जैसा आप अपने ATM card पर लिखा हुआ चाहते हैं।
  • उसके बाद आपको ATM Card का टाइप चुनना होगा।
  • अंत में आपको “I Agree terms And Conditions” पर टिक करके सब्मिट टैब पर क्लिक कर देना है।
  • उसके बाद आपको स्क्रीन पर अपनी डिटेल्स दिखेगी जिसमे आपका पता भी होगा, आपको सही से चेक करके ही सब्मिट करना होगा, ताकि बैंक Debit Card सही पते पर भेज सके।
  • इसके बाद आपको अपनी पहचान वेरीफाई करने के लिए मोबाइल पर प्राप्त OTP दर्ज करना होगा और फिर सब्मिट करना होगा।
  • उसके बाद आपके एटीएम की रिक्वेस्ट (Request Application for SBI ATM) बैंक द्वारा एक्सेप्ट कर ली जाएगी और आपका SBI Debit Card/ATM 7 से 14 दिनों के भीतर आपके द्वारा दिए गए पते पर आ जायेगा।
  • इस तरह से इन स्टेप्स को फॉलो करके आप घर बैठे आसानी से SBI Debit card/ATM के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

बिना Net banking के SBI ATM Card Offline Apply

अगर आपके पास sbi net banking की सुविधा नहीं है और आप पहली बार SBI ATM Card Apply कर रहे हैं तो आपको SBI ATM Form को भर कर आपके SBI Bank Branch में जमा कराना होगा। ये SBI ATM CARD Form जमा करने के बाद आपका ATM Card एक हफ्ते में आपके घर डिलीवर कर दिए जायेगा। SBI ATM Form में डिटेल्स भरी मांगी जाएँगी जैसे Account Number, name, address, आदि। फॉर्म में जानकारी भरकर उसे बैंक में सबमिट कर दें।

Online Trading क्या है , Trading से पैसे कैसे कमाएं – पूरी जानकारी हिंदी में।

Top Highest Paying Jobs In India: भारत में सबसे ज्यादा सैलरी वाली जॉब, जहां है लाखों का पैकेज

जानें क्या हैं ATM Card के विभिन्न फायदे

ATM/ Debit card के लिए ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई करने के लिए आपको कही जाने की जरूरत नहीं है और आप आसानी से घर बैठे Mobile se SBI ATM Card apply कर सकते हैं। ऑनलाइन माध्यम से ATM Online Apply करने से आपके समय और पैसे दोनों की बचत होगी। Internet banking के माध्यम से आपको Online Debit card से सम्बंधित कई सुविधाएं मिलती हैं, जैसे कि आप घर बैठे Debit Card Pin Generate कर सकते हैं। इसके साथ ही Card Active और जरूरत पड़ने पर Card Block भी आसानी से घर बैठे कर सकते हैं।

इसके अलावा अगर आपका Debit card चोरी हो जाता है या कहीं खो जाता है तो आप internet banking के माध्यम से तुरंत अपना SBI Card Block कर सकते हैं और आपको बैंक जाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।SBI ATM Card के होने से किसी को पैसे चोरी होने या खोने का भय नहीं रहता है।

Leave a comment