Online Loan: घर बैठे मिलेगा 20000 का लोन, तुरंत करें ये काम

Top 5 Loan Mobile Application : क्या आप भी Online Loan तलाश कर रहे हैं? अगर हां तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं. आज हम आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जो ग्राहकों को Online Loan तुरंत प्रदान कर देते हैं. अपने दैनिक जीवन में हमें कभी ना कभी ऐसी ही समस्या का सामना करना ही पड़ता है ऐसी स्थिति में कभी-कभी बैंकों द्वारा भी लोन नहीं दिया जाता. लेकिन आज के डिजिटल युग के अंदर लोन लेना काफी आसान हो गया है. अब आपको किसी बैंक के कर्मचारी के पास लोन लेने के लिए खुशामद नहीं करनी होगी.  बल्कि आप घर बैठे ही अपने कुछ Document Upload करने के पश्चात कंपनी द्वारा लोन ले सकते हैं जिसको आपको एक निश्चित समय सीमा के अंदर चुकाना होगा.

Online Loan

Online Platform (ऑनलाइन प्लेटफॉर्म) का प्रयोग करके आप अपने मोबाइल से घर बैठे 20000 तक का लोन ले सकते हैं. आर्टिकल में हमारे द्वारा बताए गए चरण दर चरण बिंदु का पालन करके लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. यदि आप को आवश्यकता हो तभी लोन ले. हमारे द्वारा बताई गई वेबसाइट बहुत ही प्रतिष्ठित बैंकों में से हैं जो अपने ग्राहकों के लिए हमेशा तैयार रहती हैं.  इसलिए हमें भी उनकी सेवाओं का प्रयोग करते समय उनकी मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए. 

कैसे प्राप्त करें Online Loan

गूगल प्ले स्टोर(Google Play Store) के माध्यम से आप अपने मोबाइल के अंदर इन बैंकों की मोबाइल एप्लीकेशन(Mobile Application) को डाउनलोड कर सकते हैं जो तुरंत ऑनलाइन केवाईसी करके आपको ₹20000 तक का लोन प्रदान कर देंगे. गूगल प्ले स्टोर विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन पेमेंट एप्लीकेशन() से भरा हुआ है. लेकिन उनमें से अधिकतर धोखाधड़ी से खाली नहीं है. हमने जांच करके आपके लिए पांच ऐसे Top 5 loan mobile application की सूची तैयार की है जिनका प्रयोग करके आप अनिश्चितता से लोन प्राप्त कर सकते हैं.

निम्नलिखित वेबसाइट का प्रयोग करने से पहले आप उनके द्वारा बताई गई प्राइवेसी पॉलिसी जरूर पढ़ें. यद्यपि हमने निम्नलिखित वेबसाइट का स्वयं प्रयोग किया है परंतु हर समय बदलते दिशा निर्देश के अनुसार लोन देने तथा प्राप्त करने के दिशा निर्देश के बदलते रहते हैं .अतः आप लोन के लिए अप्लाई करने से पहले उस बैंक के दिशा निर्देश को जरूर पढ़ें.

Online Loan लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज 

नीचे दी गई मोबाइल एप्लीकेशन की सूची(Mobile Application List) के माध्यम से यदि आप लोन लेना चाहते हैं ऐसी स्थिति में आपको निम्नलिखित दस्तावेजों को ऑनलाइन इन की वेबसाइट पर अपलोड करना होगा. यदि अपलोड का ऑप्शन नहीं आता ऐसी स्थिति में आपको इनसे संबंधित जानकारियां अपलोड करनी होंगी.

  • आधार कार्ड संख्या
  • पैन कार्ड का नंबर
  • डेट ऑफ बर्थ
  • अकाउंट नंबर ( केवल बैंकिंग एप्लीकेशन की स्थिति में,  अन्य किसी भी एप्लीकेशन  को अपना अकाउंट नंबर,  जन्मतिथि,  ओटीपी,  एटीएम पिन इत्यादि ना दें)
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी

BOB Mudra Loan: पाएं 5 मिनट में 50,000 रुपए, ऐसे करें अप्लाई

E Mudra Loan Online Apply : SBI ई मुद्रा लोन में आवेदन करने के लिए करें ये जरुरी काम

Best Personal Loan App in India : Instant मिलेगा पर्सनल लोन, ऐसे करें Online Apply

Car Loan: कम ब्याज़ पर कार लोन – Apply Car/Auto Loan Online in India

PM E Mudra Loan Online Apply 2022 : सरकार दे रही 5 लाख का लोन, नहीं लगेगा किसी प्रकार का ब्याज

Top 5 Loan Mobile Application

Kredit Bee App

गूगल प्ले स्टोर पर यह एप्लीकेशन बहुत आसानी से उपलब्ध है जिसके माध्यम से ग्राहक ₹1000 से लेकर ₹100000 तक का लोन ऑनलाइन ले सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा.  इसके पश्चात एप्लीकेशन के अंदर मांगी गई आपकी व्यक्तिगत तथा बैंक से संबंधित जानकारियां भरें जैसे आपका आधार कार्ड का नंबर.  पैन कार्ड का नंबर इत्यादि.  एप्लीकेशन के संचालकों द्वारा सफलतापूर्वक आपकी KYC  कर लेने के पश्चात आपको आपके बैंक खाते के अनुसार कंपनी द्वारा लोन प्रदान कर दिया जाएगा.

Cashbean App

एक बहुत ही मशहूर मोबाइल एप्लीकेशन है जो कि प्ले स्टोर पर उपलब्ध है.  तुरंत लो लेने के लिए आप इस एप्लीकेशन का प्रयोग भी कर सकते हैं.  कैशबीन एप्लीकेशन आपसे आपका पैन कार्ड तथा आधार कार्ड का नंबर मांगती है.  जिसका प्रयोग है आपकी बैंक संबंधित गतिविधियों को चेक करने के लिए करती है.  यदि आपके द्वारा बैंक के साथ किए गए व्यवहार में कोई कमी नहीं आती तब ऐसी स्थिति में कैशबीन द्वारा भी आपको बहुत कम समय के अंदर ही तुरंत लोन प्राप्त हो सकता है. 

बैंक ऑफ बड़ौदा मोबाइल ऐप

बैंक ऑफ बड़ौदा एक बहुत ही विश्वसनीय तथा पुराना बैंक है  जिस पर भारत के लोगों का बहुत अटूट विश्वास है.  यह भारत के बड़े बैंकों में से हैं जो कि राष्ट्रीय स्तर तक फैले हुए हैं.  बैंक ऑफ बड़ौदा का मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम आपके द्वारा बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता खुला होना चाहिए.  मोबाइल प डाउनलोड करने के पश्चात अपने खाते से संबंधित जानकारियां जैसे खाता नंबर,  आईएफएससी कोड आदि डालें.  इसके पश्चात मोबाइल ओटीपी वेरीफिकेशन के माध्यम से बैंक द्वारा आपकी KYC की जाती है.  सभी कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होने के पश्चात आप इस बैंक से लोन ले सकते हैं.

Smart Coin App 

लगभग ₹30000 तक का लोन तुरंत लेने के लिए इस एप्लीकेशन का सहारा भी लिया जा सकता है.  यह बैंक आपकी KYC करने के पश्चात आपकी आवश्यकता के अनुसार आपको लोन अदा कर सकती है. स्मार्ट कॉइन  आपके डॉक्यूमेंट के माध्यम से आपकी बैंक से संपर्क करती है तथा आपकी बैंक गतिविधियों को देखने के पश्चात आपको लोन अदा कर देती है.  यदि आप की गतिविधियां बैंक के साथ सकारात्मक है ऐसी स्थिति में लोन लेना आसान होता है.

Kissht App 

ऑनलाइन लोन लेने लेने के लिए  यह भी एक काफी अच्छा मोबाइल ऐप है,  आपको इस  एप्लीकेशन के माध्यम से केवल 15 दिन ही के लिए लोन मिल सकता है.  15 दिन का समय पूरा हो जाने के पश्चात  आप की ब्याज दर में इजाफा हो जाता है.  कितना अधिक लोन को चुकाने में देरी करते हैं ब्याज दर में भी उतना ही ज्यादा बढ़ोतरी होती जाती है.  यदि आप तुरंत ही लोन चुकाने में सक्षम हो तभी इस बैंक से या इस एजेंसी के माध्यम से लोन ले अन्यथा आप उपरोक्त 4 या अन्य बैंक के माध्यम से भी लोन ले सकते हैं.

ऑनलाइन लोन लेते समय निम्नलिखित सावधानियां बरतें

  • धोखाधड़ी से बचने के लिए किसी भी व्यक्ति को अपना एटीएम पिन,  अकाउंट नंबर इत्यादि ना बताएं
  •  यदि कोई मोबाइल एप्लीकेशन जोकि आपकी बैंक का आधिकारिक एप्लीकेशन नहीं है आपसे आपका एटीएम पिन अथवा बैंक से संबंधित अन्य जानकारियां मानता है ऐसी स्थिति में भी आपको सोच विचार कर ही अपना कदम आगे बढ़ाना चाहिए.
  •  लोन के जाल में फंसने से पहले आप उस लोन की स्कीम के बारे में अवश्य जान ले,  यदि सालाना ब्याज दर पर लोन मिल रहा है जिसकी ब्याज दर कम है ऐसी स्थिति में आप ले सकते हैं.  परंतु ऐसा लोन जिसमें ब्याज चक्रवृद्धि घर पर हो तथा ब्याज की दर भी अत्यधिक हो ऐसी स्थिति में आप बहुत आसानी से इन एजेंसियों के शिकार बन सकते हैं जो कि बाद में आप पर कानूनी कार्रवाई का दबाव डालकर भी पैसे निकलवा सकते हैं.
  •  मोबाइल के माध्यम से या बैंक के माध्यम से लोन केवल ऐसे ही आवेदकों को दिया जाता है जिनका खाता तथा बैंक के साथ संबंध अच्छे हैं.  यदि आपने बहुत सारी बैंकों से लोन ले रखा है तथा वक्त पर किसी भी बैंक का लोन नहीं चुकाया ऐसी स्थिति में अन्य बैंक तथा एजेंसियां भी आपको  लोन देने से कतराते हैं.

उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा बताए गए जानकारियां आपके लिए लाभकारी होंगे. आप उपयोग जानकारियों को अपने साथियों के साथ भी शेयर कर सकते हैं तथा किसी भी एप्लीकेशन से लोन लेने से पहले उसके बारे में व्यक्तिगत जांच अवश्य करें. 

Leave a comment