Old Pension Scheme Latest Update: पुरानी पेंशन पर केंद्र सरकार का बड़ा कदम, संसद में वित्त मंत्री सीतारमण ने किया ऐलान

Old Pension Scheme Latest Update: पुरानी पेंशन योजना लागू होने का इंतजार कर रहे लाखों केंद्रीय कर्मचारियों के लिए केंद्र सरकार ने एक नया और बड़ा अपडेट जारी किया है और इसी अपडेट के आधार पर इस लेख में हम आपको पुरानी पेंशन योजना के सभी पुराने अपडेट देने वाले हैं. पेंन योजना के बारे में विस्तार से पेंशन योजना के बारे में बताएंगे Old Pension Scheme Latest Update

ताजा सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि पुरानी पेंशन योजना के तहत सोमनाथन कमेटी का गठन किया गया है और हम आपको इस लेख में Old Pension Scheme Latest Update पूरी जानकारी देंगे ताकि आप पूरी खबर और मामले को समझ सकें .

Old Pension Scheme Latest Update

Old Pension Scheme Latest Update Overview

Article Old Pension Scheme Latest Update 2023
YojanaPurani Pension Yojana/ Old Pension Scheme/OPS
Finance ministerNirmala Sitaraman
समितिटी.वी. सोमनाथन समिति
Detailed Informationread the complete article

OPS की समीक्षा के लिए समिति गठित, जल्द बड़ा फैसला – Old Pension Scheme Latest Update

लंबे समय से Old Pension Yojana के लागू होने का इंतजार कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खबर है, और इसीलिए हम आपको पुरानी पेंशन योजना के बारे में नवीनतम अपडेट पुरानी पेंशन योजना के बारे में बताएंगे, जो इस प्रकार हैं –

टी वी सोमनाथन समिति गठित, समीक्षा के बाद लिया जाएगा फैसला

Old Pension Scheme Latest Update के मुताबिक आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को लागू करने के मुद्दे पर संतोषजनक राय और सुझाव देने के लिए बड़ा फैसला लिया है. Old Pension Scheme Latest Update के तहत केंद्र सरकार ने “टी.वी. सोमनाथन समिति” पुरानी पेंशन योजना की समीक्षा करेगी।

Sukanya Smriddhi Yojana New Update: सुकन्या में बड़ा बदलाव – पलक झपकते ही खाते में 26 लाख

KVS Recruitment 2023: केंद्रीय विद्यालयों में 12000 पद खाली, सीधी भर्ती शुरू

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सेवानिवृत्ति उम्र 5 साल बढ़ेगी, 60 से होगी 65 साल, प्रस्ताव को मंजूरी, मिलेगा लाभ

Old Pension Scheme के लिए सोमनाथन कमेटी का गठन क्यों किया गया है?

ताजा सूत्रों के मुताबिक Old Pension Scheme Latest Update के तहत कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार ने पुरानी पेंशन योजना की समीक्षा के लिए सोमनाथन समिति गठित की है. इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि समिति इस बात की जां और समीक्षा करेगी कि क्या केंद्रीय कर्मचारियों पर लागू होने वाली National Pension Scheme (NPS) की संरचनारूपरेखा में किसी तरह के बदलाव की जरूरत है या नहीं?

कौन होगा कमेटी में शामिल?

राष्ट्रीय पेंशन योजना की संरचना में बदलाव की समीक्षा करने और पुरानी पेंशन योजना को लागू करने के लिए टीवी सोमनाथन समिति का गठन किया गया है।
इस समिति में “कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (DOPT), विशेष सचिव, प्रबंधन विभाग और पेंशन निधि नियामक एवं विकास प्राधिकरण (PFRDA) के अध्यक्ष सदस्य होंगे।

निष्कर्ष

इस लेख में हमने आपको ” Old Pension Scheme Latest Update से जुडी सम्पूर्ण जानकारी प्रदान की है , आशा करते हैं यह आपके लिए लाभदायक, हम आपको नए अपडेट भी इसी तत्परता के साथ प्रदान करेंगे ताकि आप इसका लाभ उठा सकें।

FAQs – Old Pension Scheme Latest Update

Which committee has been formed for old pension scheme?

The Central Government has constituted the Somanathan Committee to review the old pension scheme.

What is the present status of old pension scheme?

On becoming the Chief Minister, Sukhwinder Singh Sukhu announced in the first meeting of the cabinet that the Congress government would restore the old pension scheme.

Leave a comment