NIT Uttarakhand Recruitment 2023: ऐसे करें आवेदन – लास्ट डेट, योग्यता , सिलेक्शन

NIT Uttarakhand Recruitment 2023: National Institute of Technology (NIT) उत्तराखंड आईआईटी, एनआईटी, आईआईएमएस, अन्य केंद्रीय वित्त पोषित संस्थानों, केंद्र / राज्य सरकार के कार्यालयों, पीएसयू, पीएसबी, बहुराष्ट्रीय कंपनियों आदि से सेवानिवृत्त भारतीय नागरिकों से सलाहकार (खरीद), सलाहकार के रूप में नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। (लेखा परीक्षा), सलाहकार (निर्माण), और सलाहकार (प्रशिक्षण एवं प्लेसमेंट)। उम्मीदवारों को प्रमाणपत्रों/दस्तावेजों/सेवा अभिलेखों के साथ संलग्न आवेदन पत्र पर संलग्नक के साथ आवेदन करना चाहिए।

उत्तराखंड द्वारा जारी NIT Uttarakhand Recruitment Official Notification 2023 के अनुसार इन पदों पर कुल 04 रिक्तियां हैं। यह नियुक्ति एक साल के अनुबंध के आधार पर होगी। सलाहकार को NIT Uttarakhand के कार्य समय के अनुसार काम करना होगा यानी सुबह 09:00 बजे से शाम 05:30 बजे तक। इस पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 70 वर्ष है।

NIT Uttarakhand Recruitment 2023

NIT Uttarakhand Recruitment 2023 vacancy

नीचे उल्लेख NIT Uttarakhand Bharti 2023 की पद-वार रिक्ति है:

पोस्टरिक्ति
सलाहकार (प्रोक्योरमेंट)1
सलाहकार (ऑडिट)1
कंसल्टेंट (निर्माण)1
सलाहकार (प्रशिक्षण एवं नियुक्ति)1

Uttarakhand Land Registry Record Online: किस प्रकार देखें उत्तराखंड में लैंड रजिस्ट्री रिकॉर्ड

Uttarakhand Chardham Yatra Registration

NIT Uttarakhand Recruitment 2023 के लिए योग्यता आवश्यक है

सलाहकार (प्रोक्योरमेंट)- [Consultant (Procurement)किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री
सलाहकार (ऑडिट) [Consultant (Audit)]किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री
सलाहकार (निर्माण) [Consultant (Construction)]बी.ई./बी.टेक. मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान/कॉलेज से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री
सलाहकार (प्रशिक्षण और प्लेसमेंट) [Consultant (Training & Placement)]प्रथम श्रेणी या समकक्ष ग्रेड (10-बिंदु पैमाने पर 6.5) और लगातार उत्कृष्ट अकादमिक रिकॉर्ड के साथ बीई/बीटेक डिग्री या एमबीए डिग्री संबंधित क्षेत्र

NIT Uttarakhand Recruitment की पात्रता मानदंड

उम्मीदवार के लिए कंप्यूटर साक्षरता/कंप्यूटर संचालन में प्रवीणता आवश्यक है। उम्मीदवार के पास एक अच्छा शैक्षणिक रिकॉर्ड और मजबूत संचार कौशल के साथ नौकरी के विवरण से संबंधित कार्य की गहराई से निपटने के लिए मजबूत स्वभाव के साथ अच्छा संचार और पारस्परिक कौशल होना चाहिए।

NIT Uttarakhand Recruitment Selection Process

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का साक्षात्कार इस उद्देश्य के लिए गठित एक चयन समिति द्वारा किया जाएगा, जिसका निर्णय अंतिम होगा और इस संबंध में कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा। केवल चयनित उम्मीदवार को ही सूचना भेजी जाएगी। यदि आवश्यक हो तो NIT Uttarakhand चयनित उम्मीदवारों का पुलिस सत्यापन कर सकता है।

Fasal Bima Yojana 2023: इन किसानों को मिलेगा दोगुना मुआवजा [30,000 रुपए]- चेक लिस्ट

NIT Recruitment 2022-23: Salary-70,000 प्रति माह, चेक पोस्ट और इंटरव्यू विवरण

कैसे NIT Uttarakhand Recruitment के लिए आवेदन करें

वे व्यक्ति जो पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं और खरीद, लेखा परीक्षा, निर्माण, और प्रशिक्षण और प्लेसमेंट से संबंधित सेवाओं के क्षेत्र में एक-एक सलाहकार के रूप में अपनी सेवाएं देने के इच्छुक हैं, वे अपने विधिवत भरे हुए आवेदन को सभी अनुलग्नकों के साथ एक प्रति के साथ जमा कर सकते हैं। आवेदन वाले लिफाफे को “परामर्शदाता के पद के लिए आवेदन (___________)” के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

NIT Meghalaya

Leave a comment