My Ration App को डाउनलोड कर पाएं घर बैठे अनाज

भारत सरकार (Government of India) ने राशन कार्ड धारकों के लिए भारत में ‘Mera Ration’ नाम से Mobile App लॉन्च किया है। इस ऐप के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं। बता दें कि यह Mera ration Mobile App/ My ration App download बहुत ही काम का ऐप है। अगर आप घर बैठे अनाज प्राप्त करना चाहते हैं तो इस Mera ration App को डाउनलोड करें, इससे राशन कार्ड से जुड़े कई कार्य आसान हो जाएंगे.

My ration App download

‘Mera ration’ नाम से मोबाइल ऐप

भारत सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए भारत में ‘Mera ration’ नाम से मोबाइल ऐप (My ration App download) लॉन्च किया है, जिसके जरिए एक शहर से दूसरे शहर जाने वाले राशन कार्ड धारक अब कहीं से भी राशन ले सकते हैं। इसके अलावा Mera ration App के जरिए करोड़ों राशन कार्ड धारक फोन पर घर बैठे अपने राशन से जुड़ी सभी जानकारी हासिल कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि My ration Mobile App पर आपको कौन-कौन सी जानकारियां मिलेंगी और आप इसे कैसे डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC CHSL Result 2023 : इस दिन आएगा परिणाम, ssc.nic.in पर चेक करें रिजल्ट

BHEL Recruitment 2023 Online Apply: Salary 78000-Supervisor Posts

Mera ration App के फायदे

यह My ration Mobile App यूजर्स को परिवार के सदस्यों को जोड़ने या हटाने की अनुमति देता है। ऐप के माध्यम से कोई भी राशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है और राशन उनके घर पर पहुंचा दिया जाएगा। आस-पास की राशन की दुकानों की जानकारी: आस-पास की राशन की दुकानों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको दौड़ने की आवश्यकता नहीं है। Mera ration App उपयोगकर्ताओं को उनके पास स्थित राशन की दुकानों की जानकारी प्रदान कर सकता है।

इस Mera ration Mobile App की मदद से आप पिछले छह महीने के अपने लेन-देन का ब्योरा भी प्राप्त कर सकते हैं। ऐप की मदद से आप जान सकते हैं कि आपको कितना राशन मिल सकता है और अब तक कितना राशन मिला है.

E Shram Card New List 2023: श्रमिकों के खाते में आया 1000 रुपए | Shram Card Name Check

My ration App download को करें

स्टेप 1: Mera ration App Download करने के लिए Google Play Store खोलें।
स्टेप 2: शीर्ष पर खोज बार में ‘मेरा राशन’ टाइप करें
स्टेप 3: ‘My Ration’ नाम के रिजल्ट पर क्लिक करें.
स्टेप 4: इंस्टॉल पर टैप करें और यही वह है! अब आप ऐप का उपयोग राशन से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं।

NIT Meghalaya

Leave a comment