Mission Meghalaya: ममता दीदी ने की अभिषेक की तारीफ, महिलाओं के विकास का किया वादा

शिलांग : तृणमूल कॉंग्रेस पार्टी की सर्वेसर्वा और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार से Mission Meghalaya के तहत मेघालय दौरे पर हैं। आने वाले 2023 में मेघालय में होने वाले चुनावों के प्रचार और प्रसार के लिए तृणमूल पार्टी को वोट देने के लिए लोगो को प्रेरित करने के लिए ममता दी मेघालय दौरे पर आई हुई हैं। यहां पर उनके साथ उनके भतीजे और पार्टी के महासचिव अभिषेक बेनर्जी भी साथ है। अपने भतीजे को ममता दीदी ने मेघालय का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है।

Mission Meghalaya दौरे के दौरान दीदी ने की अभिषेक की तारीफ

मेगलय दौरे के दौरान शिलांग में जनता को सम्बोधित करते हुए ममता दिदी ने अपने भतीजे और पार्टी सचिव अभिषेक बनर्जी की तारीफ करते हुये कहा कि अभिषेक बहुत ही प्यारे हैं और वे मेघालय की बहुत अच्छी तरह से देखभाल कर रहे हैं। जनता जैसे उन्हें दीदी मानती है वैसे ही वे अभिषेक को अपना बड़ा भाई मानकर उनके साथ अपनी परेशानियां बांट सकती है।

पार्टी और अभिषेक बेनर्जी पूरी कोशिश करेंगे मेघालय के विकास के लिए। दीदी बिल्कुल तैयार हैं मेघालय में होने वाले 2023 के चुनावों के लिए।

Mission Meghalaya: ममता दीदी ने की अभिषेक की तारीफ, महिलाओं के विकास का किया वादा
Mission Meghalaya: ममता दीदी ने की अभिषेक की तारीफ, महिलाओं के विकास का किया वादा

टीएमसी को बाहरी पार्टी कहे जाने वालों पर साधा निशाना

ममता दीदी ने Mission Meghalaya दौरे के दौरान उन लोगो पर निशाना साधा है जो लोग tmc को बाहरी पार्टी कहते हैं। दिदी ने कहा कि tmc ना ही बाहरी पार्टी है ना कि केवल बंगाल की पार्टी है।

कार्यकर्ताओं की बैठक में ममता दीदी ने कहा कि tmc केवल बंगाल के विकास के बारे में नही बल्कि देश भर के विकास के बारे में प्रयासरत है। शिलांग में हुई अपनी बैठक के दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि यदि tmc केवल बंगाल की पार्टी है तो एक बंगाली बंकिमचन्द्र  चट्टोपाध्याय द्वरा लिखित गीत वन्दे मातरम को क्यों राष्ट्रीय गीत कहा जाता है। उन्होंने कहा मेरी पार्टी का नाम बंगाल तृणमूल कॉंग्रेस नही है। मेरी पार्टी पूरे भारत की फिक्र करती है।

शिक्षकों के लिए अच्छी खबर – 62 से 65 वर्ष हो सकती है Retirement की उम्र!

7th Pay Commission 2023 Update: खुशखबरी, साल 2023 में मिलेंगे 3 बड़े तोहफे, इतनी बढ़ जाएगी सैलरी

Mission Meghalaya दौरे पर Bjp पर साधा निशाना

ममता बनर्जी ने अपने Mission Meghalaya दौरे में bjp पर निशाना साधते हुए  कहा कि क्यो bjp दिल्ली में बैठकर मेघालय पर ध्यान देती है ऐसे तो मेघालय या किसी भी उत्तरी पूर्वी राज्य का विकास नही हो पायेगा।

ममता बनर्जी ने कहा यदि bjp चाहती है कि मेघालय और अन्य पूर्वी राज्यो का विकास हो तो उन्हें राज्य में आकर लोगों के बीच रहकर काम करना होगा। उन्होंने bjp पर जाति और धर्म के नाम पर बांटने पर भी निशाना साधा।

महिलाओं के विकास का वादा

ममता दीदी ने यह वादा किया है कि यदि उनकी सरकार मेघालय के चुनाव जीत जाती है तो वे महिलाओं के विकास पर ध्यान देंगी। मेघायल में महिलाओं के विकास की अनदेखी पर ममता दीदी ने कहा है कि मेघलाय में चुनाव जीतने पर हर परिवार की प्रत्येक महिला को हर महीने 1000 रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मेघालय में महिलाओं के विकास और उन्नति के अनदेखी होती रही है। मगर यदि उनकी सरकार बनती है तो वे सबसे पहले इसी क्षेत्र में काम करेंगी।

असम – मेघालय की झड़प में जान गंवाने वाले लोगो के परिजनो को भी ममता दीदी ने 5-5 लाख रुपये का मुआवजा दिया। उन्होंने कहा दुख की घड़ी में मेघालय के लोगों के साथ खड़ा होना मेरा कर्तव्य है। यह सहायता झड़प में जान गंवाने वाले मेघालय निवासियों को वापस तो नही ला सकती मगर उनके परिवार को उनकी मृत्युपरांत कुछ आर्थिक सहायता जरूर उपलब्ध करवा सकती है।

आपको बता दे मेघालय चुनाव में तृणमूल सरकार का पहली बार अपना खाता खोलने जा रही है। इसी सिलसिले में ममता बनर्जी पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने शिलांग आई थी। वे 12 दिसम्बर को अपने तीन दिवसीय दौरे पर मेघालय पहुँची थी।

Leave a comment