Medhasoft Payment Status: कक्षा 1 से 12वीं तक का पोशाक, प्रोत्साहन और साईकिल का पैसा ऐसे चेक करे

पाठको, आज के “Medhasoft Payment Status” के इस लेख में आप सभी का स्वागत है। अगर आप Medhasoft Payment Status Check Online देखना चाहते हैं तो आप अपने घर बैठे आसानी से इसे देख सकते हैं। तो आइये आज इसी पर पूर्ण विस्तृत चर्चा करते है किस प्रकार से Medhasoft Payment Status Check Kare, लॉगिन medhasoft.bih.nic.in Megha Soft Login की प्रक्रिया क्या होगी और Medhasoft Scheme क्या है, 1st कक्षा से 12th तक के विद्यार्थी अपना Medha SoFt Payment Status किस प्रकार चेक कर सकते हैं आदि। अगर आप medhasoft bihar nic in से संबंधित जानकारी हासिल करना चाहते है तो आप हमारे साथ अंत तक बने रहे तथा हमारे आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

Payment Status

medhasoft बिहार स्कॉलरशिप @medha soft.bih.nic.in

अगर आप बिहार बोर्ड के विद्यार्थी हैं और आप अपनी MedhaSoft Scholarship Payment Status check करना चाहते हैं तो आपको हमारे इस आर्टिकल से काफी आसानी होगी क्योंकि हम अपने इस लेख में आपसे कुछ महत्वपूर्ण बातों पर भी चर्चा करेंगे। आवेदन कर्ता के लिए आवश्यक है कि वे MedhaSoft स्कॉलरशिप से संबंधित जानकारी जैसे बैंक अकाउंट नंबर तथा अपने क्षेत्र और अन्य आवश्यक जानकारी को तैयार रखें आप उसी के माध्यम से medha soft.bih.nic.in login payment status चेक कर पाएंगे, जिससे कि आपको MedhaSoft Scholarship का लाभ प्राप्त होगा।

आर्टिकलMedhasoft Payment Status
Article TypeBihar Scholarship 2022 Online
राज्यmedhasoft बिहार स्कॉलरशिप
विभाग बिहार शिक्षा विभाग
पोर्टलMedhasoft e-Portal
Medhasoft Portal लांच2019
Medhasoft Bihar Apply Online
Medhasoft ई-लाभार्थी पोर्टल की official website medhasoft.bih.nic.in

MedhaSoft e-Portal के उद्देश्य

बिहार सरकार के द्वारा Medha Soft E Portal Scholarship Scheme की शुरुआत की गई है। इस योजना के माध्यम से कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थी जो बिहार राज्य के स्कूलों में पढ़ रहे है, उन्हें Medhasoft e Kalyan scholarship प्रदान की जाएगी। इस Bihar Education Department Medha Soft Portal के द्वारा निर्मित किया गया है।

Medha soft Scholarship

इस medhasoft.bih.nic.in official portal के माध्यम से कोई भी विद्यार्थी आसानी से इस Medhasoft Sarkari Yojana Scholarship लिए आवेदन कर सकता है। यह बात भी जानते हैं कि कि विद्यार्थियों को Medha Soft Bih Nic In 2022 scholarship प्रदान करने के पीछे यह उद्देश्य रहता है कि उनका आर्थिक विकास हो जिससे कि वह अपने फीस कोर्स अन्य आदि खर्चो को पूरा कर सकें।

  • पोशाक
  • छात्रवृति
  • साइकिल योजना
  • बालक-बालिका प्रोत्साहन योजना
  • कन्या उत्थान योजना आदि

NMMSS Bihar Scholarship 2022-23: 12000 की स्कॉलरशिप, जल्दी करें आवेदन

EWS Scholarship 2022-23:मिलेगा 10,000 सालाना, छात्र जल्दी करें आवेदन

Medhasoft Payment Status Check Online: पोशाक, प्रोत्साहन और साईकिल का पैसा ऐसे चेक करे

बिहार राज्य के सभी विद्यार्थियों का हमारे इस लेख में स्वागत है हम यहां पर इस बात की चर्चा करेंगे जैसा कि आप जानते होंगे कि Medhasoft Payment check करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है। हम यहां पर आपके लिए इस पेमेंट को घर बैठे किस प्रकार देखें उसकी कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जिसे ध्यान पूर्वक पढ़ना होगा। आप इस बात से भी सुप्रचित होंगे कि इसकी Medha soft Payment Status Check process ऑनलाइन मोड पर स्थापित है अगर आपको ऑनलाइन प्रक्रिया मैं कोई समस्या आ रही है या फिर आप असमर्थ हैं तो परेशान ना हो हम आपकी उस समस्या को चंद मिनटों में हल कर देंगे इसकी मदद से आप आसानी से अपना पेमेंट स्टेटस चेक (Check Medhasoft Payment Status) कर पाएंगे –

उसके लिए आपको हमारे द्वारा दिए गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा जो कि निम्नलिखित है-

  • उसके लिए सबसे पहले आपको Medhasoft Paisa Check की Official Website medhasoft.bih.nic.in. पर विजिट करना होगा।
  • आपको उसके होम पेज पर जाना होगा आपको वहां पर Student Details Entry of Class 1 to 12 का विकल्प देखने को मिलेगा, इस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज का जहां आपको MedhaSoft Payment Status check link का विकल्प देखने को मिलेगा उस पर आपको क्लिक कर देना है।
Medha Soft Payment Status Check Online
Medha Soft Payment Status Check Online
  • उसके बाद आपके सामने आपके Medhasoft Class 1 to 12 scholarship payment status खुल जाएगा।
  • इसी प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए आपको इस पेज पर अपने जिले, ब्लॉक, स्कूल का नाम तथा अन्य अपने से संबंधित जानकारी को भरना होगा।
  • इस प्रक्रिया के पूरे हो जाने के बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक कर देना उसके तुरंत बाद आपको अपना Medhasoft paisa ka status देखने को मिल जाएगा।
Medhasoft Payment List
  • आप हमारे द्वारा सुझाए गए यह स्टेप्स फॉलो कर कर अपने Medhasoft Payment List Check Kare तथा उसका लाभ भी उठा सकते है।

Medhasoft Bihar Scholarship List check online

  • सर्वप्रथम आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
  • उसके बाद आपको छात्रों की बैंक अकाउंट निष्कासित लिस्ट को वेबसाइट के मेनू सेक्शन में जाकर ढूंढना होगा और उस पर क्लिक करना होगा।
  • किल्क करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • उसके बाद आपको उसमें डिस्टिक ब्लॉक आदि संबंधित जानकारी दर्ज करनी होगी तथा सर्च बटन पर क्लिक करना होगा।
  • इसी प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए आपको पूर्ण निष्कासित लिस्ट प्रदान की जाएगी।
  • अतः इस प्रक्रिया के बाद आपको अपनी मेधा सॉफ्ट Rejected List of Student से संबंधित जानकारी मिल जाएगी।

हमारे द्वारा चयनित इस आर्टिकल में बिहार के राज्य के सभी विद्यार्थियों को हमने इस लेख में Medhasoft Scholarship payment Status Check करने की पूर्ण जानकारी देने का प्रयास किया है और हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा प्रदान की गई है जानकारी काफी पसंद आई होगी तथा आपके लिए काफी लाभदायक भी रही होगी। तो आप इस प्रकार अपना Medhasoft scholarship ka paisa status check कर सकते हैं और इससे लाभ उठा सकते है। हमारे साथ बने रहने के लिए धन्यवाद , इसी तरह के और लेखों को पढ़ें (Link):

UP Scholarship Status 2022-23 Check करे अपने मोबाइल से मात्र 2 मिनट में

SSP Scholarship Portal Apply Online, Registration & Login at ssp.karnataka.gov.in

CBSE Single Girl Child Scholarship 2022-23: 6000 की स्कॉलरशिप, Online Apply?

Leave a comment