Kanpur University Admission 2023 : इस यूनिवर्सिटी में दाखिला शुरू, देना होगा इतना शुल्क

CSJMU Kanpur Application Form | Kanpur University Application Form | Kanpur University Admission 2023 | CSJMU UG admission | CSJM Kanpur University Admission 2023

जो छात्र कानपुर यूनिवर्सिटी में एडमिशन (Kanpur University Admission 2023) लेना चाहता है उनके लिए एक बड़ी खबर जारी की गई है। इस यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Kanpur University Admission Online Registration Start) की शुरुआत कर दी गई है। छात्र-छात्राएं कानपुर यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन आसानी से कर सकते हैं। यह ऑनलाइन आवेदन मात्र ₹300 में हो रहे हैं।

तो बिना देर किए हुए छात्र Kanpur University Registration Online के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बिना रजिस्ट्रेशन के किसी भी छात्र छात्राओं को विश्वविद्यालय में एडमिशन नहीं मिलेगा इसलिए जो छात्र छात्राएं Kanpur University Admission करवाना चाहते हैं उन्हें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना जरूरी होगा।

Kanpur University Admission

130 पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत

जैसा की आप सभी को पता है कि CBSE, ICSE और UP बोर्ड की 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट जल्द ही जारी होने वाला है इसको देखते हुए कानपुर के Chhatrapati Shahu Ji Maharaj (CSJM) University ने 130 पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत कर दी है।

जो छात्र छात्राएं Kanpur University Admission करवाना चाहते हैं उन्हें ऑनलाइन आवेदन करना पड़ेगा। आज इस लेख के माध्यम से जानते हैं कि कानपुर यूनिवर्सिटी (CSJM Kanpur University) में एमिशन लेने के लिए आवेदन कैसे करना होगा, पात्रता जैसी सभी जानकारियों को विस्तार से जानें।

Birth certificate Online Kaise Banaye 2023 : सिर्फ 5 मिनट में बनायें जन्म प्रमाण पत्र, Download PDF

DRDO Scholarship 2023: आवेदन पत्र ऑनलाइन @drdo.gov.in, पात्रता, अंतिम तिथि और स्थिति

Kanpur University Admission 2023

सभी बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं खत्म हो चुकी है बहुत जल्द ही इसके परिणाम जारी किए जाएंगे। इस समय सभी कॉलेजों यूनिवर्सिटी में एडमिशन हो रहे हैं जिनके लिए आवेदन फॉर्म (Kanpur University Admission Online Form) भरे जा रहे हैं। जो छात्र कानपुर यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना चाहते हैं वह ऑनलाइन आवेदन (Kanpur University Admission Form) कर सकते हैं। Kanpur University की अधिकारिक वेबसाइट www.csjmu.ac.in पर जाकर छात्र ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के पोर्टल को खोलकर ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे।

 Chattrapati Shahu Ji Maharaj University Admission

Kanpur University Admission Registration करना है बेहद जरूरी

Kanpur University में रजिस्ट्रेशन करना बेहद जरूरी है। इसके बिना छात्रों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इस बात को लेकर कानपुर विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ विशाल शर्मा ने बताया कि कुलपति प्रोफेसर विनय पाठक ने ऑनलाइन आवेदन शुरू करने के लिए एक बैठक की थी जिसके बाद ऑनलाइन आवेदन को शुरू किया गया है।

जो भी छात्र छात्राएं विश्वविद्यालय में दाखिला लेना चाहते हैं वह इसकी वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन (Online Apply for Kanpur University Admission 2023) कर सकते हैं जो छात्र रजिस्ट्रेशन नहीं कराएंगे उन्हें इस विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए कोई और मौका नहीं दिया जाएगा।

NEET, JEE Main Free Coaching: रहना खाना सब फ्री

JSW UDAAN Scholarship 2023: आज ही करें Apply और पाएं 30,000 की छात्रवृत्ति

CSJM में पढ़ाए जाते हैं ये कोर्स

कानपुर यूनिवर्सिटी एक जाना माना कॉलेज है जिसमें यूजी और पीजी, बी टेक, बी फार्मा, डी फार्मा जैसे कई कोर्सेज कराए जाते हैं। कानपुर यूनिवर्सिटी से भारत के पूर्व राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने अपनी पढ़ाई की है। इस कॉलेज से पास होने वाले छात्रों का अच्छे से अच्छे संस्थानों में प्लेसमेंट भी होता है। CSJM की शुरुआत 1966 में हुई थी।

Official Websitewww.kanpuruniversity.org
HomepageNIT Meghalaya

Leave a comment