JEE Main Session 2 Registration : 12 मार्च से पहले करें आवेदन, Exam Date-अप्रैल

JEE Main Session 2 Registration : National Testing Agency ने Joint Entrance Examination (Main) 2023 के second session के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in के माध्यम से engineering entrance exam के दूसरे संस्करण के लिए आवेदन कर सकते हैं।

JEE Mains Session 2 Panjikaran के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि (jee main session 2 registration last date) 12 मार्च (रात 9:00 बजे तक) है। परीक्षा 6 अप्रैल से 12 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी, जिसमें 13 और 15 अप्रैल को आरक्षित दिन रखा जाएगा।

JEE Main Session 2 Registration

JEE Main session 2 exam के लिए पहले से पंजीकृत और नए पंजीकरण वाले दोनों उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, Jee Main Session 1 के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों को फिर से पंजीकरण कराने की आवश्यकता नहीं है।

“जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है और JEE (Main) – 2023 Session 1 के लिए परीक्षा शुल्क का सफलतापूर्वक भुगतान किया है और JEE (Main) 2023 Session 2 के लिए उपस्थित होना चाहते हैं, उन्हें अपने पिछले आवेदन संख्या और पासवर्ड के साथ लॉग इन करना होगा जैसा कि Session 1 प्रदान किया गया है। “आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है।

“वे केवल पेपर, परीक्षा का माध्यम, पात्रता का राज्य कोड, पता प्रमाण (वर्तमान और स्थायी), Session 2 के लिए शहरों को अपलोड कर सकते हैं और परीक्षा शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।”

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उम्मीदवारों को एक से अधिक आवेदन फॉर्म भरने की अनुमति नहीं है। NTA ने कहा, “एक से अधिक आवेदन संख्या वाले किसी भी उम्मीदवार को UFM (Unfair Means) के रूप में माना जाएगा, भले ही बाद के चरण में पाया गया हो, और उस उम्मीदवार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

JEE Mains Session 2 Important Date

पंजीकरण प्रारंभ15 फरवरी
Last Date of Registration12 मार्च
jee main session 2 registration last date and time (Payment)12 मार्च 2023 (रात 11:50 बजे तक)

JEE Mains Session 2 Admit card, Exam city slip, Result

NTA के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “परीक्षा शहर की अग्रिम सूचना, प्रवेश पत्र डाउनलोड करने और परिणाम की घोषणा की तिथियां उचित समय पर JEE (Main) portal पर प्रदर्शित की जाएंगी।”

JEE Mains Answer Key जारी, तुरंत दर्ज करें आपत्तियां, डायरेक्ट लिंक

EPF Pension Hike: खुशखबरी ! पेंशन में होगी 8,500 की बढ़ोतरी

JEE Main 2023 Session 2: Steps to register

स्टेप 1: जेईई मेन्स 2023 की आधिकारिक वेबसाइट – jeemain.nta.nic.in पर जाएं
स्टेप 2: अपने नाम, मोबाइल नंबर और मान्य ईमेल पते का उपयोग करके JEE Main 2023 registration पूरा करें
स्टेप 3: अब, JEE login window में जनरेट किए गए क्रेडेंशियल दर्ज करें
स्टेप 4: व्यक्तिगत और शैक्षिक विवरण के साथ विस्तृत JEE Main application form 2023 भरें
स्टेप 5: फोटोग्राफ और सिग्नेचर की स्कैन की हुई इमेज अपलोड करें
स्टेप 6: JEE Main registration fees 2023 जमा करें
स्टेप 7: भविष्य के संदर्भ के लिए JEE Main 2023 confirmation page download करें

JEE Main Admit Card 2023 जारी, इस Direct Link से करें डाउनलोड

7th Pay Commission : सरकार का बड़ा फैसला- 8 क‍िस्‍तों में म‍िलेगा 18 महीने का DA Arrear

JEE Main 2023 Helpline Number

JEE (Main) – 2023 से संबंधित किसी भी प्रश्न या स्पष्टीकरण के लिए, उम्मीदवार 011- 40759000/011-69227700 पर संपर्क कर सकते हैं या jeemain@nta.ac.in पर ईमेल कर सकते हैं।

नोट: उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए एनटीए (www.nta.ac.in) और (https://jeemain.nta.nic.in/) की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

NIT Meghalaya

Leave a comment