IPL 2023 Retained Players List : IPL 2023 रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची, ऐसे करें चेक

IPL 2023 Retained Players List : आईपीएल 2023 रिटेन प्लेयर्स लिस्ट (IPL 2023 Retained Players List) उन सभी 10 टीमों के लिए चेक की जा सकती है जो टूर्नामेंट में खेलने जा रही हैं। Indian Premier League (IPL) 2023 को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। 23 December को Kochi में खिलाड़ियों की नीलामी होगी। यह एक मिनी नीलामी (miniauction) होगी। नीलामी से पहले सभी 10 फ्रेंचाइजी को रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची ( list of retained and released players) जमा करनी है, जिसकी अंतिम तिथि आज है।यह पूरी तरह से साफ हो जाएगा कि नीलामी से पहले टीम किन खिलाड़ियों को अपने पास रखना चाहती है और किन खिलाड़ियों को टीम से छुट्टी मिल सकती है। ऐसे में mini-auction में जाने से पहले टीमों के पर्स में रकम बढ़ जाएगी और उन्हें पसंदीदा खिलाड़ी को खरीदने में मदद मिलेगी. वैसे अब तक कई खिलाड़ियों को रिलीज किया जा चुका है और कुछ खिलाड़ियों की ट्रेड हो चुकी है। बता दें कि IPL के आगामी सीजन के लिए खिलाड़ियों पर खर्च होने वाली राशि को 90 रुपये से बढ़ाकर 95 करोड़ रुपये किए जाने की संभावना है।

IPL Retained Players List 2023

कई फ्रैंचाइजी ने विभिन्न खिलाड़ियों पर बोली लगाई है और उनमें से कई खिलाड़ियों को खरीदा गया है। आईपीएल 2023 की समय सारिणी बहुत जल्द शुरू होगी और फिलहाल आईपीएल 2023 के रिटेन (IPL 2023 Retained Players List) किए गए खिलाड़ियों की सूची की उम्मीद की जा रही है। जिससे पता चल जाएगा किन खिलाडियों पर कितने की बोली लगी है। लोग इस IPL 2023 Players Team Wise Section को देखकर नीलामी में सभी खिलाड़ियों की स्थिति की जांच कर सकते हैं। आईपीएल 2023 नीलामी सूची (IPL 2023 Auction List) में कई खिलाड़ियों के नाम होंगे। उम्मीदवार अधिकारी वेबसाइट iplt20.com के माध्यम से ऑनलाइन लिस्ट जारी की जाएगी। आईपीएल नीलामी खिलाड़ियों की सूची देख सकते हैं। इसके अलावा इस साल नीलामी में एक हजार से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया है। हर किसी को पता होना चाहिए कि Indian Premier League के हर सीजन में कई नए खिलाड़ी सामने आते हैं।

IPL 2023 Team Wise Retain List Check

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का सबसे रोमांचक पहलू यह है कि फ्रेंचाइज़ी युवा बल्लेबाजों, गेंदबाजों या ऑलराउंडरों को साइन करने के लिए एक दूसरे के साथ कैसे संघर्ष करती हैं इसके साथ ही साथ अपने सर्वश्रेष्ठ और सबसे वफादार खिलाड़ियों को बनाए रखने का प्रयास करती हैं। टीम का नाम CSK जैसी टीमों के कुछ खिलाड़ियों के नाम का पर्याय बन गया है। वहीं प्रतियोगिता के सबसे प्रसिद्ध कप्तान MS Dhoni का नाम CSK से जुड़ गया है। मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट कोहली, मुंबई इंडियंस में जसप्रीत बुमराह का नाम जारी किया गया है।

IPL 2023 Retention Date

IPL 2023 Retention Date के अनुसार किसी भी आईपीएल टीम (IPL Team) के खिलाड़ियों की संख्या पर कोई सीमा नहीं है। एक आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार IPL 2023 की रिटेंशन तिथि (IPL 2023 Retention Date) किसी भी खिलाड़ी को किसी भी टीम द्वारा बनाए रखने की अनुमति देती है। इसके अतिरिक्त प्रत्येक टीम 5 करोड़ रुपये खर्च कर सकती है। आईपीएल 2023 के रिटेंशन डेट (IPL 2023 Retention Date) के मुताबिक हर क्लब खिलाड़ी की सैलरी पर 90 करोड़ की जगह 95 करोड़ रुपए खर्च कर सकता है।

UP Ration Card List New (जारी) फ़टाफ़ट ऐसे करें लिस्ट डाउनलोड

PM Kisan Yojana: गुड न्यूज़ ! इस दिन खाते में आएगी 13वीं किस्त

New Rules From 1st November 2022 : 1 नवंबर से बदल गए ये नियम, आम आदमी होंगे कंगाल

JNU PG 2nd Merit List 2022 : JNU पीजी की दूसरी मेरिट लिस्ट जारी, ऐसे करें चेक

EWS Flat Yojana : PM ने EWS उम्मीदवारों को दिया बड़ा तोहफा, 3000 से ज्यादा परिवारों को मिला घर

IPL 2023 नीलामी की तारीख और टाइम

2022 में आईपीएल नीलामी की तारीख और समय (IPL Auction Date and Time) से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) कब शुरू होगी इसकी तारीख अभी तक तय नहीं हुई है। हालांकि आईपीएल सीजन मार्च के आखिरी हफ्ते में शुरू हो सकता है। आईपीएल नीलामी की तारीख और समय आधिकारिक सूत्रों के अनुसार प्रतियोगिता इस बार घरेलू मैदान-बाहर मैदान की शैली में खेली जा सकती है। कोई भी टीम 7 मैच अपने घरेलू मैदान पर और एक विरोधी टीम के मैदान पर खेल सकती है। आईपीएल नीलामी सूची (IPL Auction List) में कई खिलाड़ियों के शामिल होने की संभावना है। यदि आप आईपीएल नीलामी खिलाड़ियों की सूची देखने में रुचि रखते हैं तो आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट iplt20.com पर जा सकते हैं। इसके अलावा एक हजार से अधिक खिलाड़ी हैं जिनके नाम इस साल नीलामी के लिए रखे गए हैं। हर साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खेला जाता है और शुभमन गिल और पी. कृष्णा जैसे क्षमता वाले खिलाड़ी टॉप पर हैं।

Leave a comment