IIT Kanpur Junior Assistant Recruitment 2022, 119 Posts @ oag.iitk.ac.in

IIT Kanpur Junior Assistant Recruitment 2022: IIT Kanpur द्वारा 10 अक्टूबर, 2022 को 119 रिक्तियों के लिए जूनियर असिस्टेंट के रोजगार के लिए अधिसूचना जारी की गई है। इसमें जो भी आवेदक IIT Kanpur Junior Assistant Recruitment 2022 के लिए आवेदन करने की इच्छा रखते हैं, वे 9 नवंबर, 2022 तक ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं। अगर आप भी  स्नातक पास है और आपके पास कम्प्यूटर का सामान्य ज्ञान है तो आप IIT कानपुर मे, जूनियर असिसटेन्ट की नौकरी के लिए आवेदन कर सकते है। IIT Kanpur Junior Assistant Recruitment 2022 के ऑनलाइन आवेदन भरना शुरू हो चुके है। 

IIT Kanpur Junior Assistant Recruitment 2022  के तहत कुल 119 पदो पर भर्ती होगी जिसमे आवेदक  05.00 PM, 9th November, 2022 तक आवेदन कर सकते है। लेख में उम्मीदवार के पास आवश्यक योग्यता के साथ-साथ पूरी आवेदन प्रक्रिया शामिल होगी।  इसके अलावा, ऑनलाइन आवेदन पत्र भरते समय, उम्मीदवारों को कुछ दस्तावेज तैयार रखने की जरुरत होगी।  नीचे दिए गए लेख में उम्मीदवार पूर्ण मार्गदर्शन को पढ़ सकते हैं और उन दस्तावेजों को भी इस लेख में सूचीबद्ध किया जाएगा।

IIT Kanpur Junior Assistant Recruitment 2022
IIT Kanpur Junior Assistant Recruitment 2022

IIT Kanpur Junior Assistant Recruitment 2022 – Overview

InstituteINDIAN INSTITUTE OF TECHNOLOGY KANPUR
RECRUITMENTIIT Kanpur Junior Assistant Recruitment 2022
No of Vacancies119
SalaryRs. 21700-69100
Age Limit?21-30 years
Application FeesOBC, EWS & GEN = 700 Rs OnlySC/ ST/PwD and Female candidates: no fees
Last Date05.00 PM, 9th November 2022
Official website https://www.iitk.ac.in/

IIT Kanpur Junior Assistant Recruitment 2022

इस लेख में दी गई पूरी जानकारी उनके लिए महत्वपूर्ण है जो भी आवेदक INDIAN INSTITUTE OF TECHNOLOGY KANPUR मे, Junior Assistant के तौर पर नौकरी प्राप्त करना चाहते है। Junior Assistant  के रिक्त पदो पर भर्ती हेतु IIT Kanpur Junior Assistant Recruitment 2022 ने iit kanpur junior assistant notification जारी कर दिया गया है और इच्छुक आवेदनकर्ता इस सुनहरे अवसर का लाभ उठा सकते हैं ।

Kanpur University BA 2nd Year Result 2022 लिंक घोषित @csjmu.ac.in

National Scholarship 2022 : जल्द करें ऑनलाइन आवेदन, मिलेगी 50000 की स्कॉलरशिप

IPPB CSC Registration शुरू: 20000 महीने कमाने का मौका, जानें डिटेल

Nagaland ITI 2023 Result: Check Rank List & Merit List

NHM Meghalaya Recruitment 2022 nhmmeghalaya.nic.in Vacancy Notification Apply Online

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि IIT Kanpur Junior Assistant Recruitment 2022  के तहत रिक्त पदो पर आवेदन ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया द्वारा स्वीकार किया जायेगा। इस पूरी  प्रक्रिया में किस प्रकार आवेदन करना है और क्या योग्यता चाहिए,  इसकी जानकारी हम आपको इस लेख मे प्रदान करेगे। जिसकी मदद से आप सभी इस भर्ती मे, बिना किसी देरी के जल्द से जल्द आवेदन कर सकें।

आईआईटी कानपुर जूनियर सहायक भर्ती 2022-Eligibility criteria

जो आवेदक कनिष्ठ सहायक के पद के लिए आवेदन पत्र भरने जा रहें हैं, उन्हें पात्रता मानदंड की ठीक से जानकारी होनी चाहिए।  कई मौकों में अक्सर यह देखा गया है कि उम्मीदवार पात्रता मानदंड की जानकारी के बिना भी पद के लिए आवेदन करते हैं, जिसके कारण उनका महत्वपूर्ण समय और पैसा बर्बाद हो जाता है।  इसलिए, आवेदन करने के ठीक पहले से अध्ययन करना महत्वपूर्ण हो जाता है। जूनियर असिटेंट के पात्रता मानदंड नीचे दो श्रेणियों में विभाजित किए गए हैं:

IIT Kanpur Junior Assistant Recruitment 2022 Eligibility Criteria

IIT Kanpur junior assistant में जहां तक ​​आवश्यक योग्यता का संबंध है, उम्मीदवार के पास कंप्यूटर एप्लीकेशन में स्नातक की डिग्री होनी आवश्यक है। इसके अलावा, उम्मीदवारों के पास कुछ वांछित योग्यताएं भी होनी चाहिए जो अनिवार्य नहीं हैं। वांछित योग्यता में कम से कम 50% अंकों के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही 2 साल के अनुभव में handling Establishment matters / R&D / Legal / Purchase & Import / Accounting / Auditing / Hospitality, etc.

IIT Kanpur Junior Assistant Recruitment – Age limit 

इसके लिए उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा, आवेदक की आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि यानी 9 नवंबर, 2022 के अनुसार की जाएगी।

इसके अलावा जो आईआईटी कानपुर में कार्यरत कर्मचारी है उनकी आयु में छूट की बात करें जो शैक्षणिक योग्यता भी पूरी कर रहे हैं। उनके लिए 50 साल की उम्र तक छूट रखी गई है।  इसके अलावा, श्रेणी के छात्रों के लिए, आयु में छूट भारत सरकार के मानदंडों के अनुसार होगी।

IIT Kanpur junior assistant 2022 के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • JPG या PNG प्रारूप में स्कैन की गई रंगीन तस्वीर और इसका आकार 30 KB से कम होना चाहिए।
  • JPG या PNG प्रारूप में स्कैन किए गए signature और उनका size 20 KB से कम होना चाहिए।
  • अन्य दूसरे दस्तावेज़ jpg, jpeg, png या pdf प्रारूप में अधिकतम 1 MB आकार का होना चाहिए।

Leave a comment