Google Pay Se Loan Kaise Le – गूगल पे ऐप से लोन कैसे लें?

Google Pay Se Loan Kaise Le: UPI का इस्तेमाल करने वाले यूजेस Google Pay, Phonepe, BharatPe जैसे मोबाइल एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं. यह मोबाइल एप्लीकेशन आपके और बैंक के बीच थर्ड पार्टी की भूमिका निभाता है. और आसानी ऑनलाइन माध्यम से आप के लेनदेन को सुचारू रूप से संचालित करवाते हैं. लेकिन अब इन कंपनियों द्वारा अपने ग्राहकों को धीरे-धीरे बैंकिंग सुविधाएं भी देनी शुरू कर दी गई है. आइये जानते हैं Google Pay Se Loan Kaise Le की सम्पूर्ण जानकारी:

आपको बता दें कि यदि आप को पैसों की तुरंत जरूरत है और आप घर बैठे ही मोबाइल फोन के माध्यम से लोन लेना चाहते हैं तो. Google pay आपके लिए एक ऐसी की स्कीम लेकर आया है जिसके माध्यम से वह आपको विभिन्न बैंक जैसे HDFC, DMI finance और Federal Bank द्वारा लोन दिलवा देता है. इसलिए अगर आप भी इन कंपनियों से घर बैठे ही Google Pay के माध्यम से लोन लेना चाहते हैं तो यह Google Pay Se Loan Kaise Le लेख पूरा पढ़े.

Google Pay Loan

Google Pay Loan Scheme 2023 

Google Pay Se Loan Kaise Le: अपने फीचर को अपडेट करते हुg Pay अब अपने ग्राहकों को लोन भी देने लगा है. हालांकि यहां पर भी G Pay मेडिएटर की ही भूमिका निभाता है. G Pay कुछ दूसरी फाइनेंस बैंकों से अपने ग्राहकों का कांटेक्ट करवाता है. यह कांटेक्ट ऑनलाइन माध्यम से कराया जाता है.

इसके लिए आपको किसी दूसरी कंपनी का मोबाइल एप्लीकेशन भी इंस्टॉल नहीं करना होता. बस आप अपने G Pay application के अंदर ही Google Pay Se Loan के लिए आवेदन कर सकते हैं. आप किसी भी बैंक द्वारा दिए जाने वाले लोन को ऑनलाइन माध्यम से G Pay से प्राप्त कर सकते हैं. इस प्रकार अपने ग्राहकों को गूगल pay द्वारा बहुत आसानी से लोन की राशि दिलवाई जा रही है. निचे हमने आपको Google Pay Se Loan Kaise Le के सम्पूर्ण चरण बताएं हैं , उनका इस्तेमाल कर आप आसानी से सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

ICICI Bank Instant Personal Loan: घर बैठे करें पर्सनल लोन के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रोसेस

Best Solar for Home : घर के लिए सबसे बढ़िया सोलर सिस्टम

Eligibility for G Pay Loan 

आपको बता दें कि यहां पर Google Pay के द्वारा आपकी पात्रता को चेक नहीं किया जाएगा. बल्कि आपकी पात्रता वे कंपनियां/ बैंक चेक करेंगे जो आपको GPay के माध्यम से लोन प्रदान कर रही हैं. इसके लिए प्रत्येक lander द्वारा निर्धारित करें गए पात्रता में कुछ अंतर होता है. हम यहां पर कुछ सामान्य पात्रता की चर्चा कर रहे हैं जिन्हें पूरा करना आवश्यक है. Google Pay Se Loan Kaise Le को जानने के लिए यह जानना जरूरी है की उसके लिए आपको क्या क्या योग्यता चाहिए:

  •  लोन लेने वाले व्यक्ति g pay मोबाइल एप्लीकेशन को इस्तेमाल करता हो
  •  आवेदक ने अपना G Pay KYC पूरा करवा रखा हो.
  •  आपका बैंक खाता G pay से लिंक होना चाहिए.
  •  आवेदक की आयु 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए
  • आपको बैंक द्वारा मांगी गई सभी जानकारियां जैसे आप के आधार कार्ड की जानकारी, पैन कार्ड की जानकारी इत्यादि उपलब्ध करवा कर KYC की प्रक्रिया पूरी करवानी होगी.

[New] Arrear Latest Update: लग गई मोहर! एरियर में होगा लाखों का भुगतान, ऐसे मिलेगा पैसा

Piramal Finance Personal Loan Apply : अचानक पड़ी पैसों की जरूरत, पिरामल फाइनेंस कंपनी से तुरंत मिलेगा लोन

Google Pay Se Loan लेने की प्रक्रिया

आपको गूगल pay के माध्यम से प्राप्त होने वाले लोन के लिए किसी दूसरे मोबाइल एप्लीकेशन को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है. आपके पास केवल google pay का मोबाइल एप्लीकेशन होना चाहिए. इसके बाद आप निम्नलिखित प्रक्रिया को फॉलो करके लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं:

  •  सब से पहले आप प्ले स्टोर से अपने मोबाइल फोन में google pay का मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड कर ले और इसके अंदर अपना मोबाइल नंबर लिखकर वेरिफिकेशन करवा ले.
  •  इसके पश्चात आपको अपना KYC पूरा करना होगा जिसमें आपको अपने आधार कार्ड की जानकारी, पैन कार्ड की जानकारी और बैंक अकाउंट डिटेल्स को लिखना है.
  • अब आप अपने मोबाइल एप्लीकेशन के अंदर Money के लिंक पर क्लिक करें.
  •  यहां आपको Loan का लिंक मिलेगा, इस पर क्लिक कर दें.
  • अब आपको यहां पर Offer के सेक्शन में जाना है जहां आपको आपकी योग्यता के अनुसार पहले ही कंपनियों द्वारा Pre Approved Loan Offer दिखाई देंगे.
  • अपनी योग्यता के अनुसार किसी भी एक लोन की ऑफर पर क्लिक कर दें 
  • अब इसके बाद आपको जितनी रकम लोन के रूप में चाहिए वह लिखें. यहां आपको लोन का भुगतान करने के लिए EMI का भी सिलेक्शन करना होगा. इसके साथ ही आपको यहां पर बैंक द्वारा वसूले जाने वाले सभी प्रकार Taxes, Fees इत्यादि की भी जानकारी दी जाएगी जो कि आपके बैंक से कट जाएंगे.
  • अब आप को Review के बटन पर क्लिक करके अपना एप्लीकेशन फॉर्म देखना है. यदि इसमें कोई करेक्शन है तो उसको सही कर दे अन्यथा आप continue के लिंक पर क्लिक करें.
  • अगले चरण में आपको बैंक द्वारा जारी किए गए Terms and conditions की लिस्ट देखने को मिलेगी इसे पूरा पढ़ने के बाद आप accept लिंक पर क्लिक करें
  • अब आप को SMS के माध्यम से बैंक द्वारा OTP मैसेज भेजा जाएगा जिसे आपको मोबाइल एप्लीकेशन के अंदर लिखना है. 
  • इसके पश्चात आप submit के बटन पर क्लिक करके अपना आवेदन सबमिट कर सकते हैं.

जैसे ही आपका आवेदन सबमिट हो जाएगा, आपके बैंक खाते से लोन के लिए बैंक द्वारा टैक्स और अन्य दूसरे की काट ली जाएगी. इसके पश्चात आप के लोगों को रिव्यू किया जाएगा. अंत में आप को बैंक द्वारा KYC करके लोन की राशि दे दी जाएगी. आपको बता दें कि यह कंपनियां आपके लोन की पहली EMI लोन देते समय ही काट लेती है. जिसे Pre EMI Interest कहा जाता है. 

ुन्निद है आपको अपने प्रश्न “Google Pay Se Loan Kaise Le” का उत्तर मिल गया होगा तोह अब देर किस बात की , तुरंत लोन चाहिए तो झट से gpay से लोन लीजिये। ज्यादा जानकारी के लिए नजदीकी बैंक से सम्पर्क करें।

NIT Meghalaya

Leave a comment