20,000 से ज्यादा Petrol Pump पर मिलेगा Free Petrol, करना होगा बस ये काम

जैसे कि सभी जानते हैं कि दिनों दिन पेट्रोल की कीमतों (Petrol Price) में बढ़ोतरी हो रही है। एक तरफ जहाँ मंहगाई बढ़ रही है वहीं पेट्रोल की बढ़ती कीमतें भी ग्राहकों के लिए चिंता का विषय है। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच एक अच्छी खबर सामने आ रही है, जिसके तहत आप हर साल मुफ्त में 50 लीटर तक पेट्रोल प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा यह Free Petrol आप Indian oil के 20 हजार से ज्यादा Petrol Pump से हासिल कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि एचडीएफसी (HDFC) बैंक एवं Indian Oil Corporation Limited के बीच भागेदारी है और दोनों का एक ही Credit Card है। इस Credit Card को इस्तेमाल करने पर आपको हर महीने कुछ Fuel Points प्राप्त होंगे। कार्डधारक हर महीने मिलने वाले अधिकतम fuel points के आधार पर ही मुफ्त पेट्रोल (Free Petrol Scheme) का फायदा उठा सकता है और इसके अलावा एक वर्ष में Muft Petrol प्राप्त करने की अधिकतम सीमा 50 लीटर तक निर्धारित की गयी है।

free patrol

Indian Oil HDFC Bank Credit Card से मिलने वाले लाभ

इंडियन आयल HDFC Bank Credit Card से ग्राहकों को कई फायदे मिलने वाले हैं। ग्राहकों को इन सभी फायदों के बारे में जानना आवश्यक है ताकि वे भी Muft Fuel का लाभ उठा सकें। ग्राहक हर महीने Fuel Points प्राप्त करेंगे और इन Points का इस्तेमाल करके एक साल के अंदर 50 लीटर तक Muft Fuel का लाभ हासिल कर सकते हैं।

  • IOCL HDFC Credit card से आप अपने खर्च का लगभग 5% तक बचा सकते हैं। इस कार्ड का इस्तेमाल करने पर आपको शुरुआत के 6 महीने तक हर महीने अधिकतम 250 fuel points तक प्राप्त हो सकते हैं। उसके बाद अगले 6 महीने तक हर महीने अधिकतम 150 fuel points तक प्राप्त हो सकते हैं।
  • इंडियन आयल HDFC Credit Card का इस्तेमाल किराने की खरीदारी और बिल भुगतान के लिए करने पर आपको 5% fuel points मिलेंगे। दोनों में आपको हर महीने अधिकतम 100-100 Fuel Points प्राप्त हो सकते हैं। इन फ्यूल पॉइंट्स को प्राप्त करने के लिए आपको कम से कम 150 रुपये की ट्रांजेक्शन करनी होगी।
  • Indian Oil HDFC Bank Credit Card का इस्तेमाल करके 150 रुपये खर्च करके किसी भी तरह की शॉपिंग करने पर आपको 1 फ्यूल प्वाइंट मिलेगा। इसके अलावा 1% फ्यूल सरचार्ज छूट भी प्राप्त होगी, जो एक स्टेटमेंट साइकिल में अधिकतम 250 रुपये तक हो सकती है और इसके लिए न्यूनतम 400 रुपये का ट्रांजेक्शन होना आवश्यक है।

LPG Gas Cylinder Price ₹650: बड़ी खबर! सस्ते में गैस सिलेंडर, जानें कैसे मिलेगा

HogaToga App Download: इस ऐप्प की मदद से देखें Live Cricket Score, जानें Technology के नए Tips & Tricks

IGNOU Grade Card Status : जानें IGNOU ग्रेड कार्ड में “Completed” या “Not Completed” का अर्थ

पेंशनर्स ध्यान दें! अब घर से जमा करें जीवन प्रमाण पत्र [Jeevan Pramaan Patra Online]

जानें कैसे मिलेगा Free Petrol का फायदा

IOCL Card इस्तेमाल करने पर प्राप्त पॉइंट्स का उपयोग करने पर आप Fuel Points हासिल कर सकते हैं। इन पॉइंट्स को हासिल करने के बाद आप Indian Oil XTRAREWARDSTM Point (XRP) लेने के लिए इन Fuel points को redeem करके लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इन XRP के बदले में आप देश भर में करीब 20 हजार से भी अधिक Indian Oil Petrol Pump पर मुफ्त में फ्यूल प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा ध्यान रखें कि आपको एक साल के अंदर अधिकतम 50 लीटर तक Free Fuel मिल सकता है।

Leave a comment