Free Laptop Yojana Apply: फ्री लैपटॉप मिलना शुरू,आवेदन फॉर्म लिंक?

Free laptop Yojana Apply | Free laptop Scheme Application Form | muft laptop yojana avedan form | Free Laptop Scheme Latest Update | Free laptop yojana apply link

जो छात्र Free Laptop Yojana Apply के तहत लैपटॉप लेना चाहते हैं उनके लिए इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बड़ी खबर जारी हो रही है। इसमें दावा किया जा रहा है कि देश के सभी युवाओं को फ्री में लैपटॉप (Free Laptop Scheme) दिया जा रहा है।

छात्रों को उसके लिए कुछ दिशानिर्देश का पालन करना होगा। इस फ्री लैपटॉप (Free laptop Yojana apply )के लिए 10 से 50 साल तक के लोग रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इस लेख “Free Laptop Yojana Apply Online” में जानते हैं कि क्या यह खबर सच है या झूठ?

Free Laptop Yojana Apply

फ्री लैपटॉप (Free Laptop Yojana Apply ) के लिए अप्लाई

आपको बता दें कि इन दिनों सोशल मीडिया पर एक मैसेज काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें Free laptop के बारे में जानकारी दी जा रही है। इस Free Laptop को पाने के लिए छात्र की योग्यता होना बेहद जरूरी है। जिनकी उम्र 10 साल से 50 साल के बीच है वह फ्री लैपटॉप (Free Laptop Yojana Apply ) के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस रजिस्ट्रेन में छात्रों को अपना नाम,एजुकेशनल लेवल,उम्र आदि बतानी होगी। उसके बाद छात्रों को अपने मनपसंद का लैपटॉप मिल जाएगा।

10th Board Exam 2023: नहीं होगी 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं?

PM Jan Dhan Yojana : जरूरत पड़ने पर तुरंत मिलेंगे 10,000 रुपये, आवेदन प्रक्रिया -लिस्ट

Free Laptop Scheme Latest Update: महत्वपूर्ण खबर

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है जो छात्रों को फ्री लैपटॉप दिया जा रहा है। लेकिन एक बड़ी खबर सामने आ रही है की Free Laptop Scheme के तहत यह दावा किया जा रहा है कि इस स्कीम पर केंद्र सरकार ने कोई मुहर नहीं लगाई है और ना ही किसी राज्य सरकार ने। सरकार की और से Free laptop yojana apply link जारी नहीं किया गया है। आप अभी Free laptop Scheme Application Form नहीं भर सकते हैं , लेकिन जैसे ही Free Laptop Scheme Latest Update प्राप्त होता है आपको यहां तुरंत ही सूचित किया जायेगा।

ऐसे में इस स्कीम को लेकर लोग काफी कंफ्यूज हो रहे हैं। PIB Fact Check के जरिए यह बताया जा रहा है कि यह वायरल मैसेज “Free Laptop Yojana Apply” पूरी तरह से फेक है इसके साथ इस मैसेज में जो लिंक दिया गया है वह भी फर्जी है।

6 से 9 तक के छात्रों को 6000 की Post Office Scholarship , रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन

PM Kisan 14th Installment Payment Status: किसानों के लिए बड़ी खबर, अब मिलेंगे 10 हजार रुपए, नई लिस्ट में ऐसे चेक करें अपना नाम

PIB Fact Check: फ्री लैपटॉप मिलना शुरू वायरल मैसेज

आपको बता दें कि ऐसे मैसेज उसे लोग सतर्क रहें। यह मैसेज पूरी तरह से फर्जी है। बताया जा रहा है कि या एक प्रकार का साइबर फ्रॉड है जो किसी गिरोह के लिए काम कर रहा है। Free Laptop Yojana के तहत जो लोग रजिस्ट्रेशन करेंगे उनकी पर्सनल डिटेल लेकर आपके साथ किसी बड़े फ्रॉड को अंजाम देने की कोशिश हो सकती है। इसी को देखते हुए पीआईबी फैक्ट चेक ने लोगों से अपील की है कि किसी भी व्यक्ति के साथ अपनी पर्सनल डिटेल शेयर ना करें।

NIT Meghalaya

Leave a comment