EPFO Interest Credit Date (New): खातें में इस दिन आएगा ब्याज, EPFO का नया आदेश

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) खाताधारक काफी लंबे समय से भविष्य निधि पर मिलने वाले ब्याज का इंतजार कर रहे हैं। साल 2023 आ चुका है लेकिन EPFO Interest Transfer का मैसेज अभी तक नहीं आया है। PF का यह पैसा बहुत जल्द ही आ सकता है। लेकिन अभी तक इसकी अधिकारिक तारीख तय नहीं की गई है। आज इसलिए के माध्यम से जानते हैं कि EPFO का पैसा कब तक कर्मचारियों के खाते में आएगा?, ब्याज का पैसा आने में देरी क्यों हो रही है? आदि के जवाबों को जानने के लिए इस लेख को आखिरी तक पढ़े।

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) का पिछले साल का रिकॉर्ड देखे तो पिछली बार 2021 में ब्याज का पैसा दिवाली के आस पास आया था लेकिन इस बार साल 2022 बीत जाने के बाद भी अभी तक ब्याज का पैसा कर्मचारियों के खाते में नहीं आया है। इसके चलते कर्मचारी बेहद परेशान और चिंतित हो रहे हैं।

EPFO Interest Credit Date New

EPFO को लेकर जारी हुई नई अपडेट

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन खाते में ब्याज का पैसा अभी तक नहीं आया है इसलिए लोग EPFO की अधिकारिक वेबसाइट पर ईपीएफओ से सवाल पूछ रहे हैं कि उनका पीएफ का पैसा कब तक आएगा?

पीएफ का ब्याज (PF interest) अभी तक लोगों के खातों में ट्रांसफर नहीं किया गया है. खाताधारक ट्विटर पर EPFO से शिकायत कर रहे हैं। ऐसी ही एक शिकायत पर EPFO ने ब्याज की रकम ट्रांसफर को लेकर जवाब दिया है। बता दें कि सरकार ने चालू वित्त वर्ष के लिए PF पर ब्याज की दर 8.1 फीसदी तय की है।

EPFO ने ट्विटर पर जवाब में कहा कि ब्याज की रकम ट्रांसफर करने की प्रक्रिया जारी है. यह जल्द ही आपके खाते में दिखाई देने लगेगा. ब्याज राशि का भुगतान पूरा होगा। खातेदार को कोई नुकसान नहीं होगा। माना जा रहा है कि 6.5 करोड़ लोगों का इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है। EPFO खाताधारकों का इंतजार लंबा होता जा रहा है. पिछले कुछ सालों से खाताधारकों को समय पर पीएफ के ब्याज का पैसा ( PF interest Money) नहीं मिल रहा है.

यूजर्स पूछ रहे ट्विटर पर सवाल

साल 2022 बीत जाने के बाद कर्मचारी भविष्य निधि संगठन खाते में पीएफ का ब्याज (PF Interest Rate) अभी तक नहीं आया है। जिससे खाताधारक बेहद परेशान हैं और अपना गुस्सा जाहिर करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। कई कर्मचारी ट्विटर पर EPFO को टैग करके अपना गुस्सा जाहिर किया और पूछा की पीएफ पर ब्याज का पैसा कब (PF Byaj ka Paisa Kab Ayega) तक आएगा।

SBI E Mudra Loan Yojana: मिलेगा 50000 तक का लोन सिर्फ 5 मिनट में, ऐसे करें आवेदन

SBI ग्राहकों की लगी लॉटरी, ग्राहकों को पूरे 57000 रुपये दिए जा रहे हैं

ब्याज का पैसा आने में क्यों हो रही देरी ?

EPFO खाताधारक को उम्मीद है कि जल्द ही उसके पीएफ खाते में ब्याज का पैसा आ जाएगा। जानकारी के अनुसार PF पर ब्याज का पैसा काफी लंबी प्रक्रिया के बाद मिलता है जिससे देरी हो रही है। करीब 6 करोड़ खाताधारकों को ब्याज का पैसा एक बार में नहीं मिलता है। बताया जा रहा है कि इस बार खाताधारकों को 8.1% फीसदी की दर से ब्याज दिया जायेगा।

Jerry Springer Biography: American television host and former politician, has died at the age of 79

40 साल की सबसे कम ब्याज दर

आपको बता दें कि खाते में सरकार से पैसा आने का इंतजार खत्म होता नजर आ रहा है। यह प्रकार की संभावना जताई जा रही है आखरी फैसला सरकार को करना है। अगर ऐसा होता है तो EPFO खाताधारकों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ेगा। बता दें कि साल 2022 में पीएफ खाते (PF Account) में जमा राशि पर ब्याज दर 8.5 फीसदी से घटाकर 8.1 फीसदी कर दिया था। EPFO द्वारा खाताधारकों को दी जाने वाली लगभग 40 वर्षों से सबसे कम ब्याज दर है।

Leave a comment