कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर- सरकार की अपील खारिज, हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, मिलेगा 50 फीसद भत्ते का लाभ

Employees Allowance Hike News: कर्मचारियों को हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है। दरअसल, सरकार की अपील को खारिज करते हुए हाईकोर्ट ने कर्मचारियों को 50 फीसदी भत्ता उपलब्ध कराने का आदेश दिया है। इसके साथ ही कर्मचारियों की सैलरी 45,000 रुपए तक बढ़ सकती है।

कर्मचारियों को हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है, दरअसल उन्हें एक बार फिर रुके हुए भत्ते का लाभ मिलेगा। हाईकोर्ट ने सुनवाई में भत्ता बहाली के निर्देश दिए हैं। आदेश के साथ ही कर्मचारियों के वेतन में भी इजाफा देखने को मिलेगा. दरअसल सरकार ने 2019 में इसे बैन कर दिया था।

Employees Allowance Hike

हाई कोर्ट का आदेश (high court order)

झारखंड उच्च न्यायालय ने झारखंड जगुआर के जवानों को दिया जाने वाला 50 फीसदी STF allowance बहाल करने के निर्देश दिए हैं. हाईकोर्ट ने अपने आदेश में स्पष्ट कर दिया है कि इस भत्ते को बहाल किया जाए।

2019 में STF allowance पर रोक लगा दी थी

जगुआर के जवानों का STF allowance 2019 में झारखंड सरकार ने रोक दिया था। सरकार के इस फैसले को दुबराज हेम्ब्रम और एनी ने हाई कोर्ट में चुनौती दी थी।

सरकार की अपील को खारिज कर दिया

इस पर सिंगल बेंच ने सरकार को STF allowance बहाल करने का निर्देश दिया था। हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सरकार की ओर से LPA भी दाखिल किया गया था। जिस पर सोमवार को सुनवाई हुई, सरकार की ओर से दायर ताजा भुगतान अपील पर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा की खंडपीठ ने सुनवाई की. इस दौरान हाईकोर्ट ने सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सरकार की अपील को खारिज कर दिया है।

SBI ग्राहकों की लगी लॉटरी, ग्राहकों को पूरे 57000 रुपये दिए जा रहे हैं

JNVST Cut Off Marks 2023 for Class 6th & 9th: इतने नंबर लाने पर एडमिशन पक्का

कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मानदेय में 15 फीसदी की बढ़ोतरी का CM ने किया ऐलान

इतनी सैलरी मिलेगी

इसके साथ ही 50 प्रतिशत STF allowance मिलने पर उन्हें वेतन में 9000 से 12000 रुपये तक का लाभ दिया जाएगा। साथ ही उनकी सैलरी 42000 से बढ़कर 45000 रुपये हो सकती है।

NIT Meghalaya

Leave a comment