E-Mudra Instant Loan: तुरंत मिलेगा 50,000 रुपये का Loan, बिना डॉक्युमेंट मिलेगा लोन

E-Mudra Instant Loan: कई बार लोग व्यवसाय शुरू करने की इच्छा रखते हुए भी आर्थिक समस्या के कारण व्यवसाय शुरू नहीं कर पाते हैं। युवाओं की इसी चिंता को देखते हुए SBI एक बहुत अच्छी स्कीम लेकर आया है। इस स्कीम के तहत अब किसी को इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अब आप आसानी से 50,000 रूपये से लेकर 10 लाख तक का लोन (E-Mudra Instant Loan) आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। SBI द्वारा ई मुद्रा लोन (50000 loan sbi) शुरु कर दिया गया है।

अगर आप कोई छोटा व्यवसाय या अपना स्टार्टअप शुरू करने के लिए इच्छुक हैं और आपको तुरंत पैसे की आवश्यकता है तो आप SBI Bank की मदद से लोन प्राप्त कर सकते हैं। SBI E-Mudra Loan के अंतर्गत जिन लोगों का SBI Bank में बचत खाता या चालू खाता है, वे SBI से 50,000 रुपये तक का e-Mudra Loan ले सकते हैं। अब आप घर बैठे आसानी से ऑनलाइन माध्यम से ऋण (sbi 50000 loan) के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदकों को ध्यान देना है कि e-MUDRA Loan केवल छोटे उद्यमियों को प्रदान किया जाता है। SBI Mudra Loan के तहत आवेदन करने वाले आवेदकों का SBI Bank में कम से कम 6 महीने पुराना खाता होना जरुरी है। E-Mudra Loan की अधिकतम समयावधि 5 वर्ष है, लेकिन अगर आप 50,000 रुपये से ज्यादा ऋण (sbi e mudra 50000 loan) ले रहे हैं, तो आवेदकों को SBI Bank की शाखा में जाकर आवेदन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी। इसके अलावा आवेदकों को आवेदन के समय व्यवसाय से जुड़ी जानकारी और दस्तावेज भी प्रदान करने होंगे।

E-Mudra Instant Loan

जानें Mudra Loan के लिए आवेदन हेतु आवश्यक दस्तावेज

50000 ka loan kaise le: E-Mudra Instant Loan के लिए ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई करते समय आवेदक के पास महत्वपूर्ण दस्तावेजों का होना बहुत जरुरी है। ऑनलाइन आवेदन के समय आवेदक को अपने सभी दस्तावेज़ PDF प्रारूप में आवेदन फॉर्म में अपलोड करने होंगे और साथ ही इन सभी फाइलों का साइज 2 MB से अधिक नहीं होना चाहिए। आवेदन के समय जरुरी दस्तावेजों की सूची इस प्रकार है।

  • आवेदक का आधार नंबर उसके बैंक अकाउंट से लिंक होना चाहिए।
  • आवेदक के पास GST Registration Certificate होना चाहिए।
  • आवेदक के पास दुकान और इस्टेब्लिशमेंट सर्टिफिकेट और उद्योग आधार होना चाहिए।
  • आवेदक के पास Business Registration सम्बंधित सभी दस्तावेज होने चाहिए।
  • इसके अलावा, अगर आवेदक आरक्षित श्रेणी के अंतर्गत आता है तो आवेदक के पास जाति प्रमाण पत्र होना चाहिए।

3 लाख रु का PNB Mudra Loan, सिर्फ 5 मिनट में सीधे बैंक अकाउंट में, ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई

PM Mudra Loan Yojana 2022: अब केवल 7 दिनों के भीतर मिलेगा 10 लाख का लोन

जानें SBI E-Mudra Loan के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया

50000 mudra loan sbi: जिन लोगों का State Bank of India में खाता है वे अपने व्यवसाय का विवरण प्रदान करके आसानी से आवेदन कर सकते हैं। SBI के खाताधारक आसानी से E-Mudra Instant Loan के तहत लोन प्राप्त कर सकते हैं। SBI Loan के लिए आवेदन करने के लिए आपको नीचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा-

  • सबसे पहले आपको इस लिंक https://emudra.sbi.co.in:8044/emudra के माध्यम से SBI e- Mudra Portal पर विजिट करना होगा।
  • उसके बाद होमपेज पर आपको ‘Apply now’ पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख रहे दिशा-निर्देशों को पढ़कर ‘OK’ पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको स्क्रीन पर खुले नए पेज पर अपना वैध मोबाइल नंबर, एसबीआई बचत या चालू खाता संख्या और जितनी राशि का आपको लोन लेना है उसे दर्ज करनी होगी और फिर ‘Proceed’ पर क्लिक कर देना होगा।
  • उसके बाद आपको कंप्यूटर स्क्रीन पर खुले SBI Loan Online Application Form में पूछे गए विवरण को सही प्रकार से भरना होगा।
  • अब आपको एप्लीकेशन फॉर्म में भरी गयी जानकारी को फिर से चेक करना होगा और फिर मांगे गए दस्तावेज फॉर्म के साथ अपलोड करने होंगे।
  • इसके बाद आपको SBI e-Mudra के नियम और शर्तों को e-sign के साथ स्वीकार करने के लिए अपनी आधार संख्या दर्ज करनी होगी।
  • अब आपको अपने आधार कार्ड के साथ पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक OTP प्राप्त होगा और इस OTP को भरने के बाद आपके आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।
  • इन स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से SBI eMudra के तहत 50000 रूपये तक Loan प्राप्त कर सकते हैं।
NIT MEGHALAYA HOMEPAGECLICK HERE

Leave a comment