Diwali Ration Offer : धमाकेदार ऑफर ! सिर्फ 100 रूपए में राशन का पूरा सामान यहां से लाएं

Diwali Ration Offer: दिवाली का त्यौहार आने वाला है और साथ में लाया है कई बम्पर ऑफर। हाँ जी सही सुना आपने दिवाली में ऑफर्स की भरमार होती है जहां आप अपना बजट के अनुसार कई सामान ले सकते हैं। इस बार राशन कार्ड होल्डर्स के लिए धमाकेदार ऑफर आया है , इस ऑफर मे आप काफी कम कीमत में घर का पूरा सामान ले सकते हैं। तो आइये जानते हैं इस फर के बारे में पूरी जानकारी :

ये दिवाली आपके लिए ढेर सारी खुशियां लेकर आ रहा है जहां हर जगह आपको ऑफर्स की भरमार देखने को मिल रही है वहां महाराष्ट्र सरकार की और से आपको एक जबरदस्त ऑफर के बारे में बता रहें हैं जहां आप मात्रा 100 रूपए में अपनी दिवाली को खुशनुमा बना सकते हैं। सरकार का उद्देस्य है हर घर दिवाली धूम धाम से मनाई जाये और इसके लिए सरकार अपनी और से हमेसा किसी न किसी तरह आम नागरिकों की मदद करती रहती है। आज जो ऑफर हम आपको बटनाए जा सबसे सस्ता और बेहतरीन राशन पैकेज ऑफर है।

Diwali Ration Offer
Diwali Ration Offer

100 रुपए में मिलेगा इतना सामान

Maharashtra Govt Diwali Offer : महाराष्ट्र गवर्नमेंट ने इस बार diwali पर 513 करोड़ का खास पैकेज (Ration Package) का ऐलान किया है. महाराष्ट्र शिंदे सरकार, राज्य के डेढ़ करोड़ ration card holders को diwali gift देने जा रही है, इसके तहत ration पाने वालों को सिर्फ सौ (100) रुपये में कई सामान दिए जायेंगे।

लेकिन ध्यान रहे ये ऑफर का लाभ आप दिवाली तक उठा सकते हैं, इसे तहत मंगलवार को ration दिया जायेगा साथ ही राशन में चीनी, चना दाल, खाने का तेल और सूजी की व्यवस्था की जाएगी। मिलने वाले राशन से आप अपनी दिवाली को मीठी बना सकते हैं। ये राशन का सामान आपको त्यौहार के मौसम में बम्पर खुशियां दे रहा है। ये सामान आपके लिए रोजमर्रा के वह सामान हैं जो आपको लिए बहुत जरूरी हैं, और दिवाली में आप इसकी मदद से नास्ता और मिठाई का इंतजाम आसानी से कर सकते हैं।

IPPB CSC Registration शुरू: 20000 महीने कमाने का मौका, जानें डिटेल

KCC Application Form: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, घर बैठे मिलेंगे 3 लाख रुपये

CM Kisan Beneficiary Status : मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की दूसरी किस्त कब आएगी?

100 रुपये में मिलेगा किराना सामान का पैकेट

महाराष्ट्र कैबिनेट (Maharashtra cabinet) ने मंगलवार को आगामी दिवाली त्योहार के लिए राज्य में राशन कार्ड धारकों (ration card holders) को 100 रुपये का किराने का सामान देने का फैसला किया। सौ रुपये के इस पैकेट (100 rs free ration packet) में एक किलो रवा (सूजी), मूंगफली, खाने का तेल और पीली दाल होगी। यह प्रस्ताव खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की ओर से लाया गया है

cabinet के बयान में कहा गया, ‘राज्य में 1.70 करोड़ परिवार ऐसे हैं, जिनके पास ration card की सुविधा है. वे सरकारी राशन की दुकानों से अनाज खरीदने के पात्र हैं

आपको बता दें, Reserve Bank of India (RBI) के उपभोक्ता मूल्य सूचकांक ( Consumer Price Index) के मुताबिक देश की खुदरा महंगाई दर सात फीसदी है. इस पृष्ठभूमि में आवश्यक वस्तुओं को रियायती दरों पर देने के राज्य सरकार के फैसले से आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को किराने के सामान के पैकेज का उपयोग करके दिवाली के लिए नाश्ता और मिठाई तैयार करने में मदद मिलेगी।

महाराष्ट्र ट्रांसजेंडर्स के लिए राशन कार्ड

साथ ही महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. अब ट्रांसजेंडरों के लिए राशन कार्ड बनवाना बेहद आसान हो गया है। महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले पर नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा है कि महाराष्ट्र की राज्य एड्स नियंत्रण समिति की सूची में महाराष्ट्र ट्रांसजेंडर का नाम शामिल है.

वे अब आसानी से राशन कार्ड प्राप्त करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। अब उन्हें अपने एड्रेस प्रूफ के लिए कोई प्रूफ देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अगर उनके पास वोटर आईडी कार्ड है जिसमें के रूप में उनकी पहचान स्थापित है तो वे इस वोटर आईडी कार्ड से आसानी से राशन कार्ड बनवाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

कोरोना महामारी के दौरान हुए लॉकडाउन में ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा. कई थर्ड जेंडर लोगों को राशन कार्ड की सुविधा नहीं थी। ऐसे में उन्हें प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त राशन का लाभ नहीं मिल पाया. अब महाराष्ट्र के इस फैसले के बाद कम से कम 50 प्रतिशत ट्रांसजेंडर्स को इसका सीधा फायदा मिलेगा.

Leave a comment