Delhi Liquor New Rate List 2023: दिल्ली में शराब की नयी लिस्ट जारी, मिलेंगे नए ब्रांड

Delhi Liquor New Rate List: दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खबर आ रही है। दिल्ली आबकारी विभाग (Delhi Excise Department) ने दिल्ली में शराब के रेट की एक सूची (Delhi Liquor Rate List 2023) जारी कर दी है। इस लिस्ट की मदद से लोग देसी और विदेशी व्हिस्की वाइन शॉप्स नियर और अन्य शराब के ब्रांडों की कीमतें शामिल है। इसके लिए उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट delhiexcise.gov.in की मदद से इस लिस्ट को डाउनलोड कर सकते हैं।

Delhi Liquor Rate List 2023

दिल्ली में रहने वाले लोग अब घर बैठे शराब की लिस्ट (Delhi Liquor Rate List) को देख सकते हैं उसके हिसाब से अपने बजट को बना सकते हैं। अल्कोहल स्वीकृत दर सूची (Alcohol Approved Rate List) आबकारी विभाग दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जारी किया गया है। यह रेट लिस्ट 1 अप्रैल 2023 तक मान्य रहेगी।

Delhi Liquor New Rate List

Delhi Liquor की दुकानों पर अब लोगों को नहीं लगानी पड़ेगी लाइन

आपको बता दें कि पहले लोग शराब खरीदने के लिए लाइन लगाते थे लेकिन अब लोगों को ऐसा करने की बिल्कुल जरूरत नहीं पड़ेगी। आपको पहले की तरह छोटी खिड़की के जरिए शराब नहीं बेची जा सकेगी। सभी शराब की दुकानें अब कम से कम 500 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैली होंगी। ताकि ग्राहकों को वॉक इन सुविधा के साथ शराब खरीदने का अनुभव मिले।

Delhi Liquor मिलेंगे ये ब्रांड

दिल्ली शराब मूल्य सूची 2023 का पीडीएफ (Delhi Liquor Rate List 2023 PDF) आधिकारिक वेबसाइट पर आसानी से देखने को मिल जाएगा। इस सूची में जैक डेनियल, ब्लेंडर्स प्राईड, रॉयल स्टैग, 100 पाइपर्स प्राइस, टीचर्स व्हिस्की, रम, वोदका, बीयर, सभी भारतीय और विदेशी व्हिस्की की कीमतें इस लिस्ट में जारी की गई हैं। इस लिस्ट की मदद से उम्मीदवार आसानी से इसके रेट को जान सकते हैं।

Delhi Liquor New Rate List

दिल्ली आबकारी विभाग (Delhi Excise Department) ने दिल्ली में शराब दर 2023 के लिए सूची (Delhi Liquor Rate List) जारी की है। इस सूची में दिल्ली में बेचे जाने वाले अखिल भारतीय और विदेशी व्हिस्की वाइन स्कॉच बियर और अल्कोहल ब्रांडों की कीमतें शामिल हैं। दिल्ली अल्कोहल अप्रूव्ड रेट लिस्ट 2023 आबकारी विभाग दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट delhiexcise.gov.in पर जारी की जाएगी।

Smell from Liquor : अगर आपके भी मुंह से शराब पीने के बाद आती है बदबू, तो करें ये उपाय

Traffic New Rule : बाइक और कार चालकों का अब कटेगा ₹40000 का चालान, जानें नया नियम

Delhi Liquor को लेकर लगाया गया लाइसेंस शुल्क

आपको बता दें कि दिल्ली आयातित और भारतीय दोनों प्रीमियम अल्कोहल की भारी कमी का सामना कर रही है। बड़े बहुराष्ट्रीय कंपनियों के लोकप्रिय आयातित ब्रांड अभी तक रजिस्टर्ड नहीं हैं। प्रमुख भारतीय एकल माल्ट व्हिस्की 25 लाख रुपये के बड़े पैमाने पर लाइसेंस शुल्क के कारण दूर भाग रहे हैं। गिरी ने कहा कि सीमित बिक्री मात्रा के साथ वे लाइसेंस फीस भी वसूलने की उम्मीद नहीं करते हैं। कई विशिष्ट नवीन उत्पाद भी इसी कारण से दूर रह रहे हैं। ऐसा लगता है कि उपभोक्ता त्योहारी सीजन में सीमित उत्पाद पसंद की उम्मीद कर सकते हैं।

NIT MEGHALAYA HOMEPAGECLICK HERE

Leave a comment