CTET Exam 2023 News : सीटेट एग्जाम रदद् पर बड़ी खबर – ब्रेकिंग न्यूज़

हमारे प्रिय पाठको, आज के विषय में होने वाली चर्चा काफी चिंता जनक है, जिस पर विचार विमर्श करना अनिवार्य है जी, हां आज का जो विषय है वह सीटेट एग्जामिनेशन रद्द (CTET exam canceled) होने को लेकर बात चल रही है, जिसके बारे में यह कहा जा रहा है कि पेपर लीक हो जाने के कारण, टीम ने इसे रोके जाने पर बल दिया है।

यह बात जितनी सुनने में कहने में लिखने में आसान है उतनी इसे प्रैक्टिकल लाइफ से जोड़ना काफी मुश्किल हो जाता है आप सभी इस बात से बखूबी वाकिफ भी होंगे। अगर आप इससे संबंधित और जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो हमारे साथ अंत तक बने रहे और हमारे आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

CTET Exam 2023 News

CTET 2023 परीक्षा स्थगित?

रिपोर्टों की अगर मानें तो STF टीम ने मेरठ में CTET Paper के लिए कराने वाले दो गिरोह को गिरफ्तार कर लिया है। कहां जा रहा है कि गिरोह के पास जो मोबाइल थे उसमें CTET Paper Leak की खबरें विद्यमान थी। उन्हें बरामद कर लिया गया है। यह पेपर लखनऊ से 2 से ₹300000 में खरीद कर दिल्ली एनसीआर में काफी अधिक दामों पर बेच रहे थे। उन आरोपियों के खिलाफ कंकरखेड़ा थाने में FRI दर्ज की गई है।

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि CTET EXAM देशभर में ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाती है। जब एसटीएफ को इस बारे में सूचना मिल गई कि कुछ ग्रुप पेपर को लीक करने के उद्देश्य से अपने काम में कार्यरत हैं तो वह तभी से नाकाम करने के लिए अपने कार्य में जुट गए जिसके परिणाम स्वरूप कंकरखेड़ा में मंगलवार के दिन दो आरोपियों को अपने कब्जे में ले लिया जो ढाई लाख रुपए की रकम को लेकर c tet paper को निकलवा रहे थे।

CTET Exam Postponed News: क्या सीटेट के एग्जाम स्थगित?

अब हम यहां पर इस बात पर चर्चा करेंगे कि क्या सच में ctet exam cancel होने को जा रहा है इससे संबंधित बड़ी-बड़ी अपडेट आ रही है। जानकारी के लिए बता दें ctet exam paper leak होने के मामले पर गिरफ्तारियां हुई। अगर नकल पेपर लीक होने की अधिक मात्रा में पाई गई तो की परीक्षा रद्द की जा सकती है। तब सवाल उठता है कि अगर एग्जाम कैंसिल हो जाता है तो उनके फ्यूचर का क्या होगा और हम आपको बता दें कि अभी तक एग्जाम्स के रद्द होने की कोई अपडेट नहीं आई है। एसटीएफ कड़ी निगरानी रखी हुई है साथ-साथ उसने उन लोगों को गिरफ्तार भी किया है जो इसमें शामिल थे।

CTET Admit Card Download 2022: ऐसे करें डाउनलोड

CTET 2022 Notification: Online Form, Exam Date

All India Scholarship 2023: सभी छात्रो को मिलेगी 75000 रुपए तक की छात्रवृत्ति, ऐसे करें आवेदन

खुशी से झूमेंगे केंद्रीय कर्मचारी ! 8th Pay Commission में सैलरी हाइक [44%]

TATA Scholarship 2023-24: 6वीं से Graduation के छात्र करें आवेदन – मिलेगी 50,000 की छात्रवृति

National Scholarship 2023: जल्द करें ऑनलाइन आवेदन, मिलेगी 50000 की स्कॉलरशिप

CTET 2023 Exam

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) केंद्र सरकार के स्कूलों जैसे NVS / KVS और अन्य स्कूलों आदि में कक्षा 1 से 8 के लिए शिक्षक पदों के लिए उम्मीदवारों की योग्यता निर्धारित करने के लिए आयोजित की जाती है। पहले CTET ऑफ़लाइन मोड में आयोजित किया जाता था, लेकिन पिछले साल से cbse ने ऑनलाइन मोड में परीक्षा आयोजित करना शुरू किया .

CTET 2023 Exam

cbse ने ऑनलाइन मोड (सीबीटी टेस्ट) के लिए ctet 2022 को 28 दिसंबर 2022 से 07 फरवरी 2023 तक आयोजित करने का कार्यक्रम निर्धारित किया है। ctet की वैधता को आजीवन अवधि के लिए बढ़ा दिया गया है। जो राज्य TET Exams आयोजित नहीं करते हैं वे CTET Examination के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन करते हैं।

निष्कर्ष

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा प्रदान की गई है जानकारी काफी पसंद आई होगी और आपके लिए लाभदायक पूर्ण सिद्ध भी रहीं होंगी। अगर आप इससे कोई भी प्रश्न पूछना चाहते हैं आपकी कोई शंका है तो आप नीचे कमेंट सेक्शन में उसे पूछ सकते हैं हम आपसे जरूर उस पर बात करेंगे।

NIT Meghalaya

Leave a comment