Cheapest Countries in World : अगर आप भी करना चाहते हैं विदेश यात्रा, तो इन 5 जगहों को जरूर घूमे

Cheapest Countries in World : विदेश में घूमना तो सभी को पसंद होता है लेकिन वहां के महंगे खर्चे को देखते हुए लोग अपना ये अपना काफी पीछे छोड़ते जा रहे हैं। आज हम आपके लिए इस लेख में 5 ऐसे देश लेकर आए हैं जहां पर विदेश यात्रा (Cheapest Countries in World) करना काफी सस्ता है और इन देशों में भारत की मुद्रा की तुलना में काफी कम है। तो बिना देर किए हुए इन शहरों में घूमना काफी आसान है। आइए जानें इन देशों की लिस्ट।

Cheapest Countries in World इंडोनेशिया

अगर आप अपना विदेश में घूमने का सपना पूरा करना चाहते हैं तो सबसे पहले इंडोनेशिया में घूमे। यह शहर समुद्र तटों के लिए प्रसिद्ध है। इन शहरों में साफ नीला पानी और उष्णकटिबंधीय जलवायु पाई जाती है। इंडोनेशिया ऐसा देश है जहां भारतीय मुद्रा का मूल्य अधिक है। इसके अलावा भारतीय नागरिकों को फ्री में वीजा दिया जाता है। इंडोनेशिया में बाली सबसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक है। इंडोनेशिया में 1 भारतीय रुपये की कीमत 207.98 इंडोनेशिया रुपया है।

Cheapest Countries in World

Cheapest Countries in World वियतनाम

विदेश में घूमने के लिए दूसरे नंबर पर आता है वियतनाम। यहां 1 रुपया भारतीय मुद्रा का 350.32 वियतनामी मुद्रा के बराबर है। वियतनाम में बौद्ध मंदिर, नदियां, भोजन आपको काफी पसंद आएगी। इसके अलावा इस देश में युद्ध संग्रहालय और फ्रेंच वास्तुकला भी काफी आकर्षक केंद्र है। इसलिए लोग इस देश में काफी कम पैसों में यात्रा कर सकते हैं।

Cheapest Countries in World कम्बोडिया

वहीं इन विदशों में घूमने के लिए कम्बोडिया तीसरा ऐसा देश है जहां लोग काफी सस्ते में घूम सकते हैं। इस देश में 1 रुपया भारतीय मुद्रा का 62.362 कम्बोडियन मुद्रा के बराबर है। कम्बोडिया में लोगों को समुद्र तटों के अलावा विशाल पत्थरों से बना अंगकोट वाट मंदिर बहुत प्रसिद्ध है। इसके साथ इस देश में रॉयल पैलेस, राष्ट्रीय संग्राहलय और कई पुरातात्विक अवशेष वहां के मुख्य आकर्षण हैं। आपको बता दें कि कम्बोडिया में भारतियों के लिए घूमना काफी आसान है।

All India Scholarship 2022 : सभी छात्रो को मिलेगी 75000 रुपए तक की छात्रवृत्ति, ऐसे करें आवेदन

E Mudra Loan Online Apply : SBI ई मुद्रा लोन में आवेदन करने के लिए करें ये जरुरी काम

PM E Mudra Loan Online Apply 2022 : सरकार दे रही 5 लाख का लोन, नहीं लगेगा किसी प्रकार का ब्याज

BOB Mudra Loan: पाएं 5 मिनट में 50,000 रुपए, ऐसे करें अप्लाई

BOB Digital Mudra Loan Online Apply: 50,000 से 10 लाख़ का Loan, मोबाइल से करें आवेदन

Cheapest Countries in World हंगरी

आपको बता दें कि चौथे नंबर पर देश हंगरी आता है जहां भारतियों को घूमना काफी आसान है। इस देश में भारत का 1 रुपए 4.0153 हंगेरियन मुद्रा के बराबर है। हंगरी की वास्तुकला और संस्कृति बहुत लोकप्रिय है। हंगरी रोमन, तुर्की और अन्य संस्कृतियों से प्रभावित है। बता दें कि हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट है जो दुनिया के सबसे रोमांटिक शहरों में से एक है। इस वजह से बॉलीवुड की ज्यादातर शूटिंग यहां होती है।

Cheapest Countries in World चिली

चिली एक ऐसा देश है जहां पर भारत का 1 रुपए 9.62 चिली मुद्रा के बराबर है। इस देश में लोग जंगल ट्रिप और ट्रेकिंग का मजा ले सकता है। चिली के पहाड़ों को देखने कई भारतीय आते हैं इसके अलावा यहां कई सक्रीय ज्वालामुखी चोटियां भी है जो देखने में काफी सुन्दर लगती है।

Leave a comment