Car Loan: कम ब्याज़ पर कार लोन – Apply Car/Auto Loan Online in India

अधिकतर मध्यम वर्गीय परिवार, कार खरीदने के लिए अलग-अलग कंपनियों तथा बैंकों से car loan लेते हैं। कई बार पूरी जानकारी होने पर आवेदकों को लाभ भी मिलता है लेकिन कई बार पूरी जानकारी ना होने के कारण car loan के लिए बहुत ज्यादा ब्याज पर भी लोग आवेदन कर देते हैं। कार लोन लेने के लिए आपको उतनी ही सतर्कता और सहजता की जरूरत है जितना की आप अपना कोई अन्य महत्वपूर्ण कार्य पूरा करते हैं। कार लोन (Vehicle Loan) लेने से पहले पूरी जानकारी जरूर लें , अलग अलग प्रतिष्ठान जो आपको लोन दे रहें उनका compare जरूर करें और जहां आपको सही और अपने जरूरत के अनुसार का फायदा मिले, वहां आवेदन करें। आज के लेख में हम आपको कार लोन से सम्बंदित जानकारी दे रहें हैं , आशा करते हैं यह आपको बहुत लाभप्रद होगा।

हम आपकी समस्या को समझाने के लिए कुछ मशहूर और प्रतिष्ठित बैंक और कंपनियों की सूची (Apply for Car Loans Online in India) लेकर आए हैं जो आपको बहुत ही कम ब्याज दरों पर कार लोन प्रदान करती हैं साथ ही आपको लोन अदा करने के लिए एक लंबा पीरियड भी देती हैं।

Car Loan

Apply New Car / Vehicle Loan Online at Low-Interest Rates

Vehicle Loan Online at Low Interest Rates: आप बहुत आसान किस्तों पर और कम ब्याज पर इन कंपनियों तथा बैंकों से लोन (Auto Loan) प्राप्त कर सकते हैं। कर्मचारियों द्वारा car loan calculator के माध्यम से पूरी car loan emi की राशि आपको बता दी जाती है, जिसमें ब्याज का भी विवरण लिखा होता है और यह भी लिखा होता है कि कितना प्रतिशत ब्याज (Low Interest Rates Car Loan) आपसे प्रति महीने वसूला जाएगा। इस प्रकार हम कार खरीदने के लिए लोन प्राप्त करने में आवश्यक सभी दस्तावेजों की जानकारी भी आपको देंगे और आवेदन करने का तरीका (Apply for Car Loan Online at Best Interest Rate) भी आपको बताएंगे जिससे आपको किसी भी प्रकार की समस्या ना आए।

Online Loan: घर बैठे मिलेगा 20000 का लोन, तुरंत करें ये काम

SBI E Mudra Loan Online Apply : 10 लाख तक का लोन ले तुरंत 5 मिनट में, जानें स्टेप्स

Best Personal Loan App in India : Instant मिलेगा पर्सनल लोन, ऐसे करें Online Apply

कार लोन लेने के लिए आवश्यक शर्तें

Apply for Car Loan Online at Lowest Interest Rates: यदि आप गाड़ी खरीदना चाहते हैं और इसके लिए Loan लेना चाहते हैं तो हम आपके लिए निम्नलिखित लिस्ट प्रदान कर रहे हैं जिसमें पांच ऐसे बैंकों का जिक्र है जो कम ब्याज दरों पर कार खरीदने के लिए लोन लेते हैं। लेकिन लोन लेने के लिए आपको कुछ guidelines को पूरा करना होता है जो अलग-अलग बैंक के अनुसार अलग-अलग होती हैं। हम कुछ आवश्यक पात्रता को इस प्रकार सूचीबद्ध कर रहे हैं:

  • Car Loan Online प्राप्त करने के लिए आपकी मासिक तनख्वाह 15 से ₹20000 या इससे अधिक होनी चाहिए।
  • यदि आप व्यापारी हैं ऐसी स्थिति में आपके सालाना आय तीन से चार लाख के बीच होने चाहिए। कुछ बैंक 1.8 लाख पर भी लोन दे देती हैं
  • यदि आप किसी कंपनी में काम करते हैं या Employee हैं तो आपके एम्पलाई होने का प्रूफ- जैसे Salary Slip, कंपनी द्वारा जारी किया गया आई कार्ड आदि
  • यदि आप खुद का व्यापार चलाते हैं ऐसी स्थिति में आपके व्यापार का ब्यौरा, जो यह दर्शाता है कि आप किसी कर्ज में नहीं डूबे हुए।
  • भारत सरकार द्वारा जारी की गई आईडी प्रूफ
  • पैन कार्ड
  • जो गाड़ियां खरीदने जा रहे हैं उससे संबंधित जानकारियां

Best deals Cheapest car loans

हम आपको यहां बेस्ट डील्स बता रहें हैं जो आपको कार लोन में सबसे अच्छी सर्विस दे रहें हैं। आइये जाने लिस्ट:

New Car Loan – Axis Bank

Axis Bank Car loan: एक्सिस बैंक द्वारा कार लोन प्रदान करने के लिए ग्राहकों को 7% से 14% की ब्याज दर पर लोन प्रदान किया जाता है। जिस प्रकार आप लोन की राशि में बढ़ोतरी करते हैं तथा किस्त की अवधि में बढ़ोतरी करते हैं उसी प्रकार आपके ब्याज दर में कमी (New Car Loan Interest Rates) तथा बढ़ोतरी होती है। अगर आप नई गाड़ी खरीदने जा रहे हैं ऐसी स्थिति में axis बैंक द्वारा आपको 1 से 7 साल तक की किस्त प्रदान की जा सकती है, जबकि यदि आप पुरानी गाड़ी खरीदने जा रहे हैं ऐसी स्थिति में आप अधिकतम 5 साल तक की किस्त के लिए आवेदन कर सकते हैं।

लोन 21 से 70 साल की आयु तक के नागरिकों को प्रदान किया जाता है जिनकी वार्षिक आय 2.4 लाख रुपए तक होती है। कारोबारी के लिए यह राशि 1.8 रुपए प्रति वर्ष है। बैंक द्वारा ऑनलोड 90% तक की फाइनेंस सर्विस ग्राहकों को प्रदान की जाती है जोकि बहुत अधिक है। इसके लिए आप अपने नजदीकी ब्शाखा से संपर्क कर सकते हैं।

State Bank of India Car Loan

Apply for SBI New Car Loan Scheme Online in India: स्टेट बैंक एक राष्ट्रीय बैंक है जो अपने ग्राहकों को कार खरीदने के लिए बहुत कम ब्याज दरों पर लोन प्रदान करती। SBI द्वारा 7.20% – 7.90% तक की ब्याज दर पर ग्राहकों को लोन प्रदान किया जाता ह। नई गाड़ियों के लिए SBI Car Loan की अवधि 1 से 7 साल तक की होती है जबकि पुरानी गाड़ियों के लिए लोन की अवधि 1 से 5 साल तक के बीच होती है। यदि आप नई गाड़ी खरीदने के लिए State Bank of India car loans में लोन का आवेदन करते हैं तो आपको प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी। यदि आप किसी कंपनी में नौकरी करते हैं तो आपकी वार्षिक आय ₹300000 तक होनी चाहिए जबकि खुद का रोजगार चलाने वाले ग्राहकों की सालाना आय ₹400000 तक होनी चाहिए। यह आपको कार की ‘ऑन-रोड कीमत’ का 90% तक प्रदान किया जा सकता है

Bank of Baroda Car Loan

बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा अपने ग्राहकों को कार खरीदने के लिए Rs 1 crore तक का लोन अदा किया जाता है। इसके लिए ब्याज दर 7% से भी कम होती है जो कि 7 साल की आसान किस्तों तक जमा कराई जा सकती है। प्रोसेसिंग फी के तौर पर आपको अपनी गाड़ी का 0.5% मूल्य बैंक को जमा कराना होता है जिसमें GST अलग से शामिल की जाती है। यह राशि न्यूनतम ₹2500 जबकि अधिकतम राशि ₹10000 है

PNB Car Loan

पंजाब नेशनल बैंक द्वारा कार खरीदने के लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। लोन अदा करने के लिए आपको बैंक को 8.50% से 9.90% तक का ब्याज अदा करना होता है। ब्याज की दर आपके द्वारा चुनी गई किस्त के अनुसार तय की जाती है। आप अधिकतम 7 वर्षों के लिए लोन ले सकते हैं जिसमें आपको अपनी गाड़ी का 1% भाग प्रोसेसिंग फीस के रूप में अदा करना होता है, लेकिन इसकी अधिकतम राशि ₹6000 है। यानी ₹6000 से अधिक बैंक आपसे चार्ज नहीं करेगा। बैंक द्वारा कार खरीदने के लिए लोन लेने के लिए आपकी महीने की तनख्वाह ₹20000 से अधिक होनी चाहिए। प्रति लाख रुपए पर आपको ₹1629 की EMI अदा करनी होगी।

Canara Bank Car Loan

केनरा बैंक ₹0 प्रोसेसिंग फीस पर अपने ग्राहकों को कार खरीदने के लिए लोन देता है जिसकी अधिकतम समय सीमा 7 वर्ष होती है, आप 7 वर्ष की किस्त बना सकते हैं। आपके द्वारा लिए गए लोन तथा किस्त के अनुसार ही ब्याज अदा करने की राशि तय की जाती है। आमतौर पर केनरा बैंक द्वारा 8.45 प्रतिशत से 11% तक का ब्याज कार लोन के माध्यम से वसूला जाता है। खुद का कार्य करने वाले व्यापारियों के लिए सालाना आय 300000 से अधिक जबकि नौकरीपेशा लोगों के लिए सालाना आय ₹250000 से अधिक होनी चाहिए।

Leave a comment