BSSC CGL Admit Card 2023 डाउनलोड लिंक जारी @bssc.bihar.gov.in

BSSC CGL Admit Card Download: जैसे कि आपको याद होगा कि बिहार राज्य में सचिवालय सहायकों, योजना सहायकों, डाटा एंट्री ऑपरेटरों, ग्रेड सी लेखा परीक्षकों और निरीक्षकों की भर्ती के लिए कुल — पद जारी किए गए । इस भर्ती के तहत कई उम्मीदवारों ने BSSC 3rd Graduate Level CGL Tier 1 Exam 2023 के लिए पंजीकरण करवाया था और अब सभी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे थे ।

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) द्वारा तीसरी स्नातक स्तर की संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के लिए, एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं । BSSC CGL 2023 Official Notification के अनुसार Bihar SSC CGL के लिएदिसंबर 2023 को परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। आधिकारिक विभाग द्वारा 2023 को विभिन्न केंद्रों पर BSSC CGL Exam 2023 आयोजित करने का फैसला लिया गया है। जल्द CGL Exam Admit Card 2023 आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट bssc.bihar.gov.in या onlinebssc.com पर जारी किये हैं और फिर उम्मीदवार आसानी से ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करके अपना Admit Card प्राप्त कर सकते हैं।

BSSC CGL Admit Card

bssc.bihar.gov.in CGL Admit Card 2023 Link

सभी उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन अपना Bihar SSC CGL Admit Card अपने साथ लाना अनिवार्य है और बिना एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं होगी। सभी उम्मीदवार बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) की ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करके bssc.bihar.gov.in Admit Card Download कर सकते हैं। BSSC CGL 3rd Admit Card Download करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर लॉगिन करना होगा। लॉगिन करने के लिए उम्मीदवार को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, नाम और जन्म तिथि आदि जानकारी दर्ज करनी होगी।

BSSC Admit Card 2023 Overview

प्राधिकरणबिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC)
परीक्षा का नामसंयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा
पदों का नामसचिवालय सहायक, लेखा परीक्षक, योजना सहायक, मलेरिया अधीक्षक, डाटा एंट्री ऑपरेटर
कुल पदों की संख्या2187
BSSC Exam Date दिसंबर 2023
Mains Examफरवरी 2023
आधिकारिक वेबसाइटbssc.bihar.gov.in

Bihar CGL Admit Card 2023 Download करने की प्रक्रिया

  • सबसे पहले उम्मीदवार को इस लिंक bssc.bihar.gov.in के माध्यम से BSSC Official Portal पर जाना होगा।
  • उसके बाद होम पेज पर Notice Board टैब के अंतर्गत BSSC CGL Admit Card 2023 Link पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद उम्मीदवार को अपना पंजीकरण नंबर या नाम और जन्म तिथि भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद उम्मीदवार को स्क्रीन पर Bihar CGL 3 Admit Card दिखाई देगा और फिर उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
  • अब उम्मीदवार को एडमिट कार्ड में प्रिंट डिटेल्स चेक करके एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट अपने पास रखना होगा।

Bihar SSC CGL 3rd Exam 2023 Exam Pattern

  • बिहार सीजीएल 3 परीक्षा 2023 में नकारात्मक अंकन होगा और जिसके तहत उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए 4 अंक प्राप्त होगा और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए दंड के रूप में 1 अंक काटा जाएगा।
  • Bihar SSC CGL 3rd Exam, CBT माध्यम से होगी।
  • बिहार सीजीएल की प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को ही मेन्स परीक्षा में शामिल किया जाएगा और उम्मीद जताई जा रही है कि Mains Exam फरवरी 2023 में संभावित रूप से आयोजित की जाएगी।

SSC CGL Exam Admit Card : SSC CGL एडमिट कार्ड हुए जारी, ऐसे करें डाउनलोड

SSC GD Constable Notification 2023 PDF Out for 24369 Vacancies, Apply @ssc.nic.in

NMMSS Bihar Scholarship 2023: 12000 की स्कॉलरशिप, जल्दी करें आवेदन

Bihar Board 12th Dummy Admit Card 2023 Download Link | बिहार बोर्ड कक्षा 12th डमी एडमिट कार्ड

Bihar CGL Exam के लिए आवश्यक निर्देश

  • Bihar Staff Selection Commission की परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए आयोग द्वारा कुछ जरुरी दिशा- निर्देश जारी किए हैं, जिसका पालन करना सभी उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य है।
  • बिहार तृतीय स्नातक स्तर की संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2023 के Bihar CGL Hall Ticket 2023 करने के उम्मीदवारों को आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • प्रारम्भिक परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन अपने साथ व्हाइटनर, कैलकुलेटर, लॉग, टेबल, ग्राफ, पेपर, चार्ट या किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जैसे मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, स्मार्ट वॉच, स्मार्टफोन आदि का को ले जाना या इस्तेमाल करना प्रतिबंधित है।
  • इसके अलावा उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में पेन या पेंसिल ले जाने की अनुमति नहीं होगी, क्योंकि उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में BSSC द्वारा परीक्षा के लिए पेन उपलब्ध कराया जाएगा।
  • इसके अलावा उम्मीदवारों को Bihar CGL Call Letter 2023 पर प्रिंट सभी दिशा-निर्देशों को पढ़कर उनका पालन करना होगा।
NIT Meghalaya

Leave a comment