BoB Tiranga Deposit Scheme: इस स्कीम में मिलेगा ज़बरदस्त ब्यॉज़, जल्दी करें आवेदन

BoB Tiranga Deposit Scheme: बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा Tiranga Deposit Scheme की घोषणा 16 अगस्त 2022 को करी गई. बैंक द्वारा अपने ग्राहकों को आजादी के 75 महोत्सव के उपलक्ष पर यह स्कीम प्रदान की गई है. इसमें ग्राहक 444 और 555 दिनों के लिए FD करवा सकते हैं. इसके साथ ही आवेदकों को मेच्योरिटी पूरा होने पर 5.50 से 6.50 दिनों तक का ब्याज भी प्रदान किया जा रहा है. जो पूरी तरह से सुरक्षित FD है. जिसमें आप अपनी जमा पूंजी का निवेश करके उसमें बढ़ोतरी कर सकते हैं. BoB Tiranga Deposit Yojana मैं आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2022 है. आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही आप बैंक ऑफ बड़ौदा मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से भी FD के लिए फॉर्म भर सकते हैं. आज हम आपको BOB Tiranga Deposit Scheme से संबंधित सभी जानकारियां अपने आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे. इसलिए आप हमारे आर्टिकल को अंत तक पढ़े.

BOB Tiranga Deposit Scheme 2022

Bank Of Baroda Tiranga Deposit Scheme अपने ग्राहकों को एक विशेष योजना के अंतर्गत निवेश करने का मौका दे रहे हैं. जिसकी अंतिम तिथि नजदीक है. आप अपनी जमा पूंजी को इस योजना के अंतर्गत बैंक ऑफ बड़ौदा में निवेश करके भारी ब्याज दरों के सहित मेच्योरिटी पूरी होने पर अपनी जमा पूंजी प्राप्त कर सकते हैं. यदि आप 444 दिन के लिए अपनी पूंजी को बैंक में FD के तौर पर जमा कराते हैं ऐसे में आपको 5.75% से 6.50 प्रतिशत तक ब्याज दर प्राप्त हो सकता है. जो कि एक बड़ी रकम है. जबकि 555 दिन के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा में तिरंगा योजना के अंतर्गत FD कराने पर आपको 6% से 6.75% तक ब्याज दर प्राप्त हो सकती है. बैंक द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को 0.50 प्रतिशत अधिक ब्याज दर देने का भी प्रावधान है और अन्य विशेष वर्गों के लिए भी विभिन्न प्रकार की ब्याज संबंधित छूट दी गई है. इसलिए आपको इस योजना में जरूर आवेदन करना चाहिए.

BOB Tiranga Deposit Yojana के लाभ

  • General, NRE, NRO and Non-Callable सभी के लिए यह योजना उपलब्ध है. जिसके अंतर्गत RIRD, MIP & QIP तीनों ही दरों पर ब्याज देने की व्यवस्था की गई है.
  • तिरंगा जमाई योजना के अंतर्गत आवेदन करने वाले सभी भारतीय वरिष्ठ नागरिकों को अन्य लोगों को मिलने वाले ब्याज से 0.50% ब्याज दर अधिक प्राप्त होगा. यह व्यवस्था केवल भारतीय वृद्ध व्यक्तियों के लिए ही है.
  • ग्राहक अपनी आवश्यकता के अनुसार 444 तथा 555 दिनों के लिए fd करवा सकता है जिसकी मैच्योरिटी पूरी होने के बाद पूरी लगन ग्राहक को वापस कर दी जाएगी, और साथ ही उचित ब्याज भी प्राप्त होगा.

BOB Tiranga Yojana Eligibility 

बैंक ऑफ बड़ौदा में तिरंगा योजना के अंतर्गत फिक्स डिपाजिट का लाभ प्राप्त करने के लिए आपको निम्नलिखित पात्रता को पूरा करना आवश्यक है:

  • आवेदक भारत का नागरिक होना चाहिए
  • आवेदक द्वारा बैंक से संबंधित किसी धोखाधड़ी का व्यवहार ना कर आ गया हो
  • इसके साथ ही वे सभी आवश्यक पत्र बताएं जो किसी बैंक द्वारा fd करने के लिए माननीय होती हैं, उन सभी का भी इस योजना के अंतर्गत प्रयोग किया जाएगा.
  • यह fixed ब्याज दर पर आधारित प्रणाली है, जिसके अंतर्गत बैंक द्वारा आपकी राशि पर निश्चित ब्याज जो डॉक्यूमेंटेशन के समय तय कर दिया गया था वही दिया जाएगा, बैंक द्वारा किसी भी प्रकार की कटौती नहीं की जाएगी.

Bank of Baroda FD Scheme: बैंक ऑफ बड़ौदा दे रहा इस नई FD पर तगड़ा रिटर्न, जानें पूरी डिटेल

BOB Mudra Loan: पाएं 5 मिनट में 50,000 रुपए, ऐसे करें अप्लाई

BOB E Mudra Loan Online Apply : बैंक ऑफ बड़ौदा दे रहा 5 मिनट में 50,000 रुपए, ऐसे करें अप्लाई

FD Interest Rate : सीनियर सिटीजन की लगी लॉटरी, FD पर मिल रहा 8.5 % का ब्याज

Senior Citizens FD : वरिष्ठ नागरिकों को ये बैंक दे रही Fixed Deposit पर तगड़ा रिटर्न

BOB Tiranga Deposit Yojana के अंतर्गत आवेदन

बैंक ऑफ बड़ौदा के अंतर्गत तिरंगा डिपाजिट योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप निम्नलिखित विधि को अपनाएं:

  • सबसे पहले आप बैंक ऑफ बड़ौदा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  • इसके बाद आपको वहां personal banking के लिंक पर क्लिक करना है
  • इसके बाद आपको अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना है.
  • अब यहां आपको संबंधित जानकारियां लिखनी है जैसे आपका नाम ,मोबाइल नंबर और अन्य व्यक्तिगत जानकारियां.
  • इसके बाद आपको सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना
  • अब बैंक से संबंधित अधिकारी आपसे संपर्क कर लेंगे और आपको इस लोन से संबंधित जानकारियां प्रदान करके आपका आवेदन स्वीकार कर लेंगे.
  • आवेदन करने के लिए आपका बैंक ऑफ बड़ौदा में डीमैट अकाउंट होना चाहिए. यदि आपका डीमैट अकाउंट नहीं है तो आप इसको ऑनलाइन मोबाइल ऐप से ही बना सकते है.

BOB Tiranga Deposit Yojana Calculator चेक करें

इस योजना के अंतर्गत आप अपने पसंद से राशि जमा कर सकते हैं. हम आपके लिए विभिन्न ब्याज दरों की टेबल निम्नलिखित प्रस्तुत कर रहे हैं

कॉलेबलनॉन-कॉलेबल**
अवधिसामान्‍य / एनआरई / एनआरओवरिष्‍ठ नागरिक *सामान्‍य / एनआरई / एनआरओवरिष्‍ठ नागरिक*
444 दिन 5.75 6.25 6.00(5.75+0.25) 6.50(5.75+0.25+0.50) 
555 दिन 6.00 6.50 6.25(6.00+0.25) 6.75(6.00+0.25+0.50) 

आप इसके अतिरिक्त बैंक ऑफ बड़ौदा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस लिंक पर क्लिक करके बैंक ऑफ बड़ौदा तिरंगा डिपाजिट योजना के केलकुलेटर का लिंक खोल सकते हैं.

Leave a comment