BOB Digital Mudra Loan Online Apply: 50,000 से 10 लाख़ का Loan, मोबाइल से करें आवेदन

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत माइक्रो यूनिट डेवलपमेंट एंड फाइनेंस एजेंसी लोन स्कीम भारत की पहल कदमी कर रही है, जो व्यक्तियों को एम एस एम ई तथा एसएमई लोन प्रदान करती है। इसके माध्यम से तीन प्रकार की लोन योजनाएं आयोजित की गई है शिशु, किशोर तथा तरुण।

मुद्रा लोन योजना के तहत ₹1000000 तक की राशि प्रदान की जाती है। आपको मालूम होगा कि इस लोन के लिए आपको किसी प्रकार की सिक्योरिटी जमा कराने की जरूरत नहीं होती है इस लोन का भुगतान करने के लिए आपको 5 साल तक का समय दिया जाता है। इससे संबंधित और जानकारी हासिल करने के लिए लेख को पूरा पढ़ें।

बैंक ऑफ बड़ौदा डिजिटल मुद्रा लोन 

देश के तीसरे सबसे बड़े बैंक (बैंक ऑफ बड़ौदा) ने अभी हाल ही में डिजिटल लर्निंग प्लेटफॉर्म लांच किया। इस प्लेटफार्म से संभावित रिटेल लोन प्राप्त करने वाले को उसकी जगह और समय के अनुसार बिना किसी कागजी कार्यवाही के उसे डिजिटल प्रक्रिया के माध्यम से ऋण प्राप्त करने के लिए बेहतर अवसर सुविधा प्रदान करता है। डिजिटल मुद्रा लोन स्कीम के माध्यम से आप 50000 से लेकर 1000000 रुपए तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं।

BOB डिजिटल मुद्रा लोन के लाभ

बैंक ऑफ बड़ौदा डिजिटल मुद्रा लोन के विभिन्न लाभों की चर्चा निम्नलिखित है-

आवेदन की प्रक्रिया का आसान होना- जब कोई व्यक्ति अपना व्यवसाय स्थापित करना चाहता है तो उसको उसे स्थापित करने बढ़ाने के लिए कई प्रकार की योजनाओं की आवश्यकता पड़ती है जब आप इस तरीके की परेशानियों में उलझे हुए होते हैं तो आपके पास इतना समय नहीं होता है कि आप ऋण प्राप्त कर सकें। बैंक ऑफ बड़ौदा ने जो डिजिटल प्लेटफार्म लॉन्च किया है वे आपकी इस तरह की समस्याओं का समाधान बहुत ही कम समय में कर सकता है। अगर आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो जल्दी करें।

कागजी कार्रवाई का ना होना – आप इस बात से भली-भांति परिचित होंगे कि जब हम कोई ऋण प्राप्त करते हैं तो हमें किस प्रकार के दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ती है और सिक्योरिटी भी हमें जमाने करानी होती परंतु यह प्लेटफार्म आपको इन तमाम तरह की की दिक्कतों से छुटकारा दिलाता है।

समय की बचत – जिस प्रकार बैंक ऑफ बड़ौदा ने डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से आवेदक की जानकारी के संग्रह सत्यापन को संचालित करने में सक्षम बनाया है। इसके परिणाम स्वरूप डिजिटल मुद्रा ऋण के लिए टर्न अराउंड समय को कुशलतापूर्वक घटाकर 30 मिनट तक कर दिया। जिसका नतीजा यह है कि यह प्लेटफार्म आपकी आवश्यकताओं और को बहुत जल्दी तथा तेज़ प्रक्रिया के साथ पूरा करेगा।

BOB Mudra Loan: पाएं 5 मिनट में 50,000 रुपए, ऐसे करें अप्लाई

BoB Tiranga Deposit Scheme: इस स्कीम में मिलेगा ज़बरदस्त ब्यॉज़, जल्दी करें आवेदन

PM E Mudra Loan Online Apply 2022 : सरकार दे रही 5 लाख का लोन, नहीं लगेगा किसी प्रकार का ब्याज

BOB E Mudra Loan Online Apply : बैंक ऑफ बड़ौदा दे रहा 5 मिनट में 50,000 रुपए, ऐसे करें अप्लाई

Bank of Baroda FD Scheme: बैंक ऑफ बड़ौदा दे रहा इस नई FD पर तगड़ा रिटर्न, जानें पूरी डिटेल

बैंक ऑफ बड़ौदा डिजिटल मुद्रा लोन के लिए आवश्यक दस्तावेज –

अब हम यहां पर लोन से संबंधित दस्तावेजों की चर्चा करेंगे जो कि आपको लोन लेने के लिए अनिवार्य है-

  • आवेदक का आधार कार्ड।
  • आवेदक का पैन कार्ड।
  • आवेदक की पासबुक।
  • आवेदक का आधार कार्ड मोबाइल नंबर से लिंक होना चाहिए।

बड़ोदा बैंक मुद्रा लोन के लिए Eligibility Criteria –

अभी हमने आवश्यक दस्तावेजों के बारे में चर्चा की अतः इस बात की चर्चा करेंगे की लोन लेने के लिए किस प्रकार की नियम और शर्तें है-

  • सर्वप्रथम वह भारत का मूल निवासी होना चाहिए।
  • जो आवेदक यह लोन प्राप्त करना चाहता है उसका खाता बैंक ऑफ बड़ौदा में होना अनिवार्य है।
  • आवेदक का आधार कार्ड मोबाइल नंबर से लिंक होना भी अनिवार्य है।
  • अगर किसी आवेदक का बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता नहीं है तथा वे इस लोन को प्राप्त करना चाहता है तो उसके लिए उसे सबसे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा में जाकर खाता खुलवाना होगा।

BOB मुद्रा लोन के लिए कैसे आवेदन करें

आवेदक इस बात से परिचित होंगे कि इसकी प्रक्रिया ऑनलाइन है अगर आप ऑनलाइन प्रक्रिया में खुद को असमर्थ महसूस कर रहा है तो परेशान ना हो ना आपके साथ कुछ ऐसे स्टेप्स साझा करेंगे जिसकी मदद से आप आसानी पूर्वक आवेदन कर पाएंगे चलिए आइए देखते है –

  • आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
  • उसके बाद आपके सामने इसका होमपेज खोलेगा जहां पर आप को e-mudra लोन का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना।
  • आपके क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पोस्ट खुलकर सामने आएगा इसमें आपको बैंक द्वारा कुछ निर्देश दिए जाएंगे आपको उन्हें ध्यान पूर्वक पढ़ना है तथा नीचे लिखे क्लिक आप्शन पर क्लिक कर देना।
  • इसके बाद आपको अपना वह मोबाइल नंबर दर्ज करना है जो आप के आधार कार्ड से लिंक है।
  • उसके बाद आपको लोन की ब्रांच ई भरनी होगी जितना आप प्राप्त करना चाहते हैं।
  • आपको सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुल कर आएगा।
  • आपको अपने दस्तावेजों से संबंधित जानकारी दर्ज करनी होगी। जानकारी दर्ज हो जाने के बाद आपके सामने एक वेलकम पेज खुलेगा।

उस पेज का आपको प्रिंट आउट निकाल कर उसे सेव कर रख लेना बैंक ऑफ बड़ौदा के द्वारा आपके अकाउंट में जल्द ही वह लोन आपको कुछ ही समय में प्रदान करा दिया जाएगा।

Leave a comment