Paisa Double Scheme 2023: ‘धमाकेदार’ इस बैंक में 13 दिन में पैसा डबल – ऐसे उठायें लाभ

Paisa Double Scheme 2023: जैसा की सभी को पता है कि आजकल सभी बैंक निवेशकों को जमा राशि पर ब्याज बढ़ा कर दे रही है या यूँ कहें कि आजकल सरकारी बैंक निवेशकों के जमा किये गए पैसे को कम समय में दोगुना कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी इस तरह की स्कीम का फायदा उठाने चाहते हैं तो आप भी इन सरकारी बैंकों की स्कीम (govt bank scheme) के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इसी तरह एक bank है जिसने निवेशकों के निवेश किये गए पैसे को बहुत कम समय में ही दुगुना कर दिया है।इस bank का नाम Punjab and Sind Bank है, इस bank share ने 6 महीने में ही निवेशकों को करीब 124.26% का रिटर्न दिया है।

Paisa Double Scheme 2023

वर्तमान में इस शेयर में है 8% से ज्यादा की बढ़त

निवेशकों को शेयर मार्केट (Share market) में निवेश करने से पहले अच्छे से जानकारी होनी जरुरी है। जानकारी के लिए बता दें कि आजकल पंजाब एंड सिंध बैंक के शेयर 8.06% की तेजी के साथ Share Market में ट्रेड कर रहे हैं। इस बैंक के शेयर आजकल 8% की तेजी के साथ 34.20 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। इसके साथ ही अगर पिछले हफ्ते का चार्ट देखा जाये तो इस शेयर की कीमत करीब 24.80 रुपये के लेवल पर थी और सिर्फ एक हफ्ते के कारोबारी दिनों में इस शेयर ने 37.90 फीसदी का रिटर्न दिया है।

इस तरह इस अवधि में ये स्टॉक 9 रुपये से अधिक बढ़ा है। अगर इस शेयर का चार्ट (Punjab and Sind Bank Share Chart) देखा जाये तो एक महीने पहले निवेशक द्वारा इस स्टॉक में किये गए निवेश पर कुल 79.53 फीसदी का रिटर्न मिला होगा। इस तरह से इस अवधि में इस स्टॉक में 15 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

जानें 6 महीने में कितने फीसदी मिला रिटर्न

जानकारी के लिए बता दें कि 6 महीने पहले यानी कि जून माह में इस शेयर की वैल्यू (Punjab and Sind Bank Share Value) कुल 15 रुपये के लेवल पर थी और 6 महीने बाद यानी कि दिसंबर महीने में इस बैंक के शेयरों में 124.26% की बढ़ोतरी हुई है। इस दौरान इस शेयर ने शेयर मार्केट में 52 हफ्ते का नया रिकॉर्ड लेवल स्थापित किया है जो कि अब 34.80 रुपये है।

जानें RBI के फैसले का कितना पड़ा असर

RBI की तरफ से Repo Rates में बढ़ोतरी किए जाने के बाद से पब्लिक सेक्टर बैंकों के शेयरों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली है। देखा जाये तो इस समय ये सभी स्टॉक अपने 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लेवल पर ट्रेड कर रहा है। यदि किसी निवेशक ने इस शेयर में कुल 5 लाख का निवेश किया होता तो आज के समय में निवेशक को दुगुने पैसे यानी कि कुल 10 लाख से भी ज्यादा धनराशि प्राप्त होती।

Bank of Baroda Personal Loan in Hindi: 50 हजार से लेकर 10 लाख रुपए तक BOB Instant loan अप्लाई फॉर्म

Bank of Baroda FD Scheme: बैंक ऑफ बड़ौदा दे रहा इस नई FD पर तगड़ा रिटर्न, जानें पूरी डिटेल

Bank News: नए साल से पहले इन बैंक ग्राहकों के खाते में जमा होंगे 5-5 लाख़ रूपये, क्या आपका खाता भी है यहाँ?

जानें मात्र 13 दिनों में कितने फीसदी हुई बढ़त

जैसा कि हमने बताया कि पंजाब एंड सिंध बैंक के शेयर (Shares of Punjab and Sind Bank) तेजी से बढ़ रहे हैं और अगर चार्ट देखा जाये तो सोमवार तक 52 हफ्तों की के नए हाई 37.15 पर बंद हुए। इस तरह से देखा जाये तो जिन लोगों ने इस शेयर में केवल एक महीने पहले पैसा लगाया होगा उन्हें दुगुनी रकम वापस मिली है।

यहाँ तक की जिन निवेशकों ने केवल 13 दिन पहले निवेश किया होगा उन्हें भी 99% का फायदा हुआ है। 30 नवम्बर 2022 तक पंजाब एंड सिंध बैंक का शेयर मात्र 20.80 रूपये का था और देखते ही देखते 12 दिसम्बर तक इस शेयर की कीमत में 40.85 रूपये की बढ़त हुई है।

NIT Meghalaya

Leave a comment