Bank of Baroda FD Scheme: बैंक ऑफ बड़ौदा दे रहा इस नई FD पर तगड़ा रिटर्न, जानें पूरी डिटेल

Bank of Baroda FD Scheme : इस बढ़ती महंगाई के चलते हर कोई चाहता है उसकी कमाई में से कुछ रुपयों की बचत हो जो काफी मुनाफा दे। अगर आप भी BOB FD Scheme पर बेहतर मुनाफा कमाना चाहते हैं तो बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) की योजनाओं में उम्मीदवार निवेश कर सकते हैं. आज इस लेख में जानते हैं कि बैंक ऑफ बड़ौदा एफडी योजना (Bank of Baroda FD Scheme) पर कौन-कौन सी नई स्कीम लेकर आई है।

Bank of Baroda FD Scheme में शुरू हो रही ये योजना

आपको बता दें कि हाल के दिनों में बैंक ऑफ बड़ौदा ने कई ऐसी स्कीम (Bank of Baroda FD Scheme) शुरू की है जो निवेशकों के लिए हो सकती है. बता दें कि Bank of Baroda ने अपने ग्राहकों के लिए बड़ौदा तिरंगा जमा योजना (Baroda Tiranga Deposit Scheme) और बड़ौदा तिरंगा प्लस जमा योजना(Baroda Tiranga Plus Deposit Scheme) शुरू की है इस योजना में ग्राहकों को 7.50% सालाना ब्याज दिया जाता है।

Baroda Tricolor Deposit Scheme में मिल रहा है इतना ब्याज

बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) की बड़ौदा तिरंगा जमा योजना (Baroda Tricolor Deposit Scheme) की ब्याज दरें 1 नवंबर से शुरू हो चुकी है। वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा की बड़ौदा तिरंगा प्लस जमा योजना में ब्याज दरों में नॉन कॉलेबल प्रीमियम (Non Callable Term Deposit) को 0.15% से बढ़ाकर 0.25% सालाना की बढ़त करने का निर्णय लिया गया है। धारा 80C, 80D और 10 (10D) के तहत इस प्लान में टैक्स में छूट दी जा रही है।

Baroda Tricolor Deposit Scheme में मिलेगा ये लाभ

Baroda Tricolor Deposit Scheme की ब्याज दरें 1 नवंबर से शुरू हो गई हैं या योजना 444 दिनों और 555 दिनों की दो अवधि के साथ ग्राहकों को दी जा रही है। 444 दिनों में मैंचोर होने वाली एफडी जमा पर बैंक ऑफ बड़ौदा आम जनता के लिए 5.75 % और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.25% की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। वहीं 555 दिनों में होने वाली प्रीमेच्योर एफडी जमा पर सीनियर सिटीजन के लिए 6.00% और 6.50% की दर से ब्याज मिलेगा।

FD Interest Rate : सीनियर सिटीजन की लगी लॉटरी, FD पर मिल रहा 8.5 % का ब्याज

Bank Close : भारत के इन दोनों बैंकों का लाइसेंस हुआ रद्द, जल्दी निकाल लें पैसा

PM Scholarship Scheme 2022 Online Apply: प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना, 36000 प्रति वर्ष?

BOB Mudra Loan: पाएं 5 मिनट में 50,000 रुपए, ऐसे करें अप्लाई

EWS Flat Yojana : PM ने EWS उम्मीदवारों को दिया बड़ा तोहफा, 3000 से ज्यादा परिवारों को मिला घर

Baroda Advantage Fixed Deposit ब्याज दरों में हुआ संशोधन

आपको बता दें कि बड़ौदा एडवांटेज फिक्स डिपाजिट (Baroda Advantage Fixed Deposit) पर बैंक ने 1 नवंबर से अपनी ब्याज दरों में संशोधन किया है जिसके मुताबिक 1 वर्ष से 399 दिनों में मैंचोर होने वाली जमा पर बैंक ऑफ बड़ौदा आम जनता के लिए 5.75 फीसद से 7.00 और सीनियर सिटीजन के लिए 7.50 फीसद की अधिकतम ब्याज दर का लाभ मिलेगा।

सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक उच्च ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है। इस घोषणा के अनुसार यदि कोई व्यक्ति 15.01 लाख रुपये और 2 करोड़ रुपये से कम की राशि के साथ जमा करता है तो वह प्रति वर्ष 7 प्रतिशत की ब्याज दर अर्जित कर सकता है। यहां सीनियर सिटीजन को 7.50 फीसदी की आमदनी होगी।

इस Non Callable Term Deposit की अवधि समान होगी। इस एफडी योजना में 2 करोड़ रुपये से कम की खुदरा सावधि जमा पर लागू है। बैंक ने नॉन-कॉलेबल डिपॉजिट पर प्रीमियम भी बढ़ा दिया है। सावधि जमा पर नॉन-कॉलेबल करने योग्य प्रीमियम को 0.15 प्रतिशत से बढ़ाकर 0.25 प्रतिशत करने का भी निर्णय लिया है।

Leave a comment