Bank of Baroda CSP Khole : ग्राहक सेवा केंद्र खोलकर करें हर महीने ₹30000 तक की कमाई

आप बैंक Bank of badoda CSP खोलकर हर महीने हजारों रुपए कमा सकते हैं। यह बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा युवाओं को खुद का रोजगार चलाने के लिए दी जाने वाली एक Bank of Baroda CSP Scheme है। इसके अंतर्गत आप उनके बैंक ऑफ बड़ौदा से संबंधित सेवाएं अपने ग्राहकों को अपनी दुकान के माध्यम से प्रदान करेंगे जिसके पश्चात आपको बैंक द्वारा मुनाफा दिया जाएगा.

यदि आप भी एक युवा हैं और रोजगार की तलाश में है. ऐसे में Bank of Badoda द्वारा शुरू की गई यह पहल आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगी. इससे आपको हर महीने ₹30000 या इससे अधिक का भी लाभ हो सकता है. इसलिए आप बिना किसी देर के हमारे इस लेख को पढ़ें और दी गई जानकारियों के अनुसार BOB CSP के लिए आवेदन कर दें.

Bank of Baroda CSP Khole

Bank of Baroda Grahak Seva Kendra Kaise Khole

Bank of Baroda  द्वारा शुरू की गई इस पहल के अंदर ऐसे सभी युवाओं को आमंत्रित किया जा रहा है जिन्हें कंप्यूटर का थोड़ा-बहुत ज्ञान है. इन के माध्यम से बैंक हर गांव और शहर में अपने प्रतिनिधि के रूप में आपको भेजेगी.  इसके पश्चात आप अपनी दुकान के माध्यम से ही बैंक ऑफ बड़ौदा बैंक से संबंधित सभी क्रियाकलाप कर पाएंगे.

जैसे आप अपनी दुकान से ही ग्राहकों का Online Account Open कर सकते हैं, उन की kyc कर सकते हैं, कई प्रकार के बिल भर सकते हैं. किस तरह कई सारी ऑनलाइन सेवाएं आप अपनी दुकान से अपने ग्राहकों को प्रदान कर सकते हैं. इसके लिए आपको बैंक द्वारा भारी कमीशन दिया जाता है. साथ ही आपको सर्विस प्रदान करने के रूप में ग्राहक से भी सेवा शुल्क प्राप्त होता है. इस प्रकार आप बैंक और ग्राहक दोनों से लाभ कमा सकते हैं.

Bank of Baroda CSP Kaise Khole Highlight

आर्टिकलBOB CSP Kaise Khole?
Bank of Baroda CSP Khole इन Bank of Baroda CSP Kaise Khole
बैंकBank of Baroda
ग्राहक सेवा केंद्र (Grahak Seva Kendra bob) खोलने की प्रक्रिया बैंक से संपर्क करके या कंपनी से संपर्क करके
Bank of Baroda Grahak Seva Kendra खोलने का उद्देश्यग्रामीण क्षेत्रों में बैंकिंग सुविधाएं प्रदान करना
Customer Service Point ( Grahak Seva Kendra ) से कमाई 25 हजार – 30 हजार
ऑफिशियल वेबसाइट bankofbaroda.in

Bank Of Baroda CSP खोलने के लिए पात्रता

यदि आपने भी मन बना लिया है अपने नजदीकी क्षेत्र में  BOB CSP बनने का. तो आपको बता दें कि बैंक द्वारा कुछ आवश्यक पात्रता निर्धारित करें गए हैं. इन पात्रताओं को पूरा कर लेने के पश्चात ही आपको बैंक द्वारा अपने CSP के रूप में सत्यापित कर लिया जाएगा. BOB CSP registration 2022 के लिए पात्रता निम्नलिखित है:

  • आवेदक दसवीं पास या 12 वीं पास होना चाहिए.
  • आवेदक की आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए.
  •  आपके पास एक कंप्यूटर या लैपटॉप होना चाहिए जिससे आप सेवाएं प्रदान कर सके 
  • इंटरनेट की सेवाएं आपके पास होनी चाहिए.
  •  कंप्यूटर का ज्ञान होना भी आवश्यक है. आप बेसिक डिप्लोमा भी कर सकते हैं.
  • सेंटर खोलने के लिए आपके पास एक जगह होनी चाहिए.

ऊपर बताई गई आवश्यकताओं को पूरा कर लेने के बाद आप आसानी से CSP के लिए आवेदन कर सकते हैं, और आसानी से Bank of Baroda Grahak Seva Kendra Khole

BOB CSP registration 2022 के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • आवेदक का आधार कार्ड
  •  आवेदक का पैन कार्ड
  •  दुकान का प्रमाण पत्र
  •  इंटरनेट कनेक्शन का बिल
  •   पैन कार्ड

 इसके अतिरिक्त संबंधित बैंक के कर्मचारियों द्वारा बताए गए अन्य दस्तावेज. 

IPPB CSC Registration शुरू: 20000 महीने कमाने का मौका, जानें डिटेल

NCS Government Job Portal OTR Online Process NCS login ID and password

BOB E Mudra Loan Online Apply : बैंक ऑफ बड़ौदा दे रहा 5 मिनट में 50,000 रुपए, ऐसे करें अप्लाई

Bank of Baroda Grahak Seva Kendra के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया

आपको बता दें कि आप उपरोक्त पात्रताओं को पूरा कर लेने के बाद आसानी से CSP के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आपको निम्नलिखित विधि अपनानी चाहिए :

  • सबसे पहले आप अपने नजदीकी Bank of baroda शाखा से संपर्क करें.
  •  इसके पश्चात आप मैनेजर से बात करके BOB CSP Grahak Seva Kendra की आवेदन की चर्चा करें.
  •  मैनेजर द्वारा आपकी पात्रता चेक करी जाएगी. इसके पश्चात आपको मैनेजर के द्वारा विभिन्न third party एजेंट के बारे में बताया जाएगा जो Bank of Baroda CSP Kendra खोलने में आपकी सहायता कर सकते हैं.
  •  एजेंट का चयन कर लेने के पश्चात आपको बैंक के कर्मचारियों द्वारा ऑफलाइन आवेदन फॉर्म दिया जाएगा.
  •  इस Bank of Badoda CSP Online Form को भर लेने के बाद आप संबंधित दस्तावेज जैसे आधार कार्ड, बिजली का बिल, इंटरनेट कनेक्शन का बिल, जगह का प्रमाण पत्र इत्यादि आवेदन के साथ संलग्न करें.
  •  इसके पश्चात आप मैनेजर के सामने इस फॉर्म पर हस्ताक्षर करके इसको जमा करा सकते हैं.

 मैनेजर द्वारा आपके प्रमाणपत्र का सत्यापन किया जाएगा और सब कुछ सही होने के पश्चात आप के आवेदन को आगे की प्रक्रिया के लिए भेज दिया जाएगा. इसके बाद बैंक द्वारा कर्मचारी आपकी दुकान पर आएगा. जिस दुकान पर आप को Bank of Baroda Grahak seva Kendra Kholna है. कर्मचारी को उस स्थान पर ले जाएं. कर्मचारी द्वारा सभी आवश्यक दस्तावेज, जो कि ऊपर बताए गए हैं, की जांच करने के पश्चात आपको Bank of Baroda CSP (BOB CSP ) खोलने के लिए वेरीफाई कर लेगा.

 इसके बाद बैंक द्वारा आपसे संपर्क करके आपको यूजर आईडी और पासवर्ड प्रदान कर दिया जाएगा. इसका प्रयोग करके आप आसानी से Bank of baroda के एजेंट बनकर अपने ग्राहकों को बैंक की सुविधाएं अपनी दुकान से ही प्रदान कर सकते हैं. 

Leave a comment