Bank Holiday: अब SBI Bank में रविवार की जगह इस दिन रहेगा अवकाश

Bank Holiday: जैसा की सभी जानते हैं कि SBI Bank देश का सबसे बड़ा और राष्ट्रीयकृत बैंक है। जानकारी के अनुसार देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक यानि कि SBI बैंक की एक ब्रांच द्वारा अब हर रविवार को होने वाले साप्ताहिक अवकाश में बड़ा बदलाव करने का निर्णय लिया है। जानकारी के अनुसार SBI की एक ब्रांच ने स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए साप्ताहिक छुट्टी का दिन बदल दिया है और अब SBI बैंक में साप्ताहिक छुट्टी रविवार की जगह हर शुक्रवार हो होगी। साप्ताहिक छुट्टी में यह बदलाव केवल SBI के गोवांडी ब्रांच द्वारा किया गया है और उन्होंने 1 दिसम्बर से साप्ताहिक छुट्टी को रविवार की जगह शुक्रवार के दिन कर दिया है।

Bank Holiday

Bank Holiday यह फैसला ब्रांच स्तर पर लिया गया

IANS की रिपोर्ट के अनुसार, SBI के गोवांडी ब्रांच द्वारा ब्रांच के बाहर नोटिस लगाया गया है कि साप्ताहिक अवकाश का दिन 1 दिसम्बर से रविवार की जगह शुक्रवार के दिन कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार SBI Bank की इस शाखा में छुट्टी बदलने का निर्णय स्थानीय लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए स्थानीय स्तर पर लिया गया है। गोवांडी ब्रांच के आसपास रहने वाले अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की सुविधा के लिए गोवांडी ब्रांच द्वारा यह फैसला लिया गया है। हालांकि गोवांडी ब्रांच द्वारा लिए गए इस विवादित फैसले पर किसी भी SBI अधिकारी ने कोई बात नहीं की है।

गोवांडी ब्रांच द्वारा SBI BANK के बाहर नोटिस लगाया गया है, जिसके अनुसार 1 दिसंबर, 2022 से SBI की गोवांडी शाखा रविवार की जगह शुक्रवार के दिन बंद रहेगी। इसके अलावा SBI की यह ब्रांच हर महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहेगी। जानकारी के अनुसार, रविवार से गुरूवार तक एसबीआई ब्रांच में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक सामान्य रूप से कार्य किया जायेगा।

क्या दूसरी ब्रांच में भी लागू होगा फैसला?

SBI के गोवांडी ब्रांच द्वारा साप्ताहिक छुट्टी पर लिए गए फैसले के बाद से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद अब दादर स्थित SBI ब्रांच में भी साप्ताहिक अवकाश के दिन में बदलाव किया जायेगा और फिर साप्ताहिक छुट्टी रविवार की जगह शुक्रवार को होगी। हालांकि Branch में कार्यरत बैंक अधिकारियों ने इस बात का साफतौर पर खंडन किया है। जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई और देश के कई अन्य जगह स्थानीय लोगों की सुविधाओं को देखते हुए बैंकों में रविवार को भी आधे दिन तक काम किया जाता है और इसकी भरपाई सभी शनिवार को अवकाश के साथ किया जाता है।

SBI E Mudra Loan Yojana : मिलेगा 50000 तक का लोन सिर्फ 5 मिनट में, ऐसे करें आवेदन

SBI ATM Business Idea: SBI ATM लगवाये- घर बैठे 70,000 रुपये महीने कमाए

SBI e-Mudra Loan – यह काम करो 100% मिलेगा लोन || चुटकियों में पैसा ट्रांसफऱ

SBI के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, मिल रहा है 7 % से ज़्यादा ब्याज का लाभ

SBI PPF Account खोलें, मिलेंगे घर बैठे 40 लाख़ रूपये, जानें डिटेल

[New] Business Ideas 2023: सिर्फ ₹1000 में कौन सा बिजनेस शुरू किया जा सकता है?

सोशल मीडिया पर जवाब

जानकारी के अनुसार, स्थानीय लोगों की मांग के आधार पर एसबीआई के गोवांडी ब्रांच द्वारा लिए गए इस फैसले की Social Media पर काफी आलोचना की जा रही है। बैंकिंग सेक्टर से जुड़े कर्मचारियों और अन्य लोगों का कहना है कि Digital Banking के दौर में साप्ताहिक छुट्टी या फिर अन्य छुट्टी कोई मायने नहीं रखती है, क्योंकि बैंकिंग ऑपरेशन हर समय एक्टिव रहते हैं और किसी भी छुट्टी का इस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।

NIT MEGHALAYA HOMEPAGECLICK HERE

Leave a comment