Bageshwar Dham Chhatarpur kese jae ? जानें यह आसान तरीका

बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं, बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे, बागेश्वर धाम जाने का रास्ता, छतरपुर से बागेश्वर धाम कितनी दूर है

Bageshwar Dham Chhatarpur kese jae ? जानें यह आसान तरीका: इन दिनों सोशल मीडिया पर बागेश्वर धाम के बारे में लोगों को काफी सुनने का मौका मिला है। इस बागेश्वर धाम बालाजी को लेकर देश के कई श्रद्धालुओं के मन में आस्था उत्पन्न हुई है। यह धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित है। इस धाम की विशेषता है कि यहां पर श्रद्धालु अपनी अर्जी लेकर आते हैं और मंदिर के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा टोकन के माध्यम से उनकी समस्याओं का निवारण किया जाता है। जो श्रद्धालु अपने जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना कर रहा है उसे उस समस्या से निजात मिल जाती है आप घर बैठे भी बागेश्वर धाम बालाजी में अपनी अर्जी लगवा सकते हैं।

Bageshwar Dham Chhatarpur kese jae ? जानें यह आसान तरीका

आपको बता दें कि इन दिनों सनातन धर्म को मानने वाले लोगों के मन में Bageshwar Dham Chhatarpur धार्मिक स्थल पर जाने की आस्था बढ़ती जा रही है। जिसकी वजह से दरबार में लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ इकट्ठी होती है। यह धार्मिक स्थल मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित है। इस धार्मिक स्थल पर देश दुनिया से लोग आकर अपनी समस्या का निवारण करते हैं। आज इस लेख में जानते हैं अगर आप भी बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं, बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे, बागेश्वर धाम जाने का रास्ता, छतरपुर से बागेश्वर धाम कितनी दूर है जैसी जानकारी इस लेख में दी जाएगी। जिसको जाने के लिए आखिरी तक पढ़े।

PM Mahila Mudra Loan Yojana: महिलाओं के लिए बिज़नेस लोन, जानें पात्रता ब्याज दर सम्पूर्ण जानकारी

अब बढ़ेगा वेतन! 3 किस्तों में होगा DA Arrear का भुगतान, खाते में आएंगे इतने रूपए

Bageshwar Dham कहा है?

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में एक तीर्थ स्थल है जो बागेश्वर धाम के नाम से जाना जाता है Bageshwar Dham Sarkar के गुरुजी का नाम धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री है जिनके दर्शन के लिए विभिन्न क्षेत्रों से हजारों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। इस मंदिर में आने वाले भक्त अपनी अर्जी लगाते हैं उनकी अर्जी स्वीकार होते ही फ्री टोकन मिलता है। जिसके बाद महाराज धीरेंद्र शास्त्री भक्तों की समस्याओं का समाधान बिना भक्तों द्वारा बताएं करते हैं। इसके साथ बागेश्वर धाम में राम कथा को श्रद्धालु जन सुनते हैं।

Bageshwar Dham Chhatarpur kese jae?

Bageshwar Dham जाने के लिए कई तरह की ट्रेनें और बस की सुविधाएं हैं। जिससे श्रद्धालुओं को बिना किसी परेशानी के इस धार्मिक स्थल के दर्शन हो जाएंगे। अगर श्रद्धालु दिल्ली से बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं तो आसानी से दिल्ली से भोपाल ट्रेन के जरिए आ सकते हैं। हजरत निजामुद्दीन से छतरपुर के लिए कई ट्रेनें हैं जो हर दिन चलती है।

अगर श्रद्धालु बागेश्वर धाम सड़क मार्ग से जाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको मध्य प्रदेश के बस अड्डे जाकर छतरपुर के लिए चलने वाली बसों के बारे में पता कर सकते हैं। अगर आप उत्तर प्रदेश से छतरपुर जाना चाहते हैं तो चित्रकूट एक्सप्रेस से सतना तक ट्रेन से जा सकते हैं उसके बाद सरकारी और प्राइवेट बसें छतरपुर को रवाना होती है। बता दें कि दिल्ली से छतरपुर के लिए कोई भी डायरेक्ट बस सेवा उपलब्ध नहीं है। जो लोग दिल्ली से छतरपुर जाना चाहते हैं वह Hazrat Nizamuddin से सतना पर रुक कर बस कर सकते हैं।

Donkey Milk Soap: कैसे बनता है गधी के दूध का साबुन,जिसकी मेनका गांधी ने भी की तारीफ

7th Pay Commission Update on DA Hike: सैलरी में हुआ 1,20,000 रुपये का इजाफा! मार्च की सैलरी में आएगा पैसा

बागेश्वर धाम के लिए ऐसे प्राप्त करें टोकन

Bageshwar Dham दर्शन करने के लिए आने वाले भक्तों को मंदिर की सेवा समिति द्वारा टोकन जारी किया जाता है। इस टोकन में श्रद्धालुओं को समय और तारीख की जानकारी दी जाती है। टोकन में जो समय और तारीख दी गई होती है उस तारीख पर आपको मंदिर दर्श करने होंगे और टोकन प्राप्त होने पर आपकी अर्जी बागेश्वर धाम में लग जाती है।

बागेश्वर धाम में घर बैठे कैसे लगाएं अर्जी?

  • सबसे पहले आपको एक लाल कपड़ा लेना होगा उसमें नारियल लपेट ले।
  • जो मनोकामना पूरी करने के लिए अर्जी डाल रहे हैं उसे ध्यान करते हुए लाल कपड़े में नारियल को लपेटना होगा।
  • अब मनोकामना मांगने के बाद ओम बागेश्वर नमः का जाप करते हुए नारियल को पूजा स्थल पर रखना होगा।
  • इस तरह से बागेश्वर धाम में श्रद्धालुओं की अर्जी घर बैठे लग जाती है।
Home PageClick here

Leave a comment