Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur : आओ करें बागेश्वर धाम की यात्रा- कहाँ और कैसे जाना , सम्पूर्ण जानकारी

Bageshwar Dham Sarkar- जैसा कि आप सबने भी बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) की महिमा के बारे में सुना होगा, जोकि आजकल काफी ज्यादा चर्चा में है। माना जा रहा है कि इस स्थान पर भगवान श्री बालाजी की महिमा है। माना जाता है जो श्रद्धालु बागेश्वर धाम में आता है, उसके सारे दुःख दूर हो जाते हैं और सभी मनोकामनाएं भी पूरी होती हैं।

यहां पर श्रद्धालुओं को अर्जी लगा कर अपनी समस्याएं बतानी होती हैं और उन सभी समस्याओं का समाधान आसानी से हो जाता है। छत्तरपुर मध्य प्रदेश में Bageshwar Dham को बहुत ही पवित्र धार्मिक स्थल के रूप में जाना जाता है। इस स्थान पर भगवान हनुमान जी के स्वरूप श्री Bageshwar Dham Sarkar Balaji Maharaj का पवित्र स्थल है और सभी श्रद्धालु इन्हें Bageshwar Balaji Maharaj ji नाम से ही जानते हैं।

Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur

जानें कैसे पहुँच सकते हैं बागेश्वर धाम

Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur Kese Jayen: इस स्थान तक पहुँचने के लिए आपको मध्य प्रदेश राज्य के छतरपुर जिले में जाना होगा। उसके बाद आपको वहां से 35 किलोमीटर की दूरी पर खजुराहो पन्ना रोड पर एक गंज नामका छोटा कस्बा दिखेगा, जहां से आपको करीब 3 किलोमीटर दूर गड़ा गांव में पहुँचना होगा। गड़ा गांव में पहुँचने पर आपको हनुमान जी महाराज बालाजी के दर्शन होंगे। इस स्थान पर महाराज श्री धीरेंद्र कृष्ण जी के माध्यम से श्रद्धालुओं की हर समस्या का समाधान किया जाता है। बागेश्वर धाम पहुंचने के लिए आप अपने वाहन, ट्रेन या वायु मार्ग का भी प्रयोग कर सकते हैं।

Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur Kese Jayen

जानें कैसे पहुँच सकते हैं Train से Bageshwar Dham?

Bageshwar Dham Mandir Chhatarpur Kese Jayen: अगर आप ट्रेन से Bageshwar Dham जाना चाहते हैं, तो आपको अपने स्थान से ट्रेन से छतरपुर तक जाना है। छतरपुर से आपको बस या किसी प्राइवेट टैक्सी या कार से छतरपुर से 33 किलोमीटर दूर खजुराहो पन्ना रोड पर जाना होगा और फिर आपको वहां से गंज नामक जगह जाना है और वहां से 3 किलोमीटर की दूरी पर ही Bageshwar Dham Chhatarpur MP” का स्थान है। यहां हमने आपको बताया है “Bageshwar Dham Train se kaise jayen” , अगर आप ट्रैन से जाना चाहते हैं तो समय से बुकिंग करें।

Bageshwar Dham Map

जानें कैसे पहुँच सकते हैं Bus से Bageshwar Dham?

Bageshwar Dham By Bus: अगर आप Bus के माध्यम से Bageshwar Dham जाना चाहते हैं, तो इसके लिए भी आपको छतरपुर तक जाना है। छतरपुर से आपको बस या किसी प्राइवेट टैक्सी या कार से छतरपुर से 33 किलोमीटर दूर खजुराहो पन्ना रोड पर जाना होगा और फिर आपको वहां से गंज नामक जगह जाना है और वहां से 3 किलोमीटर की दूरी पर ही “Bageshwar Dham” का स्थान है।

जानें कैसे पहुँच सकते हैं प्लेन से बागेश्वर धाम ?

Bageshwar Dham Flight Booking: अगर आप हवाई जहाज के माध्यम से Bageshwar Dham Yatra जाना चाहते हैं, तो इसके लिए सबसे पहले आपको बागेश्वर धाम के नजदीकी airport खजुराहो एयरपोर्ट (Khajuraho Airport) तक आना होगा। इसके बाद आपको छतरपुर (Chhatarpur) जाना होगा। छतरपुर से आपको बस या किसी प्राइवेट टैक्सी या कार से छतरपुर से 33 किलोमीटर दूर खजुराहो पन्ना रोड पर जाना होगा और फिर आपको वहां से गंज नामक जगह जाना है और वहां से 3 किलोमीटर की दूरी पर ही “Bageshwar Dham” का स्थान है।

जानें क्या है Bageshwar Dham Tokan

Bageshwar Dham Tokan Kaise len: सभी श्रद्धालु ध्यान दें कि बागेश्वर धाम महाराज के दर्शन करने के लिए आपको सबसे पहले टोकन लेना होगा। बागेश्वर धाम में बागेश्वर धाम के कर्मचारियों द्वारा “Bageshwar Dham Tokan” वितरित किए जाते हैं, यह Bageshwar dham sarkar Chhatarpur Token उन सभी लोगों को दिए जाते हैं, जो बागेश्वर धाम में अर्जी (Bageshwar Dham mein arji) लगाना चाहते हैं। इस bageshwar dham sarkar online token में आपके नाम, स्थान और मोबाइल नंबर की जानकारी के लिए है।

Ayodhya Deepotsav 2022 ऑनलाइन पंजीकरण राम मंदिर, Entry Pass, तिथि

Google Certificate Course 2022-23: फ्री ऑनलाइन कोर्स के साथ सर्टिफिकेट

जानें Bageswar dham Sarkar में घर बैठे कैसे लगा सकते हैं अर्जी ?

Bala ji Arji kaise lagaye: जो श्रद्धालु बागेश्वर धाम तक आने में असमर्थ हैं वे घर बैठे भी अर्जी लगा सकते हैं। जो श्रद्धालु घर बैठे Bageshwar Dham Sarkar Arji लगाना चाहते हैं, उन्हें बागेश्वर धाम सरकार गुरु जी द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।

  • सबसे पहले आपको लाल रंग का कपड़ा लेना है।
  • इस कपड़े में एक नारियल को लपेटना है।
  • नारियल को लाल कपड़े में लपेटते समय ही मन में अपनी अर्जी बोलें और कपड़ा बांध लें।
  • इसके बाद मन में Bhagwan Bageshwar dham का नाम जपते हुए इस नारियल को घर के मंदिर में रख दें।
  • उसके बाद आपको ॐ बागेश्वराय नमः का जाप करना होगा।
  • इस तरह आप घर बैठे ही बागेश्वर धाम की अर्जी लगा सकते हैं।

ऐसे जानें Bageshwar Dham Arji लगी है या नहीं?

Bageshwar Dham Arji Check Kren: जिन श्रद्धालुओं ने घर बैठे Bageshwar Dham Sarkar की अर्जी बांधी है तो उन्हें लगातार दो दिन सपने में वानर रूप में भगवान बालाजी दिखाई देंगे। इसके अलावा लगातार दो दिन बाद भगवान बालाजी हर रूप में दिखाई देते हैं। इस तरह श्रद्धालु समझ सकते हैं कि उनकी अर्जी स्वीकार कर ली गई है।

NVS Admission 2023-24: नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए ऑनलाइन फॉर्म ऐसे भरें | नोटिस देखें

EPF Pension Hike : खुशखबरी ! पेंशन में होगी 8,500 की बढ़ोतरी

जानें क्या है बागेश्वर धाम की महिमा?

जानकारी के अनुसार बागेश्वर धाम की महिमा बहुत ही चमत्कारिक और अलौकिक है। यहाँ पर साक्षात श्री हनुमान जी महाराज बालाजी धाम के दर्शन के लिए दूर-दूर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। इस स्थान पर श्री धीरेंद्र कृष्ण जी महाराज सभी श्रद्धालुओं की समस्याओं का समाधान करते हैं। इसके अलावा श्रद्धालुओं के बताये बिना ही उनकी सारी परेशानी बता देते हैं और उनके जीवन में चल रहे समस्या की पूरी जानकारी, उनके बताए बिना ही उन्हें एक कागज पर लिख कर देते हैं। जिन लोगों को भूत-प्रेतों से जुड़ी दिक्क्त है इस स्थान पर भूत प्रेत बाधा भी दूर हो जाती है।

Leave a comment