Annapurna Canteen Yojana : 5 रुपये में ऐसे करें खाना बुक

Annapurna Canteen Yojana : अगर आप तेलंगाना राज्य के नागरिक हैं तो आज हमारे पास आप लोगों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण खबर है। तेलंगाना राज्य में 5 रुपए में अन्नपूर्णा भोजन योजना (Annapurna Bhojan Yojana) शुरू की गई है। Annapurna Canteen Yojana/ gareeb kalyaan yojana के तहत तेलंगाना राज्य में सरकार ने राज्य के वरिष्ठ नागरिकों और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए मोबाइल अन्नपूर्णा कैंटीन (annapurna yojana canteen) की घोषणा की है।

आपको बता दें कि कई लोग ऐसे हैं जो अन्नपूर्णा कैंटीन (annapurna yojana online application) में खाना खरीदने नहीं पहुंच पाते हैं उनके लिए मोबाइल अन्नपूर्णा कैंटीन काफी फायदेमंद साबित होगी आज इस लेख में जानते हैं कि अन्नपूर्णा भोजन योजना क्या है? लोगों क्या फायदा होगा? annapuna canteen near me कौन सा है?

Annapurna Canteen Yojana

Annapurna Canteen Yojana की शुरुआत

तेलंगाना राज्य में 2 मार्च 2020 को राज्य के वरिष्ठ नागरिकों और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए मोबाइल अन्नपूर्णा कैंटीन तेलंगाना योजना शुरू की गई है। इस योजना के शुभारंभ के दौरान 5 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस कार्यक्रम में पशुपालन मंत्री श्रीनिवास यादव, गंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार, MAUD के प्रधान सचिव अरविंद कुमार हरे कृष्णा मूवमेंट चैरिटेबल फाउंडेशन के अध्यक्ष सत्य गौर चंद्र दास ने हिस्सा लिया।

Annapurna Bhojnalaya Yojana का उद्देश्य

अन्नपूर्णा भोजन योजना (Annapurna Canteen Yojana/gareeb kalyan anna yojana) का उद्देश्य जरूरतमंद लोगों का समर्थन करना है। इस योजना के तहत लाभार्थियों को सिर्फ 10 रुपए में पका हुआ भोजन मिलेगा। वहीं 5 रुपए में मोबाइल एप्लीकेशन की मदद से भोजन बुक (Food Online Book) कर सकते हैं और भोजन उनके दरवाजे पर पहुंचा दिया जाएगा। देखा जाये तो यह gareeb kalyan ann yojana ही है जो गरीबों के कल्याण हेतु शुरू की गई है। इसे gareeb kalyan rojgar yojana की तरह भी देखा जा सकता है जिसमे रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

Annapurna Canteen Yojana की विशेषताएं

  1. पके हुए भोजन को मात्र 5 रुपए में शहर के विभिन्न हिस्सों में वरिष्ठ नागरिकों और PWd उम्मीदवारों को इसका लाभ दिया जाएगा।
  2. इस योजना के लिए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में हरे कृष्णा मूवमेंट चैरिटेबल फाउंडेशन के साथ कार्य शुरू किया।
  3. इस भोजन को गर्म डिब्बे में ले जाया जाएगा और विशेष रूप से डिजाइन किए गए वाहनों के माध्यम से इसको शहरों में भेजा जाएगा।

TS Sand Booking (SSMMS): Registration & Track Sand Order Status

TS Rythu Bandhu Scheme Status, రైతు బంధు పథకం స్థితి, Beneficiary List

TSPSC AMVI Hall Ticket 2022 Check TS RTO Exam Date @tspsc.gov.in Download Admit Card

TSPSC Extension Officer 2022 ADMIT CARD www.tspsc.gov.in 2022 notification

TOSS Result 2022: SSC & Inter @telanganaopenschool.org

annapuna canteen menu: क्या मिलेगा?

  1. घर के दरवाजे पर पके हुए भोजन की सप्लाई करते हैं।
  2. इस योजना के तहत खाना मात्र 10 में मिलता है।
  3. इस योजना के तहत जरूरतमंद लोगों तक अन्नपूर्णा कैंटीन दिन में हर दिन 1200 लाभार्थियों को भोजन देगी। इसके लिए आपको annapurna yojana online application भरना होगा।

Annapurna Canteen Yojana ऐसे करें खाना बुक

Annapurna Canteen Yojana Food Online Book: अन्नपूर्णा कैंटीन योजना (Annapurna Scheme ) के तहत खाना ऑर्डर करने के लिए उम्मीदवारों को इंटरनेट के माध्यम से खाने को बुक (annapurna bhojnalaya contact number) करना होगा। जिसके लिए Google Pay Store के माध्यम से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। Annapurna Bhojnalaya Yojana Application का उपयोग करना बेहद आसान है।

मुख्यमंत्री ने गरीब और पात्र लोगों को कम कीमत में गुणवत्तापूर्ण भोजन उपलब्ध कराने के इरादे से कम कीमत पर Annapurna restaurant के माध्यम से इस योजना की शुरुआत की गई है। खाद्य पदार्थों के लिए जो कीमतें निर्धारित की जाती हैं वह आम आदमी के लिए सचमुच अकल्पनीय है।

Leave a comment